googlenews
अक्षय कुमार बना चुके हैं इन साउथ फिल्‍मों का सफल रिमेक: Akshay Remake Movie
Akshay Remake Movie

Akshay Remake Movie: बॉलीवुड के खिलाडी अक्षय कुमार फिल्‍मों का रिमेक बनाने में माहिर खिलाडियों में से एक हैं। साउथ की फिल्‍मों का हिंदी रिमेक बना वे एक के बाद एक फिल्‍में दें चुके हैं। पिछले कुछ समय से उनकी फिल्‍मों भले ही अच्‍छा प्रदर्शन न कर पाईं हों लेकिन साउथ की हिंदी रिमेक ‘कठपुतली’ ने उनके नाम के साथ एक और हिट जोड दी थी। खिलाडी कुमार साल 2023 की शुरूआत साउथ के रिमेक के साथ करने वाले हैं। उनकी आने वाली फिल्‍म ‘सेल्‍फी’ मलयालम फिल्‍म ‘ड्राइविंग लाइसेंस’का हिंदी रिमेक है। इस फिल्‍म का जोरदार ट्रेलर रिलीज हो चुका है और जल्‍द ही सिनेमाघरों में रिलीज होगी।

अक्षय कुमार इस रीमेक के साथ हिट खिलाडी बनते हैं या फिर उनके हिस्‍से एक और फ्लॉप जुड़ती है ये तो फिल्‍म की रिलीज के बाद ही पता चलेगा। लेकिन हम आपको बता दें कि साउथ की उनकी बहुत सी हिंदी रिमेक ऐसी हैं जो बहुत बडी हिट हुई हैं। अक्षय का साउथ की फिल्‍मों का रीमेक बनाने का ग्राफ देखते हुए तो खिलाडी कुमार को रिमेक कुमार का नाम देना गलत नहीं होगा। क्‍योंकि आने वाले समय में भी अक्षय साउथ की कई फिल्‍मों का रिमेक बना रहे हैं। हमारे रीमेक कुमार के खाते में साउथ की हिंदी रीमेक वाली दर्जनों फिल्‍में शामिल हैं। जिनमें से कुछ हिट रहीं तो कुछ फ्लॉप। लेकिन हम उन कुछ सुपरहिट फिल्‍मों के बारे में बताते हैं जिन्‍होंने अक्षय के करियर ग्राफ में अहम भूमिका निभाई है।   

Akshay Remake Movie: हेरा फेरी- रामजी रॉव स्‍पीकिंग

अक्षय कुमार, परेश रावल और सुनील शेट्टी की ये कॉमेडी फिल्‍म दर्शकों की फेवरेट कॉमेडी फिल्‍मों में से एक है। इस फिल्‍म के हर सीन दर्शकों को हंसाने और गुदागुदाने में कामयाब रहा था। फिल्‍म का बाबू राव का किरदार हो या चंट राजू या सीधा सादा घनश्‍याम इन तीनों के पर्दे पर एक साथ आते ही कॉमेडी अलग ही लेवल को देखने को मिली। मगर क्‍या आप जानते हैं कि ये फिल्‍म भी मलयालम फिल्‍म रामजी रॉव स्‍पीकिंग का हिंदी रिमेक थी। इस फिल्‍म ने अक्षय की कॉमिक टाइमिंग का दर्शकों को दीवाना बनाया और उन्‍हें एक हिट फ्रैंचाइजी का हिस्‍सा बना दिया। हालांकि हेरा फेरी 3 में अक्षय के काम न करने की खबरों से उनके फैंस निराश हैं। उन्‍हें राजू के रूप में अपने रिमेक कुमार यानि अक्षय ही चाहिए।

राउडी राठौड- ‘विक्रमार्कुदु’

राउडी राठौड तेलगु फिल्‍म विक्रमार्कुदु का हिंदी रिमेक थी। इस फिल्‍म में अक्षय की अदाकारी और उनके राउडी अवतार को दर्शकों ने बेहद पसंद किया था। विक्रमार्कुदु में साउथ के जाने माने एक्‍टर रवि तेजा ने मुख्‍य भूमिका निभाई थी और फिल्‍म को आर आर आर और बाहुबली जैसी हिट देने वाले एस एस राजा मौली ने बनाया था। जबकि इसका हिंदी वर्जन प्रभुदेवा ने डायरेक्‍ट किया था। इस फिल्‍म के तेलगू और हिंदी दोनो ही वर्जन ने सिनेमाघरों में अच्‍छा प्रदर्शन किया था। राउडी राठौड में अक्षय के साथ सोनाक्षी सिन्‍हा ने लीड रोल निभाया था।

भूल भुलैया-मानचित्रथाजु

 अक्षय की 2007 में आई हिट फिल्‍म भूल भुलैया जिसमें अंधविश्‍वास और भूत प्रेत की कहानी को कॉमेडी के तडके साथ दिखाया गया था। वह भी मलयालम फिल्‍म मानचित्रथाजु का हिंदी रिमेक थी। इस फिल्‍म ने भी बॉक्‍स ऑफिस पर बेहतरीन प्रदर्शन किया था। इस फिल्‍म को प्रियादर्शन ने डारेक्‍ट किया था। अक्षय के साथ इस फिल्‍म में विद्या बालन, शाइनी आहूजा, अमिषा पटेल और राजपाल यादव ने अहम किरदारों को निभाया था।

गब्‍बर इज बैक-रमन्‍ना

Akshay Remake Movie
Gabbar is Back

अक्षय कुमार के एक्‍शन के तो सभी दीवाने हैं लेकिन 2015 में उनके ‘गब्‍बर इज बैक’ के एग्रीं यंग मैन वाले लुक ने दर्शकों को बेहद प्रभावित किया। इस फिल्‍म में उनके साथ करीना कपूर और श्रुति हसन लीड रोल में नजर आईं थीं। फिल्‍म ने 100 करोड से उपर बिजनेस कर अक्षय को साउथ की फिल्‍मों का हिट हिंदी रिमेक हीरो बनाने में कोई कसर नहीं छोडी। ये फिल्‍म तमिल फिल्‍म रमन्‍ना का हिंदी रिमेक थी।

कठपुतली-रत्‍सानन

सिनेमाघरों में हिट रीमेक देने वाले अक्षय नए प्‍लेटफार्म ओटीटी पर भी हिट रिमेक देने में पीछे नहीं रहे। फिर चाहे वो उनकी कंचना की रीमेक ‘लक्ष्‍मी’ हो या रत्‍सानन की रीमेक कठपुतली। जब खिलाडी कुमार की पीरियड फिल्‍म पृथ्‍वीराज और फैमिली ड्रामा रक्षबंधन एक के बाद एक फ्लॉप हुईं तो हताश अक्षय को एक बार फिर साउथ के रीमेक ने हिट का सहारा दिया। साल 2022 में उनकी डित्‍नी प्‍लस हॉटस्‍टार पर आई ‘कठपुतली’ भी हिट रही। फिल्‍म में उनके साथ रकुलप्रीत लीड रोल में नजर आईं थीं। यह फिल्‍म तमिल फिल्‍म रत्‍सानन का हिंदी रीमेक थी।

हॉलिडे-थुपक्‍की

अक्षय कुमार और सोनाक्षी सिन्‍हा की हॉलीडे- ए सोल्‍जर इज नेवर ऑफ ड्यूटी साउथ के थलापती विजय की फिल्‍म का हिंदी रीमेक थी। तमिल फिल्‍म ‘थुपक्‍की’ का हिंदी रीमेक हिट रही थी। दोनों फिल्‍मों को ए आर मेरूगदास ने डायरेक्‍ट किया था।

Leave a comment