googlenews
पठान ही नहीं, इन फिल्मों की एडवांस बुकिंग ने बॉक्स ऑफिस पर तोड़े थे रिकॉर्ड, देखिए लिस्ट: Advance Box Office Hits
Advance Box Office Hits

एडवांस बुकिंग के मामले में शाहरुख की फिल्म ने तोड़े रिकॉर्ड

आज हम आपको ऐसे ही फिल्मों के बारे में बताने वाले हैं, जिसने रिलीज़ से पहले ही एडवांस बुकिंग कर नए रिकॉर्ड स्थापित किए थे।

Advance Box Office Hits: कोरोना काल के बाद बड़े पर्दे पर अब धीरे-धीरे फिल्में रिलीज हो रही हैं। कुछ फिल्मों को दर्शकों को अच्छा रिस्पांस मिल रहा है, तो वहीं कुछ फिल्म्स बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह से पिट रही हैं। इस बीच ‘पठान’ के साथ शाहरुख खान बड़े पर्दे पर वापसी करने वाले हैं। ऐसे में फैंस शाहरुख को सिल्वर स्क्रीन पर देखने के लिए काफी बेताब है। शाहरुख की फिल्म बॉक्स ऑफिस पर नए- नए रिकॉर्ड बना रही है। दरअसल, एडवांस बुकिंग के मामले में शाहरुख की फिल्म ने कई पुरानी फिल्मों के एडवांस बुकिंग का रिकॉर्ड तोड़ दिया है, जिस वजह से फैंस का ये एक्साइटमेंट साफ दिखाई दे रहा हैं। आज हम आपको ऐसे ही फिल्मों के बारे में बताने वाले हैं, जिसने रिलीज़ से पहले ही एडवांस बुकिंग कर नए रिकॉर्ड स्थापित किए थे।

Advance Box Office: पठान


शाहरुख की फिल्म ‘पठान’ 25 जनवरी को देश और विदेश के सभी सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है। शाहरुख के अलावा फिल्म में जॉन अब्राहम और अभिनेत्री दीपिका पादुकोण भी जबरदस्त एक्शन करते हुए दिखाई देंगी। फिल्म हिंदी, तमिल और तेलुगू में रिलीज होने वाली है। पठान रिलीज से पहले लगभग 5.25 से 5.50 लाख टिकट बेचने का लक्ष्य रख रही थी, लेकिन इसकी 6 लाख 63 हजार टिकट अब तक बिक चुकी है। शाहरुख खान की फिल्म पठान ने एडवांस बुकिंग से अब तक करीब 20 करोड़ रुपये कमा लिए हैं। 25 और 26 जनवरी को भारत के सभी सिनेमाघरों में पठान की टिकट हाउसफुल हो गई हैं।

बाहुबली 2

Advance Box Office
Advance Box Office-Bahubali


शाहरुख की फिल्म पठान के आगे एडवांस बुकिंग टिकट बिक्री में अब कोई फिल्म नहीं है, जबकि बाहुबली 2 ने रिलीज से पहले 6.50 लाख टिकट बेचकर एक रिकॉर्ड कायम किया था। फिल्म ने अपनी ओपनिंग डे पर काफी अच्छी कमाई की थी। बाहुबली 2 को रिलीज़ के पहले दिन 41 करोड़ रुपये की ओपनिंल मिली थी।

केजीएफ 2

साउथ सुपरस्टार यश की ब्लॉकबस्टर फिल्म केजीएफ 2 पिछले साल रिलीज हुई थी और इसने रिलीज के साथ ही कई बड़े रिकॉर्ड तोड़े थे। जिसमें सबसे पहला नाम एडवांस बुकिंग का आता है। केजीएफ 2 ने एडवांस बुकिंग के मामले में कोरोना महामारी के बाद सबसे ज्यादा 5.15 लाख टिकटों की बुकिंग हासिल की थी। केजीएफ ने रिलीज के पहले दिन 53.95 करोड़ रुपये की कमाई की थी।

ब्रह्मास्त्र

bollywood Advance Box Office
Advance Box Office-Brahmastra

बॉलीवुड फिल्म ब्रह्मास्त्र पिछले साल रिलीज हुई थी। इस फिल्म ने भी एडवांस बुकिंग मामले में बंपर रिकॉर्ड कायम किया था। रिलीज से पहले ही ब्रह्मास्त्र की 3.02 लाख टिकटों की एडवांस बुकिंग हुई थी। जिस वजह से फिल्म ने अपने ओपनिंग डे पर 36.42 करोड़ रुपये की बंपर कमाई की थी। जबकि सिर्फ हिंदी वर्जन से इसने पहले सप्ताह में 154.75 करोड़ रुपये का कलेक्‍शन किया था।

वॉर

Advance Box Office hits
War

इस लिस्ट में ऋतिक रोशन और टाइगर श्रॉफ की फिल्म ‘वॉर’ का भी नाम शामिल है, जिसने रिलीज के समय बॉक्स ऑफिस पर तूफान ला दिया था। शाहरुख की फिल्म पठान की तरह की ‘वॉर’ के समय भी लोगों का जबर्दस्त उत्साह देखने को मिला था। फिल्म की 4.05 लाख टिकट रिलीज से पहले बिक गई थी। फिल्म ने अपनी फर्स्ट डे पर 50 करोड़ से ज्यादा की कमाई की थी।

शाहरुख की फिल्म कई पुराने रिकॉर्ड तोड़ रही है। अब रिलीज के बाद ही पता चलेगा कि किंग खान की फिल्म ने कौन-कौन से नए रिकॉर्ड बनाए हैं। हालांकि, कोरोना के बाद अब दर्शक एक बार फिर से सिनेमा हॉल की तरफ अपने कदम बढ़ा रहे हैं और उनका उत्साह साफ दिखाई दे रहा हैं।

Leave a comment