ethnic skirt

जब भी बात Ethnic Skirt को स्टाइल करने की होती है तो सबसे पहले दिमाग में ब्लाउज को पेयर करने का ही ख्याल आता है। अधिकतर महिलाएं स्कर्ट के साथ ब्लाउज को स्टाइल करके उसे एक लहंगे के रूप में कैरी करती हैं। यह सच है कि यह एथनिक लुक देखने में बेहद ही स्टाइलिश व एलीगेंट लगता है। लेकिन यह जरूरी नहीं है कि आप हर बार एक ही तरह से खुद को स्टाइल करें।

जब आपके पास विकल्प मौजूद हैं तो क्यों ना आप अपने लुक के साथ एक्सपेरिमेंटल हों। अगर आप चाहें तो अपनी एक ही एथनिक स्कर्ट को कई अलग-अलग तरीकों से स्टाइल कर सकती हैं और हर बार एक डिफरेंट लुक क्रिएट कर सकती हैं। तो चलिए आज इस लेख में हम आपको बता रहे हैं कि आप अपनी Ethnic Skirt को अलग-अलग तरह से किस तरह स्टाइल कर सकती हैं-

स्कर्ट विद शर्ट

यह एक क्लासी कॉम्बिनेशन है और पिछले काफी समय से चलन में है। कई टॉप बॉलीवुड डीवाज एथनिक स्कर्ट के साथ शर्ट लुक में नजर आ चुकी हैं। आप भी इस लुक को किसी भी पार्टी या खास अवसर पर पहन सकती हैं। यूं तो आप अपनी स्कर्ट के कॉन्ट्रास्टिंग शर्ट को चुन सकती हैं। लेकिन अगर आपको कुछ समझ नहीं आ रहा है तो ऐसे में आप प्लेन व्हाइट शर्ट को भी स्टाइल कर सकती हैं। व्हाइट शर्ट प्लेन स्कर्ट से लेकर एंब्रायडिड स्कर्ट व प्रिंटेड स्कर्ट सबसे साथ बेहद अच्छा लगता है। यह लुक आपको भीड़ में भी सबसे हटकर व स्टाइलिश दिखाएगा।

स्कर्ट विद कुर्ती

ब्लाउज के अलावा कुर्ती के साथ भी स्कर्ट काफी अच्छी लगती हैं। अगर आप किसी खास अवसर पर एक डिफरेंट लुक क्रिएट करना चाहती हैं तो ऐसे में स्कर्ट के साथ कुर्ती को स्टाइल करें। आप प्लेन कुर्ती से लेकर एंब्रायडिड कुर्ती को सलेक्ट कर सकती हैं। इसके अलावा आप अपनी पार्टी वियर कुर्ती में बतौर बॉटम लेगिंग्स, पैंट या शरारा की जगह स्कर्ट को चुनें और एक स्टाइलिश मोनोक्रोमेटिक लुक कैरी करें।

स्कर्ट विद पेपलम टॉप

अगर आप एक स्लिम फिगर वुमन है और अपने कर्व्स को बेहद ही खूबसूरती के साथ फ्लॉन्ट करना चाहती हैं तो ऐसे में स्कर्ट के साथ पेपलम टॉप स्टाइल किया जा सकता है। इतना ही नहीं, आप इसमें वन शोल्डर लुक या रफल्स लुक को भी कैरी कर सकती हैं और अपने लुक को एक यूनिक टच दे सकती हैं। वहीं इस लुक में आप एक्सेसरीज को मिनिमल ही रखें और अपने आउटफिट को हाइलाइट होने दें।

Ethnic Skirt विद ऑफ शोल्डर टॉप

अगर आप टॉप में भी एक ऐसा स्टाइल तलाश कर रही हैं, जो आपको भीड़ में एकदम डिफरेंट लुक दे तो ऑफ शोल्डर टॉप स्कर्ट के साथ स्टाइल किया जा सकता है। ऑफ शोल्डर टॉप की खासियत यह है कि यह जींस से लेकर स्कर्ट हर लुक में जंचते हैं। चूंकि आप ऑफ शोल्डर टॉप के साथ स्कर्ट पहन रही हैं तो ऐसे में अपनी एक्सेसरीज को सोच-समझकर सलेक्ट करे। आप इस लुक में हैवी चोकर पहन सकती हैं। वहीं अगर आप नेकपीस को स्किप करना चाहती हैं तो ऐसे में आप लॉन्ग शोल्डर टच इयररिंग्स को भी स्टाइल कर सकती हैं।

स्कर्ट विद क्रॉप टॉप

अगर आप स्कर्ट को एक सेफ तरीके से स्टाइल करना चाहती हैं तो इसका सबसे बेस्ट तरीका है कि आप इसे क्रॉप टॉप के साथ स्टाइल करें। यह लुक इन दिनों काफी चलन में हैं और इसमें आपका स्टाइल कभी भी फेल नहीं हो सकता। क्रॉप टॉप को आप स्कर्ट के साथ कई तरीकों से स्टाइल कर सकती हैं। मसलन, मैचिंग क्रॉप टॉप से लेकर स्ट्रैपी क्रॉप टॉप या फिर कोल्ड शोल्डर या हाई नेक क्रॉप टॉप, हर तरह के क्रॉप टॉप एथनिक स्कर्ट के साथ जंचते हैं। बस आप अपनी स्कर्ट के साथ इन्हें पेयर करें और पहनें। इस लुक में आप चंकी ब्रेसलेट्स को स्टाइल कर सकती हैं। मेकअप को थोड़ा लाइट ही रखें तो अच्छा रहेगा।

Ethnic Skirt विद केप

अगर आप क्रॉप टॉप के साथ एथनिक स्कर्ट को पहनकर कंफर्टेबल फील नहीं कर रही हैं तो ऐसे में आप केप को भी स्टाइल कर सकती हैं। इसमें आप शीयर फैब्रिक से लेकर थिक फैब्रिक को चुन सकती हैं। यह आपके लुक में एक एक्स फैक्टर एड करेगा। चूंकि अब मौसम सर्दियों का है तो ऐसे में क्रॉप टॉप विद स्कर्ट के साथ लॉन्ग जैकेट की लेयरिंग भी की जा सकती हैं। चाहें तो इस लुक में बेल्ट को भी टीमअप करें। एक्सेसरीज में आप अपने इयररिंग्स पर अधिक फोकस करें, क्योंकि केप में आपके हाथ तो पूरी तरह से कवर हो जाने वाले हैं और ऐसे में हैंड एक्सेसरीज विजिबल नहीं होंगी।

स्कर्ट विद पेपलम कुर्ती

पेपलम एक ऐसा स्टाइल है, जो किसी भी लुक में काफी अच्छा लगता है। इसलिए अगर आप पेपलम टॉप नहीं पहन रही हैं तो पेपलम कुर्ती को भी टीमअप कर सकती हैं। पेपलम कुर्ती विद स्कर्ट में आप मोनोक्रोमेटिक लुक से लेकर कॉन्ट्रास्टिंग लुक कैरी कर सकती हैं। यह दोनों ही तरीके से बेहद अच्छा लगता है। वहीं मेकअप को आप ओकेजन के अनुसार लाइट व हैवी कर सकती हैं। एक्सेसरीज में आप चांदबाली से लेकर स्टेटमेंट इयररिंग्स को स्टाइल करें।

तो अब आप अपनी Ethnic Skirt को किस तरह स्टाइल करना पसंद करेंगी? यह हमें कमेंट सेक्शन में अवश्य बताइएगा।

Leave a comment