Hairstyle for Wedding Function

Hairstyle for Wedding Function: जब भी कहीं बाहर जाने की बात होती है, तो महिलाएं एक परफेक्ट लुक कैरी करना पसंद करती हैं। खासकर तब जब किसी वेडिंग या पार्टी में जाना है। हालांकि, वेडिंग फंक्शन के लिए तैयार होते समय उन्हें सबसे ज्यादा चिंता बालों को लेकर होती है कि वह हेयरस्टाइल कैसा रखें। दरअसल, एक बार आउटफिट सलेक्ट करने के बाद एक्सेसरीज व मेकअप फाइनल करने में परेशानी नहीं होती है। लेकिन लास्ट मूमेंट तक यह समझ नहीं आता है कि बालों को किस तरह स्टाइल किया जाए।

आपके साथ भी अक्सर यह प्रॉब्लम होती होगी। लेकिन अब आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है, क्योंकि आज इस लेख में हम आपको कुछ ऐसे हेयरस्टाइल्स के बारे में बता रहे हैं, जिन्हें वेडिंग फंक्शन में बेहद आसानी से बनाया जा सकता है। साथ ही आप इन्हें सूट से लेकर गाउन यहां तक कि साड़ी के साथ भी बेहद आसानी से कैरी कर सकती हैं।

बनाएं पोनीटेल हेयरस्टाइल

यह एक बेहद ही सिंपल हेयरस्टाइल है और अगर आप बिगनर हैं तो यह हेयरस्टाइल आपके लिए सबसे बढ़िया विकल्प है। हालांकि, आप इसे हल्का सा पफ लुक देने की कोशिश करें। इसके लिए आप बैक कॉम्बिंग कर सकती हैं। साथ ही अगर आपके बाल पतले हैं तो कोशिश करें कि आप पोनीटेल हेयरस्टाइल को इस तरह बनाएं कि इससे बालों में एक वॉल्यूम आए। इसके लिए, आप पोनीटेल बनाने के बाद हेयर स्ट्रेटनर की मदद से बालों को हल्का वेवी लुक दें।

बनाएं हाफ अप एंड डाउन हेयरस्टाइल

आपने वेडिंग फंक्शन में चाहे साड़ी पहनी हो या सूट, उसके साथ अगर आप एक ईजी और क्विक हेयर स्टाइल की तलाश में हैं तो ऐसे में हाफ अप एंड डाउन हेयरस्टाइल बना सकती हैं। इस हेयरस्टाइल को बनाने के लिए आप सबसे पहले बालों को कॉम्ब कर लें और मिडिल पार्टिंग कर लें। अब फ्रंट से दोनों साइड से थोड़े हेयर लें और पीछे ले जाएं। पीछे ले जाकर आप इन्हें पिनअप कर लें। अपने बालों को और भी अधिक एलीगेंट दिखाने के लिए पीछे ब्यूटीफुल हेयर एक्सेसरीज लगा सकती हैं। वहीं हेयर लेंथ के एंड्स पर कर्लर का इस्तेमाल करके बालों को लाइट कर्ल लुक दिया जा सकता है।

बनाएं बन हेयरस्टाइल

अगर आपने वेडिंग फंक्शन में साड़ी को ड्रेप किया है और आप एक ईजी हेयरस्टाइल को भी बेहद एलीगेंट तरीके से कैरी करना चाहती हैं तो ऐसे में बन हेयरस्टाइल यकीनन एक बेहतर ऑप्शन है। । आप इसे डे टाइम से लेकर नाइट टाइम तक बना सकती हैं। बस कोशिश करें कि आपका बन एकदम नीट लुक दें। इसके लिए आप पहले बालों को कॉम्ब कर लें। इस हेयरस्टाइल के लिए जरूरी नहीं है कि आप हेयर पार्टिंग करें। इसके बाद आप सारे बालों को पीछे ले जाकर लो बन बनाएं। अंत में गजरे से बाल सजाएं।

बनाएं बैक पफ लो पोनीटेल हेयरस्टाइल

अगर आप ईजी हेयरस्टाइल में भी एक स्मार्ट लुक चाहती हैं तो ऐसे में आप बैक पफ लो पोनीटेल ट्राई कर सकती हैं। आमतौर पर, महिलाएं हेयरस्टाइल के दौरान फ्रंट पफ बनाना पसंद करती हैं, लेकिन अब यह ट्रेन्ड पुराना हो चुका है। आप बैक पफ बनाकर हेयरस्टाइल बनाएं। इसके लिए, आप पहले बालों को कॉम्ब करें और फ्रंट से थोड़े हेयर छोड़ दें। इसके बाद, आप बालों को पीछे लेकर जाएं और बैक कॉम्बिंग करके पफ लुक दें। इसके बाद आप बालों की लेंथ में पोनीटेल बनाएं। फंट हेयर को आप हल्का सा वेव्स लुक दे सकते हैं। यह हेयरस्टाइल इंडियन ही नहीं, वेस्टर्न वियर के साथ भी बेहद अच्छे लगते हैं।

ओपन हेयर विद पिन हेयरस्टाइल

अगर आप उन महिलाओं में से हैं, जिन्हें तरह-तरह के हेयरस्टाइल्स बनाने में समस्या होती है, लेकिन फिर भी आप फंक्शन में एक स्मार्ट लुक कैरी करना चाहती हैं तो ऐसे में आप ओपन हेयर विद पिन लुक कैरी कर सकती हैं। इसके लिए आप पहले बालों को कॉम्ब करके मिडिल पार्टिंग करें। इसके बाद, आप हेयर स्ट्रेटनर की मदद से बालों को स्ट्रेट लुक दें। स्ट्रेट हेयर से आपका लुक और भी अधिक नीट व एलीगेंट नजर आता है। इसके बाद आप दोनों साइड एक -एक ब्यूटी फुल हेयर पिन लगाएं और बस आपका हेयरस्टाइल रेडी है।

ट्विस्टेड हेयरस्टाइल

इन दिनों ट्विस्टेड हेयरस्टाइल लुक काफी पसंद किया जा रहा है। यह एक क्विक हेयरस्टाइल है, जो डेली लाइफ से लेकर पार्टी तक में काफी अच्छा लगता है। अगर आप भी वेडिंग फंक्शन्स में एक सिंपल और क्यूट हेयरस्टाइल बनाना चाहती हैं तो ट्विस्टेड हेयरस्टाइल ट्राई करें। इसके लिए आपको बस इतना करना है कि आप पहले बालों को कॉम्ब करके मिडिल पार्टिंग करें और फिर दोनों साइड से फ्रंट से हेयर लेते हुए ट्विस्टेड लुक देते जाएं। आप इसे पीछे ले जाकर पिनअप कर लें। इसके बाद आप चाहें तो बालों को ओपन छोड़ दें या फिर कर्ल करके साइड पोनीटेल भी बनाया जा सकता है।

तो अब आप किस हेयरस्टाइल्स को बनाना पसंद करेंगी? यह हमें फेसबुक पेज के कमेंट सेक्शन में जरूर बताइएगा।

Leave a comment

Cancel reply