googlenews
इन 7 गलतियों से बेडरूम में बढ़ सकते हैं फासल: Relationship Mistakes
Relationship Mistakes in Bedroom

Relationship Mistakes: ऐसे कई लोग हैं जो शादीशुदा होने के बावजूद भी अपने वैवाहिक जीवन से खुश नहीं होते हैं। ऐसा इसलिए होता है, क्योंकि उनकी सेक्स लाइफ वैसी नहीं होती है, जिसकी उन्हें इच्छा होती है। जब व्यक्ति की सेक्स लाइफ अस्त-व्यस्त होती है तो यह तनाव सहित अन्य कई मुद्दों को जन्म देती है।

अमूमन लोग अपनी खराब सेक्स लाइफ के लिए अपने जीवनसाथी को ही दोष देते हैं। जबकि वास्तव में ताली हमेशा दो हाथों से बजती है। हो सकता है कि आप कुछ ऐसी गलतियां कर रहे हों, जिसके कारण आपका वैवाहिक जीवन धीरे-धीरे बर्बाद हो रहा हो तो चलिए आज इस लेख में हम आपको कुछ ऐसी ही गलतियों के बारे में बता रहे हैं, जो आपकी सेक्स लाइफ के लिए ठीक नहीं हैं-

बेडरूम में भी ऑफिस का काम

Relationship Mistakes
office work in bedroom

आज हर व्यक्ति अपने जीवन में तरक्की करना चाहता है इसलिए वह काम में किसी तरह की कोताही नहीं बरतता है। हो सकता है कि आप भी अपने ऑफिस का काम पूरी निष्ठा से करते हों और इस चक्कर में आपका वैवाहिक जीवन प्रभावित हो रहा हो। मसलन, अगर आप अपना ऑफिस का काम घर लेकर आते हों और फिर रात में बेडरूम में बैठकर काम करते हों या फिर उस काम के बारे में लगातार सोचते हों। जब आप ऐसा करते हैं तो इससे आप अपने साथी के साथ उन खास पलों का आनंद नहीं उठा पाते हैं। इस वजह से आपके वैवाहिक जीवन में तनाव उत्पन्न होने लगता है।

बेडरूम में फोन का इस्तेमाल

इस तरह की गलती अकसर हम सभी से होती है, जो हम सभी करते हैं। अकसर यह देखने में आता है कि कपल अपने बेडरूम में अपना समय टीवी या फोन में बिताते हैं। जिसके कारण उनके बीच उस तरह से कम्युनिकेशन नहीं हो पाता है, जिस तरह से होना चाहिए। जब उनके मन में भाव पैदा नहीं होते हैं तो वह संभोग का सुख भी नहीं भोग पाते हैं। इसलिए कोशिश करें कि जब आप दोनों बेडरूम में आएं तो अपना फोन साइलेंट या स्विच ऑफ कर दें।

फोरप्ले को नजरअंदाज करना

अधिकतर जोड़ों में किसी एक की शिकायत यह होती है कि वह चरम सुख नहीं भोग पाते हैं। इसका एक मुख्य कारण होता है फोरप्ले को नजरअंदाज करना। जब आप अपनी आंखों की मस्ती से लेकर हाथों तक का जादू अपने पार्टनर पर चलाते हैं तो इससे वह खुद-ब-खुद आपकी आगोश में आना चाहता है। आप अपने वैवाहिक जीवन का पूरा सुख उठा पाते हैं। वहीं कुछ कपल सेक्स को सिर्फ एक काम या ड्यूटी समझकर करते हैं तो सामने वाले व्यक्ति को भी संतुष्टि का अहसास नहीं हो पाता है।

पार्टनर की इच्छा जानने की कोशिश ना करना

Relationship Mistakes and Solution
Relationship Mistakes

किसी भी रिश्ते में दो लोग होते हैं और किसी भी काम में दोनों की स्वीकृति होना आवश्यक है। कई बार यह देखने में आता है कि जब व्यक्ति की इच्छा होती है तो वह अपने जीवनसाथी के साथ शारीरिक संबंध होता है। लेकिन उसके पार्टनर की इच्छा है या नहीं, इसे जानने का वह प्रयास ही नहीं करता। ऐसे में एक साथी का मन शारीरिक संबंध बनाने का नहीं करता है, जिससे दूसरे साथी को भी उसका पूरा सुख नहीं मिल पाता है।

बेड में पार्टनर की खुशी ना जानना

हर व्यक्ति की इच्छा अलग होती है। फिर भले ही बात शारीरिक संबंध की क्यों ना हो। हो सकता है कि आपके पार्टनर भी सेक्स को लेकर कुछ फैंटेसी हों लेकिन फिर भी व्यक्ति इस बारे में अपने पार्टनर से कुछ नहीं पूछता है। और ना ही उसकी यह जानने में कोई रूचि होती है कि उसके साथी को बिस्तर पर क्या पसंद है और क्या नहीं। जब आप ऐसा नहीं करते हैं। तो इससे दूसरा पार्टनर शारीरिक संबंध बनाना अपनी ड्यूटी समझने लगता है। इससे व्यक्ति की सेक्स लाइफ खराब होने लगती है।

सेक्स को सिर्फ बेडरूम तक सीमित रखना

कुछ लोग सोचते हैं कि सेक्स का अर्थ है रात में एक-दूसरे के साथ फिजिकल होना। उनकी यही सोच उनकी सेक्स लाइफ को प्रभावित करती है। शारीरिक रूप से जुड़ाव होने से पहले आपको एक-दूसरे के आत्मीय रिश्ता कायम करना जरूरी है। जब आप दोनों एक-दूसरे के साथ अच्छा वक्त बिताते हैं। एक-दूसरे के सुख-दुख को समझते हैं और उसमें एक-दूसरे का साथ देते हैं तो आपके बीच प्यार हर गुजरते पल के साथ मजबूत होता है। एक रिश्ते में जब प्यार होता है तो इससे उनकी सेक्स लाइफ भी बिना किसी परेशानी के अच्छी चलती है, क्योंकि दोनों एक-दूसरे के और भी ज्यादा करीब आना चाहते हैं।

खुद को समय ना देना

Relationship Mistakes tips
Relationship Mistakes in Bedroom

सुनने में आपको शायद अजीब लगे, लेकिन यह भी एक ऐसी गलती है, जो आपकी सेक्स लाइफ को बुरी तरह से प्रभावित कर सकती है। दरअसल, कुछ लोग दिनभर जमकर काम करते हैं। वह छुट्टी के दिन भी खुद को आराम नहीं देते हैं और सप्ताह में भी काम के दौरान खुद को मानसिक व शारीरिक रूप से शांत करने के लिए कुछ नहीं करते हैं। दरअसल, जब आप ऐसा करते हैं तो इससे आप खुद को मानसिक व शारीरिक रूप से बहुत अधिक थका हुआ महसूस करते हैं। इस वजह से आपकी सेक्स की इच्छा ही धीरे-धीरे खत्म होती जाती है और आपकी शादीशुदा जिंदगी हो जाती है। इसलिए यह जरूरी है कि आप काम के साथ-साथ खुद के बारे में सोचे और खुद के लिए अलग से समय निकालें।

जब आप अपनी आंखों की मस्ती से लेकर हाथों तक का जादू अपने पार्टनर पर चलाते हैं तो इससे वह खुद-ब-खुद आपकी आगोश में आना चाहता है। आप अपने वैवाहिक जीवन का पूरा सुख उठा पाते हैं।

Leave a comment