googlenews
Fashion Tips
Fashion Tips

Fashion Tips: आज के समय में महिलाएं पारंपरिक ड्रेस तो पहनना चाहती हैं, लेकिन उसमें एक मॉडर्न तड़का भी चाहती हैं। यूं तो पारंपरिक कपड़ों की एक अलग ही बात होती है। लेकिन अगर उसे अलग तरीके से पहना जाए तो आपका व्यक्तित्व और निखर कर आता है। चूंकि, फैशन के युग में आपके पास स्टाइलिंग विकल्प की कमी नहीं है, इसलिए इनमें थोड़ा सा बदलाव लाकर आप खुद को जमाने के हिसाब से ढ़ाल सकती हैं। हालांकि, अगर आपको ये समझ नहीं आ रहा है कि एक मॉडर्न लुक किस तरह क्रिएट करें तो आज इस लेख में हम आपको कुछ Fashion tips स्टाइल ऑप्शन्स के बारे में बता रहे हैं-

साड़ी को धोती स्टाइल में करें ड्रेप

साड़ी एक ऐसी ट्रेडिशनल ड्रेस है, जो हर महिला के वार्डरोब में होती ही है। इतना ही नहीं, आजकल तो यंग गर्ल्स भी साड़ी पहनना काफी पसंद करती हैं। लेकिन अगर आप इसमें एक मॉडर्न लुक कैरी करना चाहती हैं तो ऐसे में आपको इसके ड्रेपिंग स्टाइल पर विशेष रूप से फोकस करना चाहिए। मसलन, अगर आप चाहें तो साड़ी को एक धोती स्टाइल में पहन सकती हैं। यह आपको साड़ी में एक स्मार्ट लुक देगा।

लहंगे के साथ पहनें जैकेट

विंटर के मौसम अगर आप ट्रेडिशनल ड्रेस पहन रही हैं तो उसे कुछ इस तरह के fashion tips से स्टाइल करें कि उसमें आपका लुक भी खास लगे और खुद को ठंड से भी बचा पाएं। इस लिहाज से आप पार्टी में लहंगे के साथ मैचिंग जैकेट को भी पेयर कर सकती हैं। साथ ही मौसम के मिजाज को देखते हुए आप फैब्रिक का चयन करें।

साड़ी के साथ पहनें लेगिंग्स

आमतौर से महिलाएं साड़ी के साथ ब्लाउज और पेटीकोट को पेयर करती हैं।  लेकिन अगर आप उसमें एक मॉडर्न लुक क्रिएट करना चाहती हैं तो ऐसे में आप साड़ी के साथ पेटीकोट के स्थान पर लेगिंग्स को पेयर करें। इसके बाद आप साड़ी को एक डिफरेंट तरीके से ड्रेप करें ताकि उसमें आपकी लेगिंग्स विजिबल हो। यह आपको एक स्मार्ट लुक देगा।

साड़ी के साथ पहनें बेल्ट

यह साड़ी की स्टाइलिंग का एक ऐसा लुक है, जो लंबे समय से चलन में है और आज भी लड़कियों द्वारा पसंद किया जाता है। आप अपने लुक के अनुसार थिक या थिन बेल्ट को चुन सकती हैं। इसके अलावा, साड़ी के साथ मैचिंग फैब्रिक व प्रिंट की बेल्ट भी काफी अच्छी लगती हैं। अगर आप किसी पार्टी के लिए थोड़ा हैवी लुक क्रिएट करना चाहती हैं तो ऐसे में एंब्रायडिड बेल्ट को भी पहना जा सकता है।

लहंगे के साथ पहनें पेपलम टॉप

आमतौर पर लहंगे के साथ ब्लाउज को पेयर किया जाता है। लेकिन अगर आप कुछ हटकर व यूनिक करना चाहती हैं तो ऐसे में लहंगे के साथ पेपलम टॉप या कुर्ती को पेयर करके देखें। यह कैजुअल्स में भी आपके लुक को एक यूनिक टच देगा। आप इस लुक में मोनोक्रोम लुक भी कैरी कर सकती हैं, वहीं कलर ब्लॉकिंग भी इसमें काफी अच्छी लगती है।

लहंगे की जगह पहने एसिमेट्रिकल स्कर्ट

अगर आप ट्रेडिशनल ड्रेस लहंगे को अपने ही एक अलग अंदाज में पहनना चाहती हैं तो लहंगे के स्थान पर एसिमेट्रिकल स्कर्ट पहन सकती हैं। आमतौर पर, लहंगा फ्लोई होता है, जो देखने में काफी आकर्षक लगता है। लेकिन अगर आप चाहें तो हैवी एंब्रायडिड ब्लाउज के साथ एसिमेट्रिकल स्कर्ट को पेयर कर सकती हैं। यह धोती स्टाइल लगता है। अपने लुक को पार्टी रेडी बनाने के लिए आप  इसके साथ केप भी कैरी कर सकती हैं।

साड़ी के साथ पहनें केप

यह एक आसान तरीका है ट्रेडिशनल ड्रेस साड़ी को एक मॉडर्न लुक देने का। आप अपनी साड़ी को सिंपल तरीके से पहनें। इसके बाद आप एक केप को कैरी करें। आप चाहें तो अपने ब्लाउज को ही केप लुक दे सकती हैं या फिर आप शॉर्ट व लॉन्ग केप को स्टाइल कर सकती हैं। आप अपने लुक को किस तरह स्टाइल करना चाहती हैं, यह पूरी तरह से आपके ऊपर है।

लहंगे के साथ पहनें ब्लेजर

यह एक ऐसा लुक है, जो पिछले कुछ समय से बॉलीवुड डीवाज द्वारा काफी पसंद किया जा रहा है। आमतौर पर लहंगे के साथ ब्लाउज को पेयर किया जाता है। लेकिन अगर आप अपने लुक में एक ट्विस्ट एड करना चाहती हैं तो आप ब्लाउज के स्थान पर या फिर ब्लाउज के ऊपर ही ब्लेजर को पहन सकती हैं। यह एक सेमी फार्मल लुक है, लेकिन यकीन मानिए, इस आउटफिट में हर किसी की निगाहें बस आप पर ही होंगी।

लहंगे के साथ पहनें शर्ट

यह ट्रेडिशनल ड्रेस लहंगे को स्टाइल करने का एक स्मार्ट लुक है, जो काफी अच्छा लगता है। आप प्लेन व्हाइट या ब्लैक शर्ट के साथ प्रिंटेड लहंगे को पेयर कर सकती हैं। वहीं, अगर आप अपने लुक को थोड़ा हैवी बनाना चाहती हैं तो इस लुक में चोकर भी काफी अच्छा लगता है। आप इसे किसी भी इवेंट या खास अवसर में आसानी से पहन सकती हैं और अपने स्टाइल से हर किसी को इंप्रेस कर सकती हैं।

तो आपको ट्रेडिशनल ड्रेस में कौन सा फ्यूजन सबसे ज्यादा पसंद आया? यह हमें कमेंट सेक्शन में जरूर बताइएगा।

Leave a comment