googlenews
Wedding ideas
Wedding Ideas

Wedding Ideas: शादी का सीजन शुरू हो चुका है और शादी के इस सीजन में दूल्हा और दुल्हन सब अपने अपने  पसंद के कपड़े गहने मेकअप की तैयारी में जुट जाते हैं। शादी हर किसी के लिए बेहद खास पल होता है चाहे वह लड़का हो या लड़की। लड़का-लड़की के अलावा भी उनके घर वालों के लिए यह पल सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण होता है।

शादी को एक मेमोरेबल दिन बनाने के लिए हर कोई जी जान से मेहनत करता हैं फिर चाहे वो खाना हो या डेकोरेशन हो, संगीत, हल्दी, मेहँदी और भी अन्य रस्मे जिसे हम बहुत एन्जॉय करते हैं और हर एक चीजों की पिपरेशन बहुत मन लगाकर और चुन-चुन के करते हैं।  

आज कल इन सभी के साथ स्टेज डेकोरेशन, दुल्हन की एंट्री , दूल्हे की एंट्री वरमाला इन सभी पर लोगो का ध्यान बहुत जाता हैं इसलिए अक्सर लड़का और लड़की अपने स्टेज की सजावट और अपनी एंट्री को लेकर नए-नए आइडियाज सोचते हैं। हर कोई चाहता है कि उनकी शादी सबसे ज्यादा यादगार रहे।  इस पल को और यादगार बनाने में स्टेज एक अहम भूमिका निभाता है। हर कोई यह चाहता है कि उनकी शादी में हर चीज़ सबसे खास स्टाइलिश हो। शादी में स्टेज की डेकोरेशन का सबसे सुंदर और अच्छा होना बहुत जरूरी है।

स्टेज एक ऐसी जगह है जहां दूल्हा-दुल्हन अपने परिवार वालों के साथ और मेहमानों के साथ फोटो क्लिक करवाते हैं। वहीं अगर स्टेज सुंदर ना हो या उसे अच्छे से ना सजाया हो तो फोटोस इतनी खास नहीं आती। लेकिन अगर स्टेज का डेकोरेशन बेहद खास और यूनिक हो तो यह पल और भी  यादगार बन जाते हैं। इसी कड़ी में आज हम आपको कुछ ऐसे ही डेकोरेशंस के बारे में बताएंगे जिसे आप अपनी शादी में लगवा सकते हैं और इन पलों को यादगार बना सकते हैं। तो चलिए नजर डालते हैं बेस्ट स्टेज डेकोरेशन आईडियाज पर:

क्लासिक व्हाइट

Wedding ideas
Classical decoration

अगर आप अपनी वेडिंग में क्लासी लुक देना चाहते है तो आप इस टाइप का डेकोरेशन करवा सकते हैं। इस डेकोरेशन में व्हाइट कलर के फ्लावर से पूरा स्टेज सजाया हुआ है। साथ ही पर्दे का कलर भी व्हाइट दिया है। ऐसा माना जाता है कि सफेद कलर शांति का प्रतीक होता है और यह कलर आपकी आंखों को ठंडक देता है। वहीं स्टेज पर बैठे दूल्हा-दुल्हन को भी इस डेकोरेशन से काफी राहत मिलेगी। स्टेज के पीछे के पोर्शन में जो लाइट लगी हुई है उनका कलर सीधे फूलों पर पड़ रहा है जो की काफी अच्छा लग रहा है।

सिंपल एंड शोबर

Wedding ideas
Simple and lovely

अगर आप अपनी शादी में ज्यादा डेकोरेशन नहीं चाहते और बहुत सिंपल और प्यारा रखना चाहते हैं तो आप इस तरह का डेकोरेशन करवा सकते हैं। यह स्टेज डेकोरेशन बहुत सिंपल है लेकिन इसमें फोटोज बहुत सुंदर आयेंगे। स्टेज को फूलों से सजाया गया है लेकिन वो भी बहुत कम मात्रा में ही लगाएं गए हैं। यह डेकोरेशन आपकी वेडिंग फोटोज को खास बनाएगा। इस डेकोरेशन में ना तो ज्यादा फ्लावर लगेंगे और ना ही ज्यादा लाइट लेकिन यह लुक बेहद सुंदर देगा। अगर आप चाहे तो ये डेकोरेशन आप अपनी हल्दी, मेहँदी, संगीत और सगाई में भी करवा सकती हैं। 

बंच ऑफ़ फ्लावर

Wedding ideas
Bunch of Flowers

आप देख सकते है कि इस स्टेज डेकोरेशन में फूलों का बंच बनाकर उन्हें हैंग किया गया है जो बहुत ही सुन्दर दिख रहा है। साथ ही इसके पीछे-पीछे टिआरा भी लगे हुए है जो स्टेज की खूबसूरती पर चार चांद लगा रहा हैं। इस डेकोरेशन की खास बात यह है कि यहां नीचे लाइट नहीं लगी है बल्कि ऊपर से ही बल्ब लगाए गए है। इसका फायदा यह है कि इससे फोटोज बहुत सुंदर आते हैं। क्योंकि लाइट ऊपर से आयेगी तो दूल्हा-दुल्हन के चेहरे पर किसी भी तरह की परछाई नही पड़ेगी। जिससे फोटोज क्लियर आयेंगे।

पिंक और व्हाइट कॉम्बिनेशन

Wedding ideas
Pink and white decoration

अगर आप अपनी शादी में स्टेज को थोड़ा हेवी लुक देना चाहते है तो इस टाइप का डेकोरेशन आपके के लिए परफेक्ट रहेगा।  इस स्टेज की खासियत यह है कि इसमें 2 कलर के फूलों का इस्तेमाल किया गया है। साथ ही स्टेज के पीछे साइड में फूलों का बंच बना कर उन्हे टांगा गया है। इस स्टेज डेकोरेशन में लाइट और फूलों का सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया गया है जो इसे बेहद खास बना रहे हैं। स्टेज में लाइट की बिल्कुल भी कमी नहीं है जिससे ब्राइड और ग्रूम का फेस बिलकुल क्लियर दिखेगा और फोटोज तो कमाल की आएंगी ही साथ ही स्टेज के आगे साइड भी फूलों से बखूबी सजाया गया है। जो इसे और भी खूबसूरत लुक दे रहा हैं। 

एलिगेंट लुक

Wedding ideas
Elegant look

अपनी वेडिंग को अगर आप बेहद खास और यादगार बनाना चाहते है तो यह स्टेज डेकोरेशन आपके लिए परफेक्ट है। साथ ही साथ ये डेकोरेशन लोगों को बहुत आकर्षित करेगा। लोगो की नजर बार-बार दूल्हा और दुल्हन पर ही जाएगी क्यूंकि आपका डेकोरेशन ही इतना सुन्दर रहेगा।  वैसे स्टेज डेकोरेशन से कपल पिक्चर भी बहुत सुन्दर आएंगी। क्यूंकि इस डेकोरेशन में ऊपर से नीचे राउंड में फूलों को लगाया गया है जो बेहद सुंदर लटक रहे है। साथ ही दूल्हा-दुल्हन के बैठने के लिए सोफा भी उन्ही फूलों के कलर से मिलता हुआ लगाया है। डेकोरेशन में कई कलर के फूलों को लगाया गया है जिससे इसका लुक और शानदार हो गया है। अगर आप चाहे तो किसी भी 2 कलर का कॉम्बिनेशन यहां कर सकते है वो भी भूत सुंदर लगेगा। यह स्टेज नई जेनरेशन को बहुत पसंद आने वाला है।

Leave a comment