googlenews
त्वचा में ला देंगे चमक ये 7 बेहतरीन सीरम: Serum for Skin
Serum For Glowing Skin

Serum for Skin: इन दिनों फेस सीरम काफी ट्रेंड में है लेकिन सही जानकारी न होने के कारण महिलाएं किसी भी तरह के फेस सीरम अपने चेहरे पर अप्लाई कर लेती हैं। मार्केट में कई तरह के फेस सीरम मौजूद हैं जिन्हें आप अपनी स्किन टोन टेक्चर को ध्यान में रखकर इस्तेमाल कर सकती हैं। आज हम आपको फेस सीरम के बारे में बताने जा रहे हैं। तो चलिए जानते है-

WOW स्किन सीरम

Serum for Skin: Wow Skin Serum
WOW Skin Serum

ये आपके चेहरे की चमक वापस लाने में मदद करता है, साथ ही इसमें 20त्न विटामिन सी मौजूद रहता है। इसमें आपको एक्टिव विटामिन सी मिलता है, जो कि आपके स्किन को अंदर से निखरा और ग्लोइंग बनाता है। इसमें विटामिन सी, डायन हेजेल और एसिड भरपूर मात्रा में मौजूद है, जो त्वचा को पोषण देता है और रंग साफ करने में मदद करता है। ये सीरम चेहरे पर तरोताजा बनाए रखता है। साथ ही ये त्वचा को टाइट रहने में भी मदद करता है।

मिनिम्लिस्ट फेस सीरम

Serum for Skin: Minimalist Serum
Minimalist Serum

मिनिम्लिस्ट फेस सिरम में 2त्न तक मौजूद होता है। ये चेहरे के पिंपल, ब्लैकहेड और खुले पोर्स को खत्म करने में सहायक होता है। इसके इस्तेमाल से आपके चेहरे की ऑइली स्किन भी ठीक होती है। ये आपको स्मूद और रेडियंट लुक दे सकता है। बता दें, इस सीरम में मौजूद 2त्न बीएचए आपके चेहरे को साफ करता है। साथ ही ये गंदगी को भी खत्म करता है। इसका इस्तेमाल त्वचा की चमक के लिए बेहद फायदेमंद है।

एमकैफीन नेकेड डिटॉक्स ग्रीन टी फेस सीरम

Serum for Skin: Caffeine Serum
Caffeine Serum

ग्रीन टी फेस सीरम एंटीऑक्सीडेंट और एंटीइंफ्लेमेटरी के गुणों से भरपूर है। इसके इस्तेमाल से त्वचा को आप डिटॉक्स कर सकते हैं। इस सीरम में विटामिन सी, और कैफीन भरपूर मात्रा में मौजूद है। जो फ्री रेडिकल से लड़ने में मदद करता है। साथ ही इसके इस्तेमाल से चेहरे पर चमक आने के साथ ही साथ चेहरे की झुर्रियां कम हो जाती हैं। इसके इस्तेमाल से चेहरे के दाग-धब्बे भी कम होते हैं साथ ही एंटीइंफ्लेमेटरी गुण त्वचा को राहत पहुंचाता है।

इरेम विटामिन-सी सीरम

Serum for Skin: Irem Vitamin C Serum
Irem Vitamin C Serum

इरेम विटामिन-सी सीरम त्वचा के लिए बेहद फायदेमंद हैं। ये चेहरे की चमक बढ़ा देता है। साथ ही इसके इस्तेमाल से त्वचा स्वस्थ और अच्छी रहती है, क्योंकि इस सीरम में विटामिन-सी, एलोवेरा और अंगूर बीज के अर्क के गुण भरपूर मात्रा में हैं। ये काले धब्बे और मुंहासों को भी ठीक कर देते हैं। साथ ही इसके इस्तेमाल से चेहरे में गहराई से मॉइश्चराइज होता है। इस सीरम में मौजूद एंटीऑक्सीडेंट्स झुर्रियों और फाइन लाइन्स को दूर करने में मदद करता है।

गुड वाइब्स रोज हिप फेस सीरम 

Serum for Skin: Rose HIP Serum
Rose HIP Serum

चेहरे पर चमक लाना है तो एक बार इस सीरम को आजमा कर देखें। इस सीरम के इस्तेमाल से आप अपनी बेजान त्वचा में जान ला सकते हैं। ये सीरम सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाता है। परफेक्ट स्किन और ग्लो स्किन की ब्यूटी के पीछे का राज सिर्फ और सिर्फ रोजाना हिप ऑयल और सीरम ही है। इसके अंदर रोज हिप ऑयल, तिल का तेल, बादाम का तेल, विटामिन ई और जोजोबा ऑयल, का इस्तेमाल किया गया है। बता दें, रोज हिप को एक ब्राइटनिंग इंग्रीडिएंट के लिए जाना जाता है, जो स्किन टोन को ब्राइट करने में मदद करता है।

प्लम 15% फेस सीरम

Serum for Skin: Plum Face Serum
Plum Face Serum

प्लम 15त्न फेस सीरम आपकी स्किन को ग्लोइंग बना देता है। इसमें मौजूद विटामिन सी त्वचा के लिए बेहद फायदेमंद है। अगर आपने अभी तक कोई सीरम का इस्तेमाल नहीं किया है तो आप इसका इस्तेमाल एक बार जरूर करें। ये आपकी स्किन को शानदार बना देगा। इसके इस्तेमाल से चेहरे के दाग-धब्बे और मुंहासे भी खत्म हो जाएंगे। साथ ही ये आपकी त्वचा को मुलायम बनाने के साथ झुर्रियां और फाइन लाइन दूर करने में भी मदद करता है। इतना ही नहीं ये आपको सूरज की किरणों के बुरे प्रभाव से भी बचाता है।

मिक्सीफाई अनलॉक स्किन ग्लो फेस सीरम

Serum for Skin: Mixify Serum
Mixify Serum

मिक्सीफाई अनलॉक फेस सीरम बेजान त्वचा को चमकाने का काम करता है। इस सीरम में पेड़-पौधों और जानवरों से मिलने वाला एसिड भरपूर मात्रा में पाया जाता है। ये स्किन को हल्का और मुलायम करने में मदद करता है। इससे त्वचा बेदाग हो जाती है। ये रात में लगाया जाता है। चेहरे का यह सीरम काले धब्बों को कम करता है। ये नॉन-कॉमेडोजेनिक और तेल मुक्त सीरम है।

Leave a comment