googlenews
Wedding hacks
Wedding Hacks

Wedding Hacks: शादी जिंदगी का एक अहम और यादगार हिस्सा होती है और हर कोई यह चाहता है कि उनकी शादी बहुत धूम-धाम से हो और शादी का हर पल यादगार हो। वही शादी को यादगार बनाने में सबसे अहम रोल डेकोरेशन निभाता है। अगर डेकोरेशन बेहद खूबसूरत हो परफेक्ट हो तो शादी का हर पल यादगार रहेगा और साथ ही फोटोज भी खूबसूरत आएंगी। आज के दौर में फोटोज और वीडियो का क्रेज और चलन बहुत बढ़ गया है।

हर कोई अपने प्यारे पलों को फोटोज के जरिए समेट कर रखना चाहते है। वहीं शादी के ऐसे खूबसूरत पलों को फोटोज समेट कर रखती है। इसी कड़ी में आज हम आपके कुछ DIY हैक्स बताएंगे, जो आपको अपनी शादी के पलों को यादगार बनाने में आपकी मदद करेंगे। आज हम आपके साथ कुछ ऐसे हैक्स शेयर करेंगे जिसे आप शादी में आसानी से बना सकते हैं। आपको कुछ ऐसे गिफ्ट्स बताएंगे जिसे आप अपने गेस्ट को भी देकर उन्हें स्पेशल फील करवा सकते है। तो चलिए जानते है इन DIY हैक्स के बारे में:

Wedding Hacks: फ्लावर फ्रेम्स

Wedding hacks
Try Flower frames

आप अपनी शादी में फ्लॉवर फ्रेम लगा सकते हैं इससे डेकोरेशन भी सुंदर दिखेगा। साथ ही साथ फोटोज लेने के लिए भी एक अच्छा फ्रेम मिल जाएगा। यह आपकी यादगार पलों को और खास बनाएगा। इस फ्रेम को आप अलग-अलग फूलों से सजा सकते हैं या फिर आप एक ही रंग के फूल भी इस्तेमाल कर सकते हैं। अगर आप चाहे तो अलग-अलग डिजाइंस के फ्रेम भी रख सकते हैं। आज की जनरेशन सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती है वही इस फ्रेम में फोटो खिंचवाने के बाद आप इसे सोशल मीडिया पर भी शेयर कर सकते हैं।

फोटो डेकोरेशन

Wedding hacks
Photo Decoration

फोटो डेकोरेशन मेहंदी या हल्दी के फंक्शन के लिए परफेक्ट डेकोरेशन है। इस डेकोरेशन को आप लाइट और फोटोस से कवर कर सकते हैं। इन फोटोस में आप अपनी पुरानी यादों को ताजा कर सकते हैं और इसे सीरीज के बीच में सजा सकते हैं। इस डेकोरेशन से आप की आज की यादें तो यादगार बनेंगी ही साथ ही साथ आपकी कुछ खास पुरानी यादें भी ताजा होंगी। फोटो डेकोरेशन के साथ-साथ आप फूलों का बंच बनाकर बीच-बीच में टांग सकते हैं। आप इस फोटो के जरिए देख सकते हैं और इंस्पिरेशन ले सकते हैं।

इमोजी फ्रेम्स

Wedding hacks
Emoji frames

अगर आप भी सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं तो आपको इमोजी के बारे में पता ही होगा। वही आप अपने पलों को और यादगार बनाने के लिए कुछ इस तरह के फ्रेम्स का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। इन फ्रेम्स की खासियत यह है कि यह आपकी आज के पलों को फोटो में संजोकर रखेगा जिसे आप भविष्य में याद कर अपने पलों को ताजा कर सकते हैं। इन फ्रेम्स में आप कई तरह की इमोजी का इस्तेमाल कर सकते हैं। वहीं अगर आपको इमोजी नहीं रखना है तो आप कुछ प्यारे-प्यारे संदेश भी लिख सकते हैं।

थैंक्यू पैकिंग

Wedding hacks
Thank you packing

इंडियन वेडिंग्स में अपने परिवार से ज्यादा रिश्तेदारों का ख्याल और उनकी जरूरतों का ख्याल रखा जाता है। वही रिश्तेदारों को स्पेशल फील करवाने के लिए आप इस तरह के थैंक्यू पैकिंग का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसकी खास बात यह है कि यह आपको ज्यादा महंगा भी नहीं पड़ेगा और देने में बेहद खूबसूरत भी लगेगा। इसके अंदर आप कुछ स्पेशल गिफ्ट रख सकते हैं और बाहर एक थैंक्यू मैसेज भी दे सकते हैं। आप ऐसी पैकिंग का इस्तेमाल शादी के अलावा भी किसी छोटे-मोटे फंक्शन में कर सकते हैं।

क्यूट रिटर्न गिफ्ट्स

Wedding hacks
Cute return gifts

इंडियन वेडिंग्स का रिवाज है कि जो मेहमान आपकी शादी में आए और आपकी खुशी में शामिल हुए हैं उन्हें अपनी साइड से रिटर्न गिफ्ट देना अच्छा माना जाता है। वहीं अगर आपको मेहमानों के लिए कुछ गिफ्ट समझ में नहीं आ रहा है तो आप यह क्यूट आईडिया अपना सकते हैं। छोटे-छोटे डब्बों को आप इस तरह की पैकिंग देकर उन्हें क्यूट बना सकते हैं और उनके अंदर कुछ ड्राई फ्रूट्स या फिर बच्चों को देने के लिए चॉकलेट रख सकते हैं। रिटर्न गिफ्ट्स आपके रिश्तेदारों को भी बेहद खूबसूरत लगेंगे और स्पेशल फील कराएंगे। साथ ही अगर आप इसके ऊपर कुछ मैसेज भी लिखना चाहते हैं तो लिख सकते हैं।

Leave a comment