Navratri Face glow
देवी के जैसे लाएं अपने चेहरे पर निखार

नवरात्रों में गरबा और डांडिया का लोगों को बेसब्री से इंतजार होता है। लड़कियां तो बहुत पहले से ही इसकी तैयारी शुरू कर देती हैं, क्योंकि गरबा नाईट में खूबसूरत ऑउटफिट और मेकअप जो करने मिलता है।

लेकिन डांस और मस्ती के बीच स्किन केयर करना लड़कियां हमेशा भूल जाती हैं। आपको गरबा सीजन के लिए जितनी खुद की तैयारी करनी है उतनी ही तैयारी अपनी स्किन के लिए करनी है। ये काम कैसे करना है चलिए जानते हैं।

ढेर सारा पिएं पानी

ढेर सारा पियें पानी

आपने काफी जगह सुना और पढ़ा होगा कि पानी हमारे शरीर के लिए कितना ज्यादा जरूरी है। पानी ज्यादा से ज्यादा पीने की कोशिश करें। पानी पीने से हमारी स्किन हेल्दी और चमकदार रहती है। आप चाहें तो पानी के साथ ताजे फलों का जूस भी पी सकती हैं। इससे आपको अंदर से एनर्जी भी मिलेगी और चेहरे में निखार भी आएगा ।

8 घंटे की नींद लाए चेहरे पर निखार

सुंदर दिखना है तो जी भर सोएं

जब तक आपकी नींद नहीं पूरी होगी, आपकी स्किन थकी हुई नजर आएगी। इसलिए अगर अपने अपनी नींद पूरी कर ली तो समझिये, आप गरबा नाईट में एनर्जी से भरी रहेंगी । आंखें भी थकी हुई नजर नहीं आएंगी।

वाटरप्रूफ मेकअप करेगा कमाल

वाटरप्रूफ मेकअप करेगा कमाल

गरबा नाईट हो और कोई लड़की अपनी अदाओं से लड़कों को कायल ना करना चाहे, ऐसा कैसे हो सकता है। अब मौका ऐसा है तो आप वाटरप्रूफ मेकअप का चयन करें। इससे आपका लाइनर, फाउंडेशन और काजल लम्बे समय तक तो चलेगा ही । साथ में डांस के दौरान आने वाले पसीने से भी खराब नहीं होगा।

गुलाब जल से आएगी चेहरे पर ग्लो

गुलाब जल से आएगी शाइन

आगे आपको अपनी स्किन में शाइन चाहिए तो आप गुलाब जल या गुलाब टोनर का इस्तेमाल करें। अगर आपको आँखों के आसपास सूजन या काले घेरे की शिकायत है तो, इससे आपको काफी हद तक आराम मिलेगा। 

नवरात्रि में वैक्सिंग कराना न करें स्किप

वैक्सिंग कराना न करें स्किप

गरबा नाईट में हर चीज परफेक्ट होनी चाहिए। आप भी यही चाहती हैं, तो वैक्सिंग शेड्यूल को बिलकुल भी स्किप न करें। आप फुल हैण्ड, बैक को अच्छी तरह से वैक्स करवाएं। साथ ही आप पोलिशिंग का सहारा भी ले सकती हैं। आप किसी तरह ब्रेकआउट में ना फंसे। त्यौहार शुरू होने से पहले अगर अपने पार्लर में अपॉइंटमेंट लेंगी तो बढ़िया होगा।

बालों का भी दें ध्यान

कहीं बालों को न भूल जाना

बालों में पसीने की वजह से वो फ्रिज़ी नजर आते हैं। इससे बचना है तो बालों में हेयर मास्क, कंडिशनर, सीरम सब कुछ इस्तेमाल करें। बालों में पोषण के लिए तेल से मसाज जरुर करें। 

स्किन से डर्ट को कहें बाय

स्किन से डर्ट को कहें बाय

डेड स्किन की समस्या हर किसी लड़की को होती है। क्योंकि पसीने और स्किन के तेल की वजह से गंदगी स्किन पर जमा होने लगती है। जिसे समय पर साफ़ नहीं किया गया तो स्किन में पैच नजर आने लगते हैं। जो भद्दे दिखते हैं। आप गरबा नाईट में जाने की तैयारी में हैं तो स्किन पर निरंतर रूप से स्क्रबिंग करते रहिये। इससे स्किन में चमक भी बरकरार रहेगी।

पिंपल को कहें बाय

पिम्पल्स से बचना जरूरी

जब भी आप लम्बे समय तक डांस करती हैं, तो पसीने की वजह से स्किन ऑइली हो जाती है। जिसकी वजह से चेहरे पर दाग धब्बों के साथ पिम्पल्स की समस्या होने लगती है। आप इससे बचना तो जरुर चाहेंगी। इसके लिए आप पील ऑफ मास्क का इस्तेमाल करें। इससे स्किन खुलकर सांस ले सकेगी।

Leave a comment