फिल्म इंडस्ट्री का एक बड़ा तबका पहले ही दिन से इस कार्य में लगा हुआ है। चाहे वह डोनेशन के रूप में हो या अपने घर या ऑफिस के कमरों को क्वांटराइन हॉल बनाने की बात। बॉलीवुड का हर दिग्गज कलाकार इन दिनों आम जन की सेवा में अपने साम्थर्य अनुसार लगा हुआ है। इस कड़ी में 2016 में आई किंग खान की फिल्म “फैन में काम कर चुकी “शिखा मल्होत्रा का नाम तेजी से आगे आया है।

बीएमसी से परमिशन ले कोविड-19 की जंग में नर्सिंग के जरिये “शिखा” कर रही लोगों की निस्वार्थ सेवा-

शिखा मल्होत्रा वह एक्टर्स जो 2016 की फिल्म “फैन” में बॉलीवुड के बादशाह किंग खान के साथ स्क्रीन शेयर करती नजर आई थीं। पेशे से एक नर्स भी रह चुकीं हैं। हालांकि अपने एक्टिंग के पैशन को पूरा करने के कारण इन्होनें अपनी नर्सिंग की ट्रेनिंग को बीच में ही छोड़ दिया था। हाल के दिनों में जब से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने लॉक डाउन का ऐलान किया है तब से वक्त के नजाकत को गंभीरता से समझते हुए शिखा वांटियर नर्स बन लोगों की सेवा करने में लगी हुईं हैं। वह अपनी सेवाएं फिलहाल “बाला साहब ठाकरे ट्रामा हॉस्पिटल” में दे रहीं हैं। ट्रेनिंग पूरी ना होने के वजह से पहले अस्पताल के सुपरिटेंडेंट ने उन्हें गाइड किया तब कहीं जाकर उन्हें कोविड-19 के आइसोलेशन वार्ड की देख-रेख की जिम्मेदारी मिली। इन्होनें बकायदा इसके लिए बीएमसी से परमिशन भी ले रखी है। फिल्मों में जाने से पहले शिखा ने “वर्धमान महावीर मेडिकल कॉलेज और नई दिल्ली स्थित “सफदरगंज अस्पताल से 2014 में नर्सिंग का कोर्स भी किया था।

बार्बी गर्ल ने की जमकर तारीफ-

जहां एक ओर शिखा के इस नेक कार्य पर बॉलीवुड ने चुप्पी साध रखी थी, वहीं कैटरीना ने उस चुप्पी को तोड़ते हुए शिखा कि एक तस्वीर अपने इंस्टा पेज पर अस्पताल में लोगों की देखभाल करते हुए डाली है और कैप्शन में लिखा है कि यह हैं असली हीरो! इन्होनें शिखा मल्होत्रा को टैग करते हुए यह पोस्ट डाला है।

कैटरीना से मिली तारीफ पर बहुत खुश हैं “शिखा मल्होत्रा”-

शिखा का यह कहना है कि इंडस्ट्री से मिली छोटी से छोटी तारीफ भी मेरे लिए बहुत मायने रखती है। और जब खुद कैटरीना कैफ का पोस्ट मैंने अपने सम्मान में देखा तो मेरी खुशी का ठिकाना ना रहा। मेरे लिए यह सचमुच अमूल्य क्षण था। जैसा कि हमें पता है अब हमारे देश में कोविड से बढ़ते संक्रमित लोगों की संख्या छह हजार से ज्यादा हो चुकी है ऐसे में एक्टर्स “शिखा मल्होत्रा के द्वारा उठाया यह कदम वाकई ही प्रशंसनीय है।

यह भी पढ़िए-