googlenews
नहीं चल पाएगी लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप, इन 5 संकेतों से समझें: Long Distance Relation Tips
Long Distance Relation Tips

नहीं चल पाएगी लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप, इन 5 संकेतों से समझें

कुछ संकेतों से आप ये बात समझ सकते हैं की अब ये लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप नहीं चल पाएगी।

Long Distance Relation Tips: आजकल लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप सामान्य बात है। काम और करियर के चलते कपल्स को अक्सर अलग-अलग शहरों में रहना पढ़ा है। ऐसे में कई बार रिश्ते को लम्बे समय तक बनाकर रखना मुश्किल हो जाता है। कई बार लोग बहुत दिनों तक समझ ही नहीं पाते और रिश्ते बिगड़ते ही जाते हैं। इसलिए जरूरी है कि आप अपने रिश्ते को ठीक से ऑब्ज़र्व करें और वक्त रहते इस बात का अहसास कर लें और इस तरफ ध्यान दें। कुछ संकेतों से आप ये बात समझ सकते हैं कि अब ये लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप नहीं चल पाएगी। चलिए जानते हैं वो 5 संकेत जो रिश्ते के कमजोर पड़ने की ओर इशारा करते हैं:

Long Distance Relation: पहले की तरह बात नहीं होती

Long Distance Relation Tips
Talking to each other is very important to keep the love alive in a long distance relationship

लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में प्यार को बरक़रार रखने के लिए एक दूसरे से बात करना बेहद जरुरी है। इससे आप दूर रहकर भी एक दुसरे के करीब महसूस करते हैं। लेकिन अगर आपके और आपके पार्टनर के बीच बातें कम हो गयी हैं या फिर आपका पार्टनर आपसे बात करने को ज्यादा महत्त्व नहीं दे रहा है तो यह सोचने वाली बात है। पता करें कि ऐसा वर्क प्रेशर की वजह से है या इसका कोई और कारण है। कभी-कभी पार्टनर इतना व्यस्त हो सकता है, कि वह चाहकर भी आपसे बात नहीं कर सकता हो।

एक तरफा कोशिश चल रही हो

Long Distance Relationship
One sided effort

किसी भी रिलेशनशिप को लम्बे समय तक चलाने के लिए उसमे दोनों को बराबर प्रयास करने होते हैं। दोनों को एक-दूसरे स्पेशल फील करवाना चाहिए। लोग अपने पार्टनर को हर दिन खुश करने के लिए कुछ न कुछ कोशिश करते रहते हैं। दोनों तरफ से अगर सब हो रहा है तो ठीक है लेकिन अगर आपको ऐसा लग रहा है कि इस रिश्ते में सारी कोशिशें बस आपकी तरफ से हो रही हैं तो फिर यह संकेत है कि आपका रिश्ता चलना मुश्किल है।

विश्वास खत्म हो गया है

Long Distance Relation Advice
It is necessary to have truth and trust in every relationship

हर रिश्ते में सच्चाई और विश्वास होना जरूरी है। लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में भी प्यार के साथ-साथ एक दूसरे पर विश्वास होना बहुत जरुरी है। अगर आप पूरी तरह से अपने पार्टनर पर विश्वास नहीं कर पा रहे हैं तो रिश्ते को खींचना बंद कर दीजिये। एक बार खुलकर पार्टनर से बात करके देख लें।

पहले जैसी खुशी नहीं फील होती

Long Distance Relation Tips
Unhealthy Long Distance Relationship Symptoms

लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में होने पर हम आपने पार्टनर के कॉल या मेसेज का बेसब्री से इंतज़ार करते हैं। उनसे हर चीज के बारे में बात करने के लिए उत्सुक रहते हैं। परंतु धीरे-धीरे अगर आपकी ये ख़ुशी या उत्सुकता कम हो रही है और आपको उनका फोन कॉल इरिटेटिंग लगने लगे तो इसका मतलब है कि आप रिश्ता जबरदस्ती चला रहे हैं। यह एक अनहेल्दी लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप का संकेत हो सकता है।

बात-बात पर लड़ाई होना

Long Distance Relation Fights
Arguments

दो लोगों के बीच प्यार है तो छोटी-मोटी लड़ाई होना तो सामान्य बात है। इसे आपसी समझदारी से निपटाया जा सकता है लेकिन अगर लड़ाई हर बात पर होने लगे तो आपको यह समझना होगा कि यह आपके लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप के लिए ठीक नहीं है।

उम्मीद है, हमारे बताए ये संकेत आपको अपने लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप को समझने में मदद जरूर करेंगे।

Leave a comment