साउथ इंडस्ट्री के सुपरस्टार प्रभास का पूरा नाम प्रभास राजु उप्पलपाटि है। यह प्रमुख रूप से तेलुगु सिनेमा में एक्टिंग करने के लिए जाने जाते हैं। बाहुबली फिल्म के दोनों सीक्वल में बेहतरीन एक्टिंग के बाद इनकी लोकप्रियता काफी बढ़ गई है। उन्होंने बहुभाषी फिल्मों में काम किया है और पूरे देश के दर्शकों से उन्हें बहुत प्यार मिला है।

प्रभास ने देश को कुछ शानदार तमिल और तेलुगु भाषा की फिल्में दी हैं। उन्होंने अपने अभिनय की शुरुआत 2002 में तेलुगु एक्शन ड्रामा ‘ईश्वर’ से की थी। प्रभास को राजामौली की एक्शन फिल्म ‘बाहुबली द बिगिनिंग’ से लोकप्रियता मिली, जिसने उन्हें रातों रात स्टार बना दिया।


बाहुबली की सफलता के बाद प्रभास को बॉलीवुड से भी फिल्मों के ऑफर मिलने लगे थे जिसमें से उन्होंने कई फिल्में साइन भी की थीं। 42 वर्षीय प्रभास स्टाइल के मामले में किसी से कम नहीं है। उन्हें अधिकतर काले रंग के कपड़ों में ही देखा जाता है।

लाइफस्टाइल

प्रभास महंगी गाड़ियों के काफी शौकिन हैं। उन्हें फिल्मों की भी कोई गाड़ी पसंद आती है तो वह उसे अपने घर ले आते हैं। उनकी संपत्ति की बात की जाए तो उनकी कुल संपत्ति 196.35 करोड़ रुपये क है। रिपोट्स के मुताबिक उनके पास 68 लाख रुपये की एसयूवी है। उनको देखकर ही लगता है कि वह कितने बड़े फिटनेस फ्रिक हैं। उनके पास अपना पर्सनल जिम भी है। बताया जाता है कि इस जिम की लागत 1.5 करोड़ रुपये है। हैदाराबाद में उनके पास 60 करोड़ रुपये का फार्महाउस भी है।

गाडियां

एसयूवी के अलावा उनके पास 2.08 करोड़ रुपये की सेडान कार भी है। एसयूवी और सेडान के अलावा उनके पास 8 करोड़ की एक कार भी है।

ऐजुकेशन

प्रभास ने अपनी स्कूलिंग आंध्र प्रदेश के डीएनआर से पूरी की है और बी.टेक डिग्री हैदराबाद के चैत्नय कॉलेज से। एक्टिंग उन्होंने विशाखापत्तनम के सत्यानंद फिल्म इंस्टिट्यूट से सीखी है।

परिवार

उनके पिता फिल्म प्रोड्यूसर उप्पलापति वेंकटा सूर्यनारायण राजू और मां शिवा कुमारी है। उनके एक भाई और एक बहन हैं। उनका परिवार पश्चिमी गोदावरी जिले के भिमावरम के पास मोगलथुर के रहने वाले हैं।

अपकमिंग फिल्म

प्रभास की अपकमिंग फिल्म राधे श्याम फिल्म एकदम तैयार है। जो 2021 में ही रिलीज़ होगी। इसके अलावा 2022 में प्रभास को फिल्म सलार और आदिपुरुष समेत एक बड़ी स्टारकास्ट की अनटाइटल फिल्म में भी देखा जाएगा। प्रभास वॉर और पठान फिल्म के डायरेक्टर सिद्धार्थ आनंद की एक्शन फिल्म में भी काम करने जा रहे हैं।

प्रभास की फीस

बाहुबली की सफलता के बाद प्रभास ने अपनी फीस काफी बढ़ा दी है। रिपोर्टस की मानें तो प्रभास एक फिल्म के लिए 100 करोड़ रुपये चार्ज करते हैं। उनकी फीस बॉलीवुड के कई मशहूर अभिनेताओं से ज्यादा है। बाहुबली में उनकी फीस 30 से 35 करोड़ रुपये थी। उनकी लोकप्रियता साउथ और नॉर्थ दोनो ही जगह है।

Leave a comment