googlenews
फिजिकल होने की पार्टनर की जिद ऐसे करें हैंडल: Physical Relation
Physical Relation Advice

Physical Relation: जब दो लोग एक रिश्ते में जुड़ते हैं तो वे कई चीजों को शेयर करते हैं। शादी के बाद तो दोनों पार्टनर शारीरिक रूप से भी एक-दूसरे के निकट आते हैं। एक-दूसरे के साथ फिजिकल होने पर उन्हें अपने प्यार की संपूर्णता का अहसास होता है। यकीनन फिजिकल होने पर व्यक्ति को एक अलग ही खुशी होती है। हालांकि, समस्या तब होती है, जब एक पार्टनर की संभोग की इच्छा अति इच्छा में बदल जाती है और उसे हर वक्त फिजिकल होने का मन करता है। ऐसे में दूसरे पार्टनर को बहुत अधिक परेशानी का सामना करना पड़ता है। हालांकि, कुछ उपायों को अपनाकर इस सिचुएशन को हैंडल किया जा सकता है-

क्यों हर वक्त फिजिकल होना चाहता है पार्टनर

Physical Relation
To solve the problem first it is necessary to know the real reason behind it

समस्या के समाधान के लिए पहले उसके पीछे के वास्तविक कारण को जानना आवश्यक होता है। आमतौर पर, यह माना जाता है कि महिलाओं की तुलना में पुरूष अधिक कामुक होते हैं और इसलिए उनमें फिजिकल होने की चाहत अधिक होती है। लेकिन अगर आपका पार्टनर बार-बार फिजिकल होने की जिद करता है तो ऐसे में आपको उसके पीछे के कारण को समझने का प्रयास करना चाहिए। मसलन, कुछ पुरूषों के लिए फिजिकल होना वास्तव में एक स्ट्रेस बस्टर के रूप में काम करता है। इसलिए, वह अपनी दिनभर की शारीरिक व मानसिक थकान को दूर करने और खुद को रिलैक्स करने के लिए फिजिकल होने की जिद करते हैं।

पार्टनर से करें बात

Physical Relation
Talk to Patner about problem

अगर आपकी बार-बार फिजिकल होने की इच्छा नहीं होती है, लेकिन आपका पार्टनर इसके लिए जिद करता है। तो यह बेहद जरूरी है कि पहले आप उससे बात करें और यह जानने की कोशिश करें कि उसे बार-बार यह इच्छा क्यों होती है। कई बार व्यक्ति अपनी खुशी फिजिकल होने में ढूंढता है। ऐसे में आप उसकी खुशी के लिए अन्य भी कई तरीकों का सहारा ले सकते हैं।

सिर्फ पार्टनर की खुशी के लिए ना हों फिजिकल

अधिकतर मामलों में यह देखा जाता है कि महिलाएं अपना रिश्ता बचाने के लिए या फिर अपने पार्टनर की खुशी के लिए ना चाहते हुए फिजिकल होना स्वीकार करती है। जबकि वास्तव में ऐसा करके आप समस्या को और भी ज्यादा बढ़ा रही हैं। यह कहीं ना कहीं आपके रिश्ते के लिए भी हानिकारक है। सबसे पहले तो अनिच्छा से फिजिकल होने पर आपका अपने पार्टनर व रिश्ते के प्रति सम्मान कम होता है और आप खुद को एक उपभोग की वस्तु के रूप में देखने लग जाती है, जो बिल्कुल भी उचित नहीं है।

लें मेडिकल हेल्प

Physical Relation
The situation can be handled with the help of counseling and medicines

कई बार पार्टनर की जरूरत से ज्यादा फिजिकल होने की इच्छा को सिर्फ बातचीत के जरिए नहीं सुलझाया जा सकता है। अगर समय रहते समस्या का सही समाधान ना किया जाए तो इससे आपको व आपके पार्टनर दोनों के लिए परेशानी खड़ी हो सकती है। इस स्थिति में मेडिकल हेल्प लेने की जरूरत होती है। कुछ लोग शर्म या हिचकिचाहट में डॉक्टर के पास नहीं जाते हैं, लेकिन आप ऐसा करने की गलती ना करें। थोड़ी सी काउंसिलिंग और दवाइयों की मदद से सिचुएशन को हैंडल किया जा सकता है।

Leave a comment