३५ प्लस के बाद महिलाओं के लिए एंटी एजिंग एक बड़ी समस्या है, जो उनके सौंदर्य को कम करने के साथ उनकी उम्र को झलकाती है। तो इसलिए एक उम्र के बाद महिलाओं को मेकअप और सौंदर्य प्रसाधन अपने त्वचा की जरूरत के अनुरूप बदल देना चाहिए, जैसे कि-
 
 

एंटी एजिंग के दौरान त्वचा ढ़ीली हो जाती है। इसलिए मेकअप से पहले प्राइमर का इस्तेमाल विषेशतौर पर करना चाहिए।

मेकअप के दौरान चेहरे के कट्स को भी जरूर हाईलाइट करें। इससे अट्रैक्शन चेहरे की कट्स की तरफ जायेगा, त्वचा की तरफ नहीं। इसके बाद कंसीलर और फाउंडेशन लगाएं।

35 वर्ष के बाद एंटी एजिंग की शुरुआत होती है। लेकिन इस उम्र त्वचा बहुत ज्यादा ढ़ीली नहीं होती है। तो यंग लुक के लिए आप आईमेकअप में पिंक, गोल्डन, व्हाइट, कॉपर और लाइट पिंच आदि कलर्स का इस्तेमाल करें। डिफरेंट आईलाइनर के साथ प्ले कर सकते हैं।
लिप कलर में डीप रेड, कोरल पिंक, पल्म , कॉपर, पीच और मेजेंटा आदि कलर्स का चुनाव करें। हेयरस्टाइल में आप सैमी टाइट बन, सॉफ्ट वेवी कल्र्स और हाफ टाई हेयरस्टाइल भी बना सकती हैं।
45 वर्ष से अधिक उम्र वाली महिलाओं की त्वचा हल्की टोंड रहती है। इसलिए उन्हें कंसीलर और हैवी फाउंडेशन का इस्तेमाल करना चाहिए।आई कलर में लाइट शेड का इस्तेमाल करें और लिप कलर्स में पल्म,
मैरून, रेड, पिंक, कॉफी ब्राउन और मोव आदि प्लेटेड का इस्तेमाल करें। हेयरस्टाइल में ब्लो डायर्ड हेयर और साफ्ट लेयर बाउंस हेयर स्टाइल चुन सकती हैं।
50 प्लस  के बाद प्राइमर, कंसीलर और एंटी एजिंग फाउंडेशन का इस्तेमाल करना चाहिए। इससे त्वचा की झुर्रिया छुप जाती हैं। लिप कलर में पिंक, लाइम कापर, क्रेनबेरी, चेरी और कॉफी आदि कलर्स चुने। हेयर स्टाइल में स्ट्रेट, साइड जूड़ा और टाइट हेयर रखें।