मीर, सॉन्ग ऑफ स्प्रिंग और बारात। ये वो तीन कलेक्शन हैं, जिन्हें डिजाइनर अभिनव मिश्रा ने स्प्रिंग कुटुर कलेक्शन के तौर पर लॉंच किया है। इन कलेक्शन में काफी वाइब्रेन्ट रंगों का इस्तेमाल किया गया है। जो एक बार में ही नजरों को भा जाते हैं। इसमें रंग बेहद अनोखे जैसे रूबी रेड, नीले और पीले इस्तेमाल हुए हैं जिनके साथ हर ड्रेस प्यारी ही लगती हैं। इन ड्रेस में मिरर वर्क का भी काम हुआ है साथ में गोटा पत्ती का भी। 

इस बार के कलेक्शन में अभिनव ने इंडो वेस्टर्न ड्रेस बनाई हैं जैसे वन शोल्डर ब्लाउज, केप ब्लाउज, लहंगा स्कर्ट और प्रिंटेड शरारा है। घेर के साथ साड़ी भी इस कलेक्शन का हिस्सा हैं। मिरर वर्क तो वैसे भी इस लेबल की पहचान है, इसलिए उसका इसमें बेहद सुंदर इस्तेमाल हुआ है। प्रिंटेड स्कर्ट और ब्लॉक कलर लहंगा हैं जिनसे बोहेमियन लुक निखर कर आता है। इस कलेक्शन में फ्यूशिया, नारंगी और कोरल जैसे चमकते हुए रंगों के साथ भी मिरर वर्क का इस्तेमाल हुआ है। आइवरी रंग पर मिरर वर्क किया गया है। गर्मी के हिसाब से ये कॉम्बिनेशन बेस्ट है। 

कपड़ों के फेब्रिक की बात करें तो इस वक्त टसर, माहेश्वरी, चंदेरी, शिफॉन, जॉर्जेट और सिल्क चंदेरी का इस्तेमाल हुआ है। इन सभी फेब्रिक को सॉफ्ट पेस्टल रंगों के साथ हल्की कढ़ाई में इस्तेमाल किया गया है। इसमें गर्मी वाले रंग जैसे मैंगो येलो, नारंगी, मिंट ग्रीन और रानी पिंक आदि का इस्तेमाल किया गया है। अभिनव का मानना है कि इस बार होने वाली दुल्हनों को गुलाबी के साथ गुलाबी, लाल के साथ लाल और गोल्ड के साथ गोल्ड का चुनाव कर लेना चाहिए। 

अभिनव का मानना है कि इस वक्त बेल्ट का इस्तेमाल बहुत खूबसूरत लगता है। ये किसी भी ड्रेस का लुक सुधार देती है और वेस्ट लाइन भी अच्छी दिखती है। पोलकी नेकपीस भी ड्रेस को बिलकुल नया सा फ़ील दे देते हैं। कलेक्शन पर नजर डालते हैं-

गोल्ड लहंगे दिखें कमाल-
गोल्ड  कलर के लहंगे भीड़ में भी अलग से नजर आते हैं। इन लहंगों के कट बहुत प्यारे हैं तो साथ में इन पर किया गया गोटा वर्क भी बेस्ट लगता है। 
मिरर वर्क हैं बेमिसाल-
इस पूरी ड्रेस का कमाल मिरर वर्क है जो खूब भरा हुआ किया गया है। लहंगे का पैटर्न भी बिलकुल नए तरीके का है। इसलिए इसको आज के जमाने का स्टाइल भी कहा जा सकता है।

 

आइवरी कलर दिखे बेस्ट-
इस लहंगे पर आइवरी रंग का इस्तेमाल हुआ है, साथ में इसमें गोटा पत्ती वर्क और मिरर वर्क भी किया गया है। 
सॉफ्ट रंगों वाला कलेक्शन-
इसमें सभी मॉडल ने बिलकुल सॉफ्ट रंग पहने हुए हैं। जिनमें नीला, पीला और सफेद के शेड पहने गए हैं। इन सब पर भी कढ़ाई की गई है। 
चमकीला लेकिन भड़कीला नहीं-
ये सारे लहंगे चमकीले रंग में सजे हैं लेकिन भड़कील बिलकुल नहीं लगते हैं। इनमें रंगों के साथ गोल्ड वर्क बहुत सोच समझा कर किया गया है। 
सॉफ्ट फेब्रिक, सॉफ्ट लुक-
इसमें लड़कों के लिए भी कुर्ते पाजामे हैं और लड़कियों के लिए लहंगे भी। इन सभी पर हल्के फेब्रिक के साथ सॉफ्ट रंग इस्तेमाल हुए हैं। जो सुंदरता के साथ आराम भी देते हैं।