googlenews
beauty tips
beauty tips for daily routine

Top Beauty Tips: हम सुंदर दिखने के लिए क्या-क्या नहीं करते। सैंडल से लेकर इंयरिंग्स तक, हर चीज़ को लेकर हम चूज़ी होते हैं। यही नहीं अगर बात खूबसूरती की करें तो अपनी त्वचा का हम सबसे ज्यादा ध्यान रखते हैं। पर आजकल की इस भागदौड़ भरी जिंदगी में अपनी त्वचा का हम जितना खयाल रखें, उतना ही कम है, यहां पेश हैं कुछ ब्यूटी टिप्स –

  • फेशियल स्क्रब्स त्वचा में चमक लाने में बहुत मदद करते हैं। हफ्ते में दो बार फेशियल स्क्रब्स का इस्तेमाल करें। बादाम या चावल के पाउडर को दही और हल्दी के साथ मिला लें। आप चाहे तो सूखे सन्तरे या नींबू के छिलके का पाउडर भी इसमें मिला सकते हैं।
  • धूप में जाने से पहले अपने चेहरे पर सनस्क्रीन जरूर लगाएं। आप अपनी त्वचा के अनुसार कोई सनस्क्रीन, डे क्रीम, नरिशिंग नाइट क्रीम और सीरम चुन सकते हैं।
  • बहुत अधिक मेकअप ना लगाएं क्योकि इससे त्वचा के पोर्स ब्लॉक हो जाते हैं और एक्ने भी हो जाती है, और कभी-कभी बिना मेकअप के जाना भी अच्छा उपाय है।
  • अपनी त्वचा को एक्ने से बचाने के लिए जरूरी है कि आप रोज कम से कम 7-8 घंटों की नींद लें। इससे आपकी आंखें भी भारी भारी हो जाएंगी और आपका पूरा लुक खराब हो जायेगा, इसलिए अच्छी नींद बहुत महत्वपूर्ण है।
  • दीवाली से एक दिन पहले मैनीक्योर और पेडीक्योर करें। अपने हाथों और पैरों को गर्म पानी में रखने के तुरंत बाद उन पर नरिशिंग क्रीम लगाएं, इससे आपके हाथ और पैर और भी सॉफ्ट और स्मूथ हो जायेंगे।
  • आपके हाथों के लिए सबसे अच्छा उपचार है उन पर चीनी और नींबू का रस लगाएं। हाथों और पैरों के लिए आप बादाम के तेल और शहद को बराबर मात्रा में मिलाकर अपने नाखून और क्यूटिकल्स पर मसाज कर सकते हैं। 15 मिनट तक हाथों पर रखने के बाद एक गीले तौलिये से इसे पोछ लें।