googlenews
जिम
लाइफ की दौड भाग में हम अपने आप पर कम ही ध्यान दे पाते हैं और इसका कारण है समय न मिल पाना। या तो ऑफिस से लेट, या बच्चों की जिम्मेदारी, खाना बनाना या बच्चों को कोचिंग के लिए छोड़कर आना। इन सभी कामों के बीच फिटनेस के लिए समय निकालना बहुत मुशकिल हो जाता है लेकिन अगर आप फिटनेस फ्रिक हैं तो आप कैसे भी कर के टाइम निकाल सकती हैं। 
अगर आप वर्कआउट करने अपने पार्टनर के साथ जाती हैं तो आपके लिए यह एक प्लस पॉइंट है। क्योंकि एक साथ एक्सरसाइज करने से आप दोनों फिट तो रहेंगे ही बल्कि आप दोनों का आपसी बॉन्ड भी काफी मजबूत हो जाएगा, जानिए कैसे। 
ऐसा कहा जाता है कि जो कपल एक साथ वर्कआउट करते हैं, वो लंबे समय तक साथ रहते हैं। अगर आप और आपके पार्टनर दोनों को ही फिटनेस और हेल्दी लाइफ से प्यार है तो यह आपको एक दूसरे के साथ ज्यादा कम्पैटिबल (compatible) बनाता है। इससे आप दोनों एक दूसरे की ओर और भी ज्यादा अट्रैक्ट होते चले जाते हैं। तो चलिए जानते हैं एक साथ वर्कआउट करने के अधिक फायदे- 
‘आप ज्यादा वर्कआउट करते हैं’ 
साथ में वर्कआउट करने से आप दोनों एक दूसरे को मोटिवेट करते रहते है। जिससे आपके अंदर वर्कआउट करने का जुनून और भी बढ़ जाता है। और इसका सिधा फायदा आपकी बॉडी पर जाता है। इसलिए आपका वर्कआउट, पार्टनर के साथ करना फायदेमंद साबित होता है।  
जिम
अपने पार्टनर के साथ एक्सरसाइज करने से होंगे ये फायदे 5
‘आप दोनों के बीच प्यार बढ़ेगा’
अगर आप अपने जिम पार्टनर की लव पार्टनर भी हैं तो आपके दोनों के बीच और प्यार बढ़ने की सम्भानाएं है। जो कि आपके रिलेशन को आगे ले जाने के लिए अच्छा रास्ता है। अगर आप अपने जिम पार्टनर के साथ रिलेशनशिप में नहीं हैं लेकिन आना चाहती हैं, तो भी आपके लिए साथ एक्सरसाइज करना काफी फायदेमंद है। क्योंकि साथ में वर्कआउट करने से एक दूसरे पर बीच अट्रैक्शन बढ़ता है।  
जिम
अपने पार्टनर के साथ एक्सरसाइज करने से होंगे ये फायदे 6
‘इमोशन कनेक्शन बढ़ेगा’
बुरे और अच्छे अनुभवों को एक-दूसरे के साथ शेयर करने से ही अच्छे रिश्ते बनते हैं। ऐसे में जितना समय आप एक-साथ जिम में बिताते हैं उस समय आपका इमोशन कनेक्शन भी बढ़ता है। यही कारण है कि जो कपल डेट पर जाते हैं, एक साथ ट्रैवल करते हैं और फिल्में देखते हैं और साथ में वर्कआउट करते है उनमें एक दूसरे को समझने में आसानी होती है। यह आपको इमोशनली करीब लाने में मदद करता है।
जिम
अपने पार्टनर के साथ एक्सरसाइज करने से होंगे ये फायदे 7
यह भी पढ़िए-