blouse look
ब्लाउज लुक

DIY Blouse: कई बार आपके साथ ऐसा हुआ होगा कि आपकी साड़ी तो खराब हो गई लेकिन ब्लाउज बिल्कुल नया दिख रहा है। या फिर संभव है कि आपकी साड़ी किसी कारणवश फट गई और ब्लाउज बिल्कुल सही हालत में है। ऐसे में आपने कई बार अपनी साड़ी का सूट बनवा लिया है या फिर आजकल के ट्रेंड के हिसाब से ड्रेस भी बनवाया है।  लेकिन साड़ी के ब्लाउज का कुछ भी नहीं किया आपने! अब सवाल यह उठता है कि बेकार हो चुके ब्लाउज का क्या किया जाए? इस आर्टिकल में हम ऐसे ही कुछ आईडियाज दे रहे हैं, जिनकी मदद से आप बेकार हो चुके ब्लाउज को फिर से इस्तेमाल में ला सकती हैं। 

स्कर्ट के साथ ब्लाउज

DIY Blouse

स्कर्ट के साथ ब्लाउज का ट्रेंड कुछ ऐसा है मानो आपने अपने इंडियन लुक को एक नया ट्विस्ट दे दिया हो। इन दिनों बाजार में कई ऐसे कलरफुल और प्रिंट, पैटर्न में स्कर्ट मिल रहे हैं जिन्हें आप ले सकती हैं। इसके साथ आप अपने बेकार हो चुके ब्लाउज को पेयर करके पहन सकती हैं। अगर आपका ब्लाउज हेवी लुक में है तो इसकए साथ प्लेन स्कर्ट ज्यादा खूबसूरत दिखती है। अगर आपका ब्लाउज सिंपल, प्लेन और ग्रेसफुल लुक वाला है तो इसके साथ आप एंब्रॉयडरी या गोटा पट्टी या बनारसी लुक वाली स्कर्ट चुन सकती हैं।  

लहंगा या शरारा के साथ ब्लाउज

DIY Blouse

अगर आपके पास ब्रोकेड का बहुत खूबसूरत और हेवी ब्लाउज है तो इसकी मदद से आप एक खूबसूरत लहंगा तैयार कर सकती हैं। इसके लिए आपको मैच करती फ्लेयर्ड स्कर्ट को लेना होगा। आप चाहें तो फ्लेयर्ड स्कर्ट की जगह शरारा भी चुन सकती हैं। आपका अपर और बॉटम वियर तैयार है। इसके साथ मैचिंग या कंट्रास्ट कलर का नेट या फिर ऑरगेन्जा का दुपट्टा लेकर अपने इंडियन लुक को कंप्लीट कर सकती हैं। 

ब्लाउज का कंट्रास्ट लुक 

DIY Blouse

जरूरी नहीं है कि आपको अपने बेकार हो चुके ब्लाउज के साथ मैचिंग स्कर्ट या शरारा मिल ही जाए। ऐसे में आप अपने ब्लाउज को किसी दूसरे कलर, डिजाइनऔर पैटर्न वाली साड़ी के साथ भी कैरी कर सकती हैं। इन दिनों यह कंट्रास्ट लुक फैशन में इन है और बहुत शानदार दिखता है। कई बॉलीवुड अभिनेत्रियां इस लुक को परफेक्ट तरीके से कैरी करती हुई दिख जाती हैं। उदाहरण के लिए अगर आपने पिंक कलर की साड़ी पहनी है तो आप उसके साथ ग्रीन कलर का ब्लाउज पहन सकती हैं। 

ब्लाउज का लुक चेंज

DIY Blouse

यह कतई भी जरूरी नहीं है कि आपका बेकार पड़ा ब्लाउज जैसा है, आप उसे वैसे ही पहनें। आप चाहें तो ब्लाउज के लुक को बदलकर भी उसका इस्तेमाल कर सकती हैं। मान लीजिए अगर आपकी ब्लाउज में शॉर्ट स्लीव है तो आप उसे कट करवाते हुए स्लीवलेस बनवा सकती हैं। या फिर अगर आप चाहें तो स्लीव के आगे लेस की दो- तीन लाइन लगवा कर स्लीव की लेंथ को बढ़ा भी सकती हैं। इसी तरह यदि आपका ब्लाउज छोटी साइज का है तो आप उसे लंबा करने के लिए नीचे लेस के डिफरेंट लेयर्स लगवा सकती हैं। 

Leave a comment

Cancel reply