फैशन रोजाना आते हैं और चले जाते हैं। हम सब फैशन की रेस में उसके पीछे भागते चले जाते हैं। कई बार उसके साथ हो लेते हैं तो कई बार उसके साथ। इस सबके बीच एक ऐसा स्टाइल है, जो कभी फैशन की रेस से हटता ही नहीं। इसका नाम स्ट्रीट स्टाइल लुक है। यह हमेशा फैशन सर्कल में बना रहता है और कभी यहां से निकलता ही नहीं। आप इसे अपने हिसाब से कलरफुल रख सकते हैं और अपने हिसाब से स्टाइल भी कर सकते हैं। आपको बस अपनी क्रिएटिविटी का इस्तेमाल करना है, फिर कोई भी फैशन आए या जाए, आप हमेशा ट्रेंडी दिखेंगी। स्ट्रीट स्टाइल लुक को समझने के लिए हम कुछ आसान लेकिन स्मार्ट टिप्स दे रहे हैं –

ओवरसाइज लुक

अगर आपका मन कुछ दिनों से बड़े साइज के कपड़े पहनने का कर रहा है तो फिर देर मत कीजिए। स्ट्रीट स्टाइल लुक की एक खास बात यही है कि आप इसमें बड़ी साइज के ड्रेस पहन सकते हैं। चाहें तो बड़ी साइज की जैकेट लीजिए और इसे जींस के साथ पेयर करके पहन लीजिए। कुछ और नहीं तो, बड़ी साइज की टॉप को जींस के साथ टक करके पहन लीजिए। यह काफी स्मार्ट लुक देता है। साथ में एक बढ़िया सा फुटवियर, बस आपका स्ट्रीट स्टाइल लुक तैयार है।

जैकेट जरूरी

यह लुक हमेशा से ही बहुत अच्छा लगता है। कई बार ऐसा होता है कि आपका मन रेडी होने का नहीं करता है। ऐसे में आपको सिर्फ अपने कन्धों पर जैकेट डालना है। यह जैकेट ही आपके लुक को इन्हैंस करेगी। फिर आपने जींस टॉप पहनी हो या लेगिंग ही सही। कंधे पर डाली गई जैकेट स्मार्ट लगती है।

ड्रेस के नीचे कुछ

आपको स्लीवलेस कपड़े पसंद हैं। और अगर ये स्ट्रैप वाले हों तो और भी अच्छा! अब आप इस लुक को थोड़ा बदलिए और अपनी स्लीवलेस या स्ट्रैप वाली ड्रेस के नीचे एक टॉप पहन लीजिए। साथ में कुछ चंकी एक्सेसरीज और बूट्स, बस आपका स्ट्रीट स्टाइल लुक तैयार है। हां, अगरापने अपनी ड्रेस के विपरीत कलर में अंदर टॉप डाला है तो यह बहुत सुन्दर लगेगा।

शर्ट पर बटन नहीं

यहां हम यह नहीं कह रहें हैं कि आप शर्ट का बटन ही मत लगाइए। हम तो कह रहे हैं कि आप अपनी शर्ट के नीचे के कुछ बटन मत लगाइए। चाहें तो शर्ट की एक साइड को जींस में टक कर लें। या फिर शर्ट को थोड़ा पीछे कर लें। यह लुक कमाल का लगता है। कई सेलेब्रिटीज इस तरह के लुक में दिख जाती हैं।

बेसिक कपड़े

स्ट्रीट स्टाइल लुक की एक सबसे जरूरी बात यह है कि आपको अपनी वार्डरोब से बेसिक कपड़े निकालने हैं। कुछ ऐसे जो मोनोक्रोम कलर में हों। ये ही बढ़िया स्टाइलिंग देते हैं।

एक्सेसरीज का साथ

एक्सेसरीज किसी भी लुक को इन्हैंस करते हैं लेकिन तभी जब सही एक्सेसरीज का इस्तेमाल किया गया हो। स्ट्रीट स्टाइल लुक में भी इनका जरूरी रोल है लेकिन हर तरह की एक्सेसरी के बजाय आपको चंकी एक्सेसरी पर जोर देना चाहिए। फिर चाहे वो ब्लैक मेटल में हों या गोल्डन। बड़े साइज के नेकलेस, डेंजलर्स, स्टड्स, एन्क्लेट स्ट्रीट स्टाइल को कंप्लीट करते हैं।

सबसे आखिरी लेकिन जरूरी बात, यह है कि आप अपने स्ट्रीट स्टाइल लुक के साथ कॉन्फिडेंस और एटिट्यूड जरूर कैरी करें। स्ट्रीट स्टाइल लुक तभी खास दिखता है और आप भीड़ में सबसे खास।

यह भी पढ़ें –

महीनों और मौसम के साथ बदलता मिजाज 

सारा की विटामिन सी वाली फोटोज