googlenews
WhatsApp Feature
WhatsApp Feature

WhatsApp Features : आज व्हाट्सऐप हर किसी की जरुरत का हिस्सा हो गया है। कई लोगों का तो दिन शुरु भी व्हाट्सऐप से होता है और उनके दिन का ढलना भी व्हाट्सऐप के साथ ही होता है। व्हाट्सऐप लोगों के बीच इतना अधिक फैल गया है कि कोई चाहे तब भी व्हाट्सऐप से दूर नहीं हो सकता। व्हाट्सऐप का लोगों के दिलों में जगह बनाने की एक वजह यह भी है कि व्हाट्सऐप लगातार नए चेंजेस के साथ देखा जाता रहा है। लगातार नए अपडेट के कारण लोगों का व्हाट्सऐप के प्रति लगाव और भी बढ़ जाता है। व्हाट्सऐप के बढ़ते यूज के साथ ही व्हाट्सऐप की फीचर्स में भी कई बदलावों को देखा जाता रहा हैै। अपने यूजर्स को सौहलियत देने के लिए व्हाट्सऐप समय समय पर कई नई चीजों के साथ अपडेट करता रहता है।

WhatsApp Features : नया फीचर ला रहा व्हाट्सऐप

WhatsApp Features
New Feature

इसी कड़ी में एक बार फिर व्हाट्सऐप में कुछ बदलाव आए है जो कि उसके यूजर्स को काफी पसंद आने वाला हो सकता है। इस नए साल में व्हाटसऐप ने भी खूदमें काफी कुछ नया किया है। और यह नया फीचर तो सबसे ज्यादा ही हटके है। ऐसा फीचर शायद ही आपको किसी दूसरे ऐप पर देखने को मिला हो। आप भी व्हाट्सऐप के इस नए फीचर के बारे में जानना चाहते हैं हमारे इस आर्टिकल को पूरा पढ़िए।

ऐसा होगा नया फीचर

WhatsApp Features
WhatsApp

कई बार आप चाहते हैं कि आपका दोस्त किससे और कितनी देर तक बात कर रहा है। यह आपको पता चल जाए, लेकिन ऐसा कोई फीचर आपको अब तक मिला नहीं होगा। अब व्हाट्सऐप ने इस मुश्किल काम को भी आसान बना दिया है। व्हाट्सऐप एक ऐसा फीचर लेकर आ रहा है जिसमें आपको पता चल जाएगा कि सामने वाला व्यक्ति किसी दूसरे शख्स से आपके बारे में बात कर रहा है।

अब तक के सभी फीचर को देगा मात

WhatsApp features
WhatsApp Messenger

व्हाट्सऐप का यह फीचर आपके चैटिंग एक्सपीरियंस को और भी ज्यादा बेहतरीन बना देगा। अब तक आपने व्हाट्सऐप के कई नए फीचर को देखा होगा। लेकिन व्हाट्सऐप का यह फीचर अब तक के सारे फीचर्स को मात दे देगा।

अब तक मिली मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक व्हाट्सऐप ने एक ऐसा फीचर तैयार कर लिया है जो यह बता देगा कि आपका दोस्त या रिश्तेदार आपके बारे में बात कर रहा है या नहीं। जब भी कोई शख्स जिसका कांटेक्ट आपके फोन में सेव हो वह अपने व्हाट्सएप पर किसी दूसरे शख्स से अगर आपके बारे में बात करेगा तो इस बात की नोटिफिकेशन आपको तुरंत ही मिल जाएगी।

यूजर्स के प्राइवेसी का हनन

WhatsApp Feature
Disadvantage of this feature

सिर्फ इतना ही नहीं आपको यह भी पता चल जाएगा कि कौन आपके बारे में बातें कर रहा है। हालांकि व्हाट्सऐप के इस नए फीचर को कई सारी दिक्कतों का भी सामना करना पड़ सकता है। क्योंकि व्हाट्सऐप का यह नया फीचर सीधा सीधा किसी भी यूजर की प्राइवेसी के साथ छेड़छाड़ कर उसकी निजता का हनन है। हालांकि अभी तक कंपनी ने इस कोई अधिकारिक टिप्पणी नहीं की है। जिससे इस बात को जानना मुश्किल ही है कि इस नए फीचर को कंपनी कब तक लॉन्च करेगी और इसे कानूनन तौर पर कैसे सही साबित कर सकेगी।

Leave a comment