googlenews
आपका पार्टनर आपको खोने से डरेगा अगर करेंगे ये 5 काम: Relationship Solutions
Relationship Problem and Solutions

आसान से 5 टिप्स जिससे पार्टनर आपको खोने से डरेगा

आप अगर ये सोच रही हैं, तो इसमें कोई गलत नहीं है। हर कोई चाहता है कि उसका पार्टनर बस उस पर ध्यान दें, उसको ही प्यार करे, उसे अपने दिल की हर बात बताए, कुछ भी न छुपाए।

Relationship Solutions: क्या आपको भी लगता है कि आपका पार्टनर आपको लेकर लापरवाह हो रहा हैI अब पहले के दिनों जैसा उनका प्यार नहीं झलक रहा है? आपको लग रहा है कि अब रिश्ते में वो पहले जैसी बात नहीं रही और वो अब आपको हल्के में ले रहे हैंI दिमाग में चल रहा है कि आपका पार्टनर आपको ज्यादा समय भी नहीं दे रहा है। आप परेशान हो रही हैं, ऐसा क्या करूँ, जिससे मेरा पार्टनर मुझ पर ध्यान दें, ऐसा क्या करूँ कि वो मुझे खोने से डरे I

आप अगर ये सोच रही हैं, तो इसमें कोई गलत नहीं है। हर कोई चाहता है कि उसका पार्टनर बस उस पर ध्यान दें, उसको ही प्यार करे, उसे अपने दिल की हर बात बताए, कुछ भी न छुपाए। आपके दिल में हैं कि आप ऐसा क्या करें कि मेरी तरफ हमेशा आकर्षित रहेI सबसे पहले आप अपने आप से पूछिए कि क्या आप भी पहले की तरह उनसे पेश आ रही हैं या व्यस्तताओं ने आप को खुद से तो दूर नहीं कर दियाI आप लाइए अपने आप में कुछ बदलाव और अपनाईये हमारे ये आसान से 5 टिप्स जिससे आपका पार्टनर आपको खोने से डरेगा।

पार्टनर की केयर करें

अगर आप सच में अपने पार्टनर की अटैंशन पाना चाहती हैं, तो आपको वो करना होगा जो उनके लिए कभी किसी ने न किया होI उनकी पसंद-नापसंद का ख्याल रखेंI पुराने जमाने में लोग कहते थे, ‘दिल का रास्ता पेट से होकर जाता हैI’ उनका मनपसंद खाना बनाकर खिलाएI उनके लिए पूजा व्रत करें, जिससे उन्हें लगे कि आप उनकी परवाह करती हैं I

पार्टनर का सम्मान करें

Relationship Solutions
Respect Your Partner

हर किसी को अपना सम्मान बहुत प्यारा होता हैI अगर आप उनकी तुलना किसी से करती हैं तो ये बंद करेंI आप अगर अपने पार्टनर का सम्मान करेंगी तो वो भी आपको सम्मान देंगेI अगर, आपका पार्टनर कुछ अच्छा करता है, तो उनकी तारीफ भी जरूर करेंI अपनी तारीफ सुनना किसे पसंद नहीं होता है, पर ज्यादा मस्का ना लगाएंI अगर वो कोई ड्रेस पहनता हो, तो कॉम्पलीमेंट देना न भूलें।

जरुरत के वक्त हमेशा साथ दें

Relationship Solutions Tips
Always Stand with Them

अपने पार्टनर को कभी भी मुसीबत के वक्त अकेला न छोड़ें I उनके सुख के साथ साथ आप उनके दुख में भी साथ रहेंI उनकी कमजोर आर्थिक स्थिति में उनकी मदद करेंI उन्हें आर्थिक सुरक्षा प्रदान करेंI उन्हें एहसास दिलाए कि किसी भी मुसीबत के वक्त वो अकेले नहीं हैंI आप उनके साथ हर वक्त खड़ी हैंI जिससे उन्हें भावनात्मक सुरक्षा मिलेगी और उन्हें आपके होने की अहमियत पता चलेगी I

गलत बात को न स्वीकारें

Relationship Solutions  and Problems
Don’t admit wrong

कभी कभी ऐसा होता है ना कि हम अपने पार्टनर को इतना प्यार करते हैं कि उनकी गलत बातों में भी उनका समर्थन करते हैं। और बाद मे नकारात्मक परिणाम होने पर उसका जिम्मेदार वो खुद को नहीं बल्कि आपको ठहराता हैI इसलिए जब आपको लगे कि आपका पार्टनर गलत है तो उसकी ‘हाँ’ में ‘हाँ’ न मिलाए बल्कि आप उन्हें प्यार से एक दोस्त की तरह समझा कर उन्हें उनकी गलती का एहसास दिलाएं। जिससे वो भविष्य में आपसे कोई भी सलाह लेने से न हिचकिचाएं ।

खुद को अपग्रेड करें

Relationship Solutions advice
Upgrade Yourself

कामकाजी महिलाएं हो या गृहणी वो अपने कार्य में इतना व्यस्त हो जाती हैं कि खुद के लिए वक्त ही नहीं निकाल पाती हैं। आप अपने पार्टनर को अपनी तरफ खींचना चाहती है, तो खुद को समय दें। नई आउटफिट्स ट्राई करें, जिसमे आप आकर्षक दिखती हो । खुश रहें, मुस्कुराती रहें जिससे आपका पार्टनर आपकी तरफ आकर्षित रहेगा ।

तो, ये थे कुछ आसान से टिप्स जिसे अपनाकर आप अपने पार्टनर के दिल पर राज कर सकती हैं और वो भी आपको खोने से भी डरेंगे।

 

Leave a comment