googlenews
आदिपुरुष के राम और रावण क्यों नहीं भाये? : Adipurush Teaser Review
Adipurush Teaser Review

Adipurush Teaser Review: आदिपुरूष फिल्‍म के बनने के अनांउसमेंट के बाद से ही लोगों को इस फिल्‍म का इंतजार था। राम का किरदार अपने आप में ही ऐसा है जिसे देखने के लिए लोग उत्‍सुक रहते हैं। अरूण गोविल के राम के किरदार निभाने के बाद से अब तक बहुत से लोग उन्‍हें सच में भगवान का रूप समझते हैं। ऐसे में प्रभास के राम के किरदार के रूप का लोग इंतजार कर रहे थे। इसी वजह से फिल्‍म के टीजर के लिए भी बहुत बड़े पैमाने पर तैयारी की गई। जैसा कि हम जानते हैं कि यह फिल्‍म भगवान राम पर आधारित है। इसी वजह से स्‍क्रीनिंग के लिए अयोध्‍या को चुना गया। आदिपुरूष का सफर अभी शुरू ही हुआ था कि फैंस ने रावण के किरदार की वजह से बायकॉट की मांग शुरू कर दी। इसके बाद भी प्रभास की इस फिल्‍म की मुश्किलें कम होती नहीं लग रही। पहले यूपी के डिप्‍टी सीएम और अब मध्‍यप्रदेश के होम मिनिस्‍टर नरोत्‍तम मिश्रा ने फिल्‍म पर आपत्ति जताई है।

आदिपुरूष पर आपत्तियों के बादल  Video

राम की कहानियां बचपन से सुनने वाले लोग उनकी कहानी पर दो बार अलग-अलग रूप में रामायण देख चुके हैं। जिसमें से आज भी लोग रामानंद सागर की रामायण और उनके किरदारों को अपने दिलों में बसाए हुए हैं। ऐसे में जब से प्रभास की आदिपुरूष बनाने की मेकर्स ने बात की थी, दर्शकों को उम्‍मीद थी कि प्रभास के रूप में राम और अच्‍छी कहानी एक बार फिर देखने को मिलेगी। लेकिन फिल्‍म के टीजर रिलीज के बाद से ही आपत्तियों के बादल फिल्‍म पर मंडरा रहे हैं।

पहले फैंस ने रावण के रूप में सैफ को देखने के बाद ही फिल्‍म के लिए बॉयकाट करने की बात शुरू कर दी है। इसके पीछे एक वजह तो सैफ का पुराना वीडियो है जिसमें वे अपने बेटे का नाम राम नहीं रख सकते कहते हुए दिखाई दे रहे हैं। यही नहीं यूपी के डिप्‍टी सीएम और मध्‍यप्रदेश के होम मिनिस्‍टर ने भी फिल्‍म में पौराणिक किरदारों के साथ छेड़छाड़ की वजह से आपत्ति जताई है। मध्‍य प्रदेश के गृह मंत्री ने फिल्‍म के मेकर्स को ऐसे सीन्‍स हटाने की चेतावनी दी है। फिल्‍म में हनुमान के किरदार को लेदर की एसेसरीज पहने दिखाने की वजह से और राम के किरदार की मूंछे होने की वजह से आपत्ति हो रही है। मेकर्स को आगाह किया गया है कि वे किरदारों के साथ छेड़छाड़ न करें अन्यथा फिल्‍म के लिए लीगल एक्‍शन हो सकते हैं।

फिल्‍म से जुड़ी अन्‍य कमजोर बातें

प्रभास, कृति सेनन और सैफ अली खान की 500 करोड़ के बजट वाली फिल्‍म से उम्‍मीदें तो बड़ी-बड़ी थीं। लेकिन टीजर रिलीज के बाद फिल्‍म की कई कमजोर कड़ियां सामने आ गई हैं। जिसमें सबसे पहला है वीएफएक्‍स। ब्रम्‍हास्‍त्र के बाद वीएफएक्‍स को लेकर दर्शकों की उम्‍मीदें बढ़ गई हैं। लेकिन आदिपुरूष का वीएफएक्‍स कमजोर दिख रहा है। उसके बाद आता है राम का किरदार। अब तक सभी ने सौम्‍य सुंदर राम की छवि अपने दिलों में बसाई हुई है। इस फिल्‍म में राम के किरदार को मूंछों के साथ दिखा कर उनकी मोहक छवि दर्शकों को नहीं दिखी। वहीं रावण के किरदार में सैफ के किरदार की लम्‍बी दाढ़ी दिखाए जाने से लोग उसकी तुलना अलाउद्दीन खिलजी से कर रहे हैं।

Leave a comment