googlenews
OTT प्लेटफॉर्म पर इस गणतंत्र दिवस पर देखें ये 7 देशभक्ति की फिल्में: Republic Special Movies
Bollywood Patriotic Movies

देशभक्ति की फिल्में देखिए इन OTT प्लेटफॉर्म पर

आज हम आपको ऐसी फिल्मों के बारे में बताने वाले है, जो देशभक्ति से भरी हुई है और आप OTT प्लेटफॉर्म पर देख सकते हैं।

Republic Special Movies: 26 जनवरी, 2023 को भारत 74वें गणतंत्र दिवस मनाने के लिए तैयार है। इस दिन देशभर में भव्य कार्यक्रम आयोजित किए जाते हैं। कई लोग गणतंत्र दिवस का आनंद लेने के लिए नई दिल्ली भी चले जाते हैं। हालांकि कई लोग ऐसे भी है, जो अपने परिवार के साथ घर में बैठकर देशभक्ति की फिल्में देखना पसंद करते है। अगर आप भी इस गणतंत्र दिवस पर देशभक्ति फिल्में देखना चाहते हैं, तो आपके पास कई सारे विकल्प मौजूद है। आज हम आपको ऐसी फिल्मों के बारे में बताने वाले है, जो देशभक्ति से भरी हुई है और आप OTT प्लेटफॉर्म पर देख सकते हैं।

Republic Special Movies: राज़ी

Republic Special Movies
Republic Special Movies -Raazi

राज़ी एक बेहद बेहतरीन फिल्म है, जो देशभक्ति पर आधारित है। यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई थे। इसमें सुपरस्टार आलिया भट्ट का अहम किरदार था।,जिसमें वह भारतीय जासूस का रोल प्ले कर रही थी। आलिया फिल्म में एक ऐसे एजेंट का रोल प्ले कर रही थी, जो भारत और पाकिस्तान के युद्ध के दौरान अहम सुराग देश को पहुंचाने का काम करती हैं। आप अगर यह फिल्म देखना चाहते हैं, तो इसे आप OTT प्लेटफॉर्म अमेजन प्राइम वीडियो पर देख सकते हैं।

RRR

Republic Special Movies
Republic Special Movies-RRR

फिल्म RRR जब रिलीज़ हुई थी, तो इसने कई रिकॉर्ड तोड़े थे। अभी भी दुनिया में तीसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली भारतीय फिल्म होने का खिताब रखती है। एसएस राजामौली की यह फिल्म निडर क्रांतिकारी (एन.टी. रामाराव जूनियर) और ब्रिटिश सेना में एक अधिकारी (राम चरण) के इर्द-गिर्द घूमती है। यह फिल्म नेटफ्लिक्स से लेकर डिजनी हॉटस्टार पर स्ट्रीम हो रही है। आप इन प्लेटफॉर्म पर जाकर यह मूवी देख सकते हैं।

शेरशाह

Republic Special Movies
Republic Special Movie-Shershaa

फिल्म ‘शेरशाह’ साल 2021 की सबसे सफल फिल्मों में से एक थी। इस फिल्म की कहानी दिल छू लेने वाली थी। फिल्म के गीत भी बहुत शानदार थे। फिल्म में मुख्य भूमिका में सिद्धार्थ मल्होत्रा ​​​थे। ये फिल्म कैप्टन विक्रम बत्रा के जीवन पर आधारित थी, जो एक सेना अधिकारी बनने का सपना देखता है और कारगिल युद्ध के दौरान किए गए योगदान के लिए याद किया जाता है। इस फिल्म को दर्शकों का भरपूर प्यार मिला था। यह फिल्म अभी भी अमेजन प्राइम पर स्ट्रीम हो रही है।

उरी – द सर्जिकल स्ट्राइल

Republic Special Movies
URI

फिल्म ‘उरी’, जम्मू-कश्मीर में सेना के एक ठिकाने पर चार आतंकवादियों के हमले के बाद पाकिस्तान में भारतीय सेना द्वारा किए गए सर्जिकल स्ट्राइक पर आधारित थी। फिल्म को दर्शकों द्वारा काफी सराहा गया था। इस फिल्म में विक्की कौशल और यामी गौतम ने मुख्य भूमिका निभाई थी। आप ये फिल्म ज़ी5 पर देख सकते हैं।

मिशन मजनू

सिद्धार्थ मल्होत्रा की फिल्म ‘मिशन मजनू’ अभी हाल ही में रिलीज हुई है। फिल्म एक भारतीय जासूस की कहानी पर केंद्रित हैं, जो भारत-पाकिस्तान युद्ध के समय में पड़ोसी मुल्क में जाकर उनकी परमाणु हथियार की गतविधियों का पता लगाता है। आप चाहें तो इस मूवी को ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर देख सकते हैं। फिल्म को ऑडियंस द्वारा काफी पसंद किया जा रहा हैं।

रंग दे बसंती

Republic Special Movies
Rang De Basanti

‘रंग दे बसंती’ एक शानदार फिल्म हैं, जो देशभक्ति पर आधारित है। ये मल्टीस्टारर फिल्म हैं। फिल्म उन युवा भारतीयों की भावनाओं को जगाती है जो देश में गलत को ठीक करने की ताकत रखते हैं। इस फिल्म को आप ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर देख सकते हैं।

स्वदेश

Republic Special Movies
Swadesh

फिल्म ‘स्वदेश’ में शाहरुख खान एक एनआरआई मोहन भार्गव की भूमिका निभाते हैं, जो उस महिला की तलाश में अपने देश वापस जाता है, जिसने उसे पाला था। ये फिल्म भारत के अलग- अलग हिस्सों को बेहद खूबसूरत तरीके से दर्शाती हैं। आप इस फिल्म को नेटफ्लिक्स पर देख सकते हैं।

इन सभी फिल्मों को दर्शकों का काफी प्यार मिला था। इन फिल्मों के अलावा आप चाहें तो मेजर, सरदार उधम सिंह, परमाणु, रॉकट्री और आर्टिकल 15 भी ओटीटी प्लेटफॉर्म पर देख सकते हैं।

Leave a comment