googlenews
पत्नी को बिस्तर पर करना है खुश तो जान लीजिये ये 6 सेक्स के चरण: Sex Tips
Healthy Sex Tips

Sex Tips: कई महिलाएं अपने दिल की बात खुलकर नहीं कह पाती हैं। यहां तक कि अपने पार्टनर या पति को भी वे यह खुलकर नहीं बताती हैं कि वे बिस्तर पर उनसे क्या चाहती हैं, जिसके कारण हमेशा ही पुरूषों के मन में यह सवाल रहता है कि स्त्री के मन को कैसे जाने। हालांकि, महिलाओं की भावनाओं के बारे में जानना इतना भी मुश्किल नहीं है।

बस जरूरी है कि आप उनकी बॉडी के बारे में जानें। जब आप यह जान लेंगे कि पत्नी को सेक्स के लिए कैसे मनाएं या स्त्री को जोश कब आता तो आपकी हर उलझन खुद-ब-खुद सुलझ जाएगी। यदि आप ये सेक्स के चरण अपने साथी के साथ अपनाएंगे तो आपकी सेक्स लाइफ को बेहतर होने में काफी मदद मिलेगी ।

सेक्स की शुरुआत हो धीमी

SLow Start of Sex Tips
Slow start of sex

जब महिलाएं पुरूषों के साथ संबंध बनाती हैं तो उनकी यह इच्छा होती है कि वह शुरूआत में उनके साथ थोड़ा प्यार और जेंटल तरीके से पेश आएं। दरअसल, महिलाओं को सेक्स की शुरुआत धीमी पसंद आती है। बालों में हाथ फेरना , गर्दन पर प्यार से चूमना और आंखों में देखते हुए आगे बढ़ना उन्हें अच्छा लगता है। हां, जब वे चाहें तो आप गति तेज कर सकते हैं।

फोरप्ले है बेहद जरूरी

Foreplay Steps Sex Tips
Foreplay Steps

आमतौर पर पुरूषों और महिलाओं की बॉडी व सेक्स के दौरान उनके रिस्पॉन्ड करने का तरीका अलग होता है। अगर आप अक्सर इस सवाल का जवाब खोजते हैं कि महिला कितनी देर में किसी पुरूष से संतुष्ट हो सकती है तो बता दें कि महिलाओं को आर्गेज्म का अहसास करवाने के लिए फोरप्ले करना बेहद आवश्यक है। दरअसल, महिला का शरीर थोड़ी देर बाद सेक्स के लिए तैयार होता है और इसलिए अगर सेक्स करने से पहले फोरप्ले किया जाए तो महिला और पुरूष दोनों एक साथ आर्गेज्म का आनंद ले सकते हैं।

एक सर्वे में भी इस बात का खुलासा हुआ है कि महिलाओं को फोरप्‍ले के दौरान होने वाली उत्तेजना एकदम अलग तरह की होती है।

लिंग के आकार को लेकर चिंतित होने की जरूरत नहीं

Bed Sex Tips
No need to worry about penis size

आमतौर पर, यही माना जाता रहा है कि पुरूष के लिंग का आकार सेक्स के दौरान मिलने वाली संतुष्टि को काफी हद तक प्रभावित कर सकता है। जबकि एक अडल्ट वीडियो कंटेंट वेबसाइट पर किए गए एक अध्ययन से यह बात सामने आई कि अधिकतर महिलाएं इस विचार से असहमत हैं।

अध्ययन में यह पाया गया कि उनमें से कई महिलाओं के लिए यह अधिक मायने रखता है कि सेक्स के दौरान आप इसका उपयोग कैसे करते हैं। कई बार लिंग का साइज कम होने पर महिला अधिक संतुष्ट महसूस कर सकती है, अगर पुरूष फोरप्ले और सेक्स को एन्जॉय करता है और पार्टनर की इच्छाओं पर फोकस करता है। वहीं, एक शोध में यह भी पता चला कि महिलाओं की अपेक्षा पुरुष लिंग के आकार को लेकर अधिक चिंतित रहते हैं।

कुछ नया करता है एक्साइटेड

Exciting Sex Tips
Women admitted that they want men to play with every part of their body during sex

लड़कियों के बारे में एक रोचक जानकारी यह भी है कि वह सेक्स के दौरान अक्सर कुछ नया करना चाहती हैं। उनके मन में फैंटेसी तो कई चीजों को लेकर होती है, लेकिन वे चाहती हैं कि उनका पार्टनर भी कुछ नया करे। यह उन्हें अधिक उत्तेजित करता है। वैसे कुछ नया करने का अर्थ सिर्फ सेक्स पोजिशन से नहीं जुड़ा है, बल्कि फोरप्ले के दौरान क्या-क्या नया कर सकते हैं, यह भी उन्हें उत्तेजित करता है।

एक अध्ययन में महिलाओं ने यह बात स्वीकार की कि वे चाहती हैं कि पुरूष सेक्स के दौरान उनके शरीर के हर अंग के साथ खेलें। इतना ही नहीं, पुरूषों द्वारा मुंह से की गईं शरारतें, आंखों में आंखें डालकर प्‍यार जताना और होठों को उनके विभिन्न अंगों पर फिराना महिलाओं को बहुत अधिक भाता है।

पोजिशन का भी रखें ख्याल

Position Sex Tips
Take care of position

जब महिला की बॉडी की बात हो तो आपको यह भी जान लेना चाहिए कि महिलाओं को अलग-अलग पोजिशन में सेक्स करना काफी अच्छा लगता है। वे हमेशा एक या दो तरह से ही सेक्स करना पसंद नहीं करतीं। यह उन्हें बोरिंग लगता है और फिर वे सेक्स को एन्जॉय नहीं कर पाती हैं। इसलिए, जब आप अपने पार्टनर के साथ हों तो अलग-अलग पोजिशन व स्टाइल में सेक्स करने की कोशिश करें। फिर देखिए, उन्हें कितना आनंद आता है।

प्लॉन करके ना करें सेक्स

Bedroon Sex Tips
Don’t plan sex

कई बार कपल्स के बीच ऐसा होता है कि वह पहले से ही रात का प्लान बना लेते हैं। इस स्थिति में अधिकतर महिलाएं खुद को रेडी नहीं कर पाती हैं। दरअसल, जब महिलाओं को सेक्स करने के दिन और समय के बारे में पहले से ही पता होता है तो उनके मन में इसे लेकर कोई एक्साइटमेंट नहीं होती है। महिलाओं पर किए एक एक सर्वे में यह पता चला कि महिलाएं खुद को तब अधिक उत्तेजित महसूस करती हैं, जब उनके पार्टनर अचानक से उनके करीब आएं।

अब यकीनन इन फैक्ट्स को जानने के बाद आपके लिए बिस्तर पर अपनी पत्नी या पार्टनर को खुश करना बेहद आसान हो जाएगा।

पुरुष को जोश कब आता है?

सुबह 5 बजे सुबह पांच बजे यानी सोकर उठने से जरा पहले पुरुषों के शरीर में टेस्टोस्टेरोन हार्मोन का स्तर पूरे दिन की अपेक्षा 25 से 50 प्रतिशत अधिक होता है। इसका कारण है शरीर का पिट्यूटरी ग्लैंड जो पुरुषों में सेक्स हार्मोन तेजी से बनाता है।


संबंध बनाते समय क्या क्या करना चाहिए?

आपको अच्छा यौन संबंध बनाने के लिए मानसिक रूप से तैयार होने की जरूरत भी होती है।

1. इसे धीमी गति से लें अगर आप चाहते हैं कि आपका पार्टनर बिस्तर पर
2. लंबे समय तक टिक पाए, तो उसे धीमी गति से शुरू करने के लिए कहें। …
3. इसे बार-बार करें …
4. पैल्विक फ्लोर व्यायाम का प्रयास करें …
5. कंडोम का प्रयोग करें …
6. पोजीशन बदलें

स्त्री को सबसे ज्यादा मजा कब आता है?

लेकिन महिलाओं का मानना था कि सुबह के समय उन्हें सेक्स करने में ज्यादा आनंद आता है। जब वह सुबह के समय यौन संबंध बनाती हैं तो उन्हें जल्दी ही संतुष्टि प्राप्त हो पाती है। यही कारण है कि ज्यादातर महिलाएं सुबह के समय सेक्स करना ज्यादा पसंद करती हैं।

पुरुष कितनी देर में संतुष्ट हो जाते हैं?

उनके अनुसार अगर आप 3-7 मिनट के बीच स्खलित हो रहे हैं तो हो सकता है कि आपका पार्टनर संतुष्ट ना हो. डॉक्टर्स का इशारा साफ था कि अगर आपकी पार्टनर की सेक्शुअल ड्राइव आपसे ज्यादा है तो 3-7 मिनट की अवधि कम हो सकती है. संभोग की समय सीमा अगर आप 13 मिनट तक खींचने में सफल रहते हैं तो आप सामान्य हैं.

बच्चे पैदा करने के लिए कितनी बार करना पड़ता है?

एक अध्ययन के मुताबिक प्रेग्नेंसी का पॉजिटिव रिजल्ट पाने के लिए कपल्स शुरुआत से कम से कम 78 बार सेक्स करते हैं. इसका टाइम पीरियड 6 महीने से लेकर 158 दिन का है. स्टडी के अनुसार 1194 पैरेंट्स का सर्वे किया गया. स्टडी में पाया गया कि कपल्स कंसीव करने के लिए महीने में कम से कम 13 बार सेक्स करते हैं

Leave a comment