पानी पूरी

पानी पूरी तो हम सभी ने खूब खाए होंगे आलू, छोले भरे, तीखे पानी के साथ। अक्सर हम गोलगप्पे वाले को अपने घर के बाहर या गली किनारे ठेला लगाए देखते हैं। वैसे तो आपने कई तरह के गोलगप्पे वाले देखे होंगे लेकिन यह इंग्लिश बोलने वाले व्यक्ति को गोलगप्पे बेचते हुए पहली बार देखेंगे।

इस वायरल वीडियो को यूट्यूबर गौरव वसान ने शेयर किया है जिसमें पानी पूरी बेचने वाला व्यक्ति एकदम फर्राटेदार इंग्लिश बोल रहा है। गोलगप्पे वाले के ठेले पर गोलगप्पे के अलावा दही भल्ले और धनिए वाले आलू भी मिलते हैं। इस गोलगप्पे वाले का नाम राहुल है और उन्होंने अपनी ग्रेजुएशन पूरी की हुई है। राहुल इंग्लिश में अपना परिचय देते हैं और बताते हैं, “मेरा नाम राहुल है, बहुत ही सामान्य नाम है। हम फेमस गोलगप्पे वाले हैं। मेरे पापा के गोलगप्पे बहुत मशहूर हैं। हम केवल घर पर बने मसाले ही इस्तेमाल करते हैं।“

राहुल यह भी बताते हैं कि उनके ठेले पर मीठी चटनी नहीं मिलती क्योंकि वे लोगों को एकदम शुद्ध चीज परोसते हैं। लोग इनकी दुकान पर दूर-दूर से आते हैं। राहुल नौकरी करने से बेहतर अपने खुद के काम को करना मानते हैं। इनका ठेला कानपुर में बिरहाना रोड पर ‘मुरली बताशे’ के नाम से है।

इस वीडियो को इंस्टाग्राम और यूट्यूब दोनों पर ही लोग खूब पसंद कर रहे हैं और कमेंट्स करके अपनी प्रतिक्रिया भी दे रहे हैं। किसी ने कहा कि ऐसे ठेले वाले को देखकर बेहद खुशी होती है जो साफ-सफाई से खाना बनाते हैं।

Leave a comment

Cancel reply