googlenews
पार्टनर के साथ होता है फ्लर्ट, ऐसे करें हैंडल: Relationship Tips
Love Relationship Tips

Relationship Tips: ऑफिस एक ऐसी जगह है, जहां हम सभी एक लंबा वक्त बिताते हैं और इसलिए अपने कलीग्स के साथ दोस्ती हो जाना आम बात है। कई बार तो ऑफिस में साथ काम करते-करते दो लोगों को एक-दूसरे से प्यार भी हो जाता है और वह एक होने का फैसला कर लेते हैं। लेकिन कभी-कभी समस्या तब खड़ी होती है, जब ऑफिस में कोई दूसरा कलीग आपके पार्टनर के साथ फ्लर्ट करने लगे। ऐसे में मन में इंसेक्युरिटी पैदा होती है। ऑफिस फ्लर्ट के चलते कभी-कभी तो कपल्स एक-दूसरे से अलग भी हो जाते हैं। हो सकता है कि इन दिनों आप भी ऐसी ही किसी सिचुएशन का सामना कर रहे हों, लेकिन आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है। आज इस लेख में हम आपको ऑफिस फ्लर्ट की इस सिचुएशन को हैंडल करने के कुछ आसान तरीकों के बारे में बता रहे हैं-

ऑफिस फ्लर्ट और हंसी-मजाक में समझें अंतर

Relationship Tips: Understand the difference between office flirt and joke
Understand the difference between office flirt and joke

कई बार लोग केजुअल हंसी-मजाक को भी ऑफिस फ्लर्ट समझ लेते हैं। मसलन, अगर आपका पार्टनर ऑफिस में काम करता है तो उसे अपने काम के दौरान लड़का हो या लड़की, सभी से बात करनी पड़ती है। ऐसे में दोस्ती हो जाना कोई बड़ी बात नहीं है। जब कलीग्स केजुअल फ्रेंड्स बन जाते हैं तो उनके बीच हंसी-मजाक होता ही है। इसलिए, आप यह देखें कि सामने वाला व्यक्ति ग्रुप में मजाक करता है या फिर अकेले में फ्लर्ट करने की कोशिश करता है। इतना ही नहीं, वह हर किसी के साथ मजाक कर रहा है या ऑफिस में सिर्फ आपके पार्टनर को ही अलग से तवज्जो दे रहा है। इससे आपको वास्तविकता का अहसास होगा।

करें अवॉयड

Relationship Tips
Casual flirting can also be avoided

रिश्ते में हर छोटी-छोटी बात का इश्यू बनाने से व्यक्ति इरिटेट होता है और रिलेशनशिप में खटास आती है। इसलिए, अगर आपको लगता है कि यह ऑफिस फ्लर्ट केजुअल है और ऐसा तो लगभग सबके साथ ही होता है, तो आपको इसे बहुत बड़ा मुद्दा बनाने की जरूरत नहीं है। आप केजुअल फ्लर्टिंग को अवॉयड भी कर सकती हैं।

ऑफिस में पार्टनर का देखें रिएक्शन

Relationship Tips: See reaction of partner in office
See reaction of partner in office

जब हम घर से बाहर निकलते हैं और लोगों से मिलते हैं तो बहुत से लोगों को हम पसंद भी आ सकते हैं। ऐसा अगर आपके पार्टनर के साथ हो रहा है तो इसमें कुछ भी गलत या परेशान करने वाला नहीं है। बस जरूरत यह होती है कि आपका पार्टनर आपके और अपने रिश्ते के प्रति ईमानदार हो। इसलिए, अगर ऑफिस में आपके पार्टनर के साथ कोई फ्लर्ट कर रहा है तो आप उसके रिस्पॉन्स के जरिए यह जान सकती हैं कि वह आपके प्रति कितना ईमानदार है। मसलन, अगर वह आपसे बेहद प्यार करता होगा तो सामने वाले व्यक्ति और उसकी बातों को अवॉयड करने की कोशिश करेगा और उससे कम से कम संपर्क रखेगा। अगर वह ऐसा करता है तो आपको टेंशन लेने की जरूरत नहीं है।

ऑफिस सिचुएशन को लेकर पार्टनर से करें बात

Relationship Tips: Talk to partner about office situation
Talk to partner about office situation

अगर आपको ऐसा लगता है कि ऑफिस में इस तरह की सिचुएशन के कारण आपको मानसिक रूप से परेशानी हो रही है या इसका असर आपके रिश्ते व स्वभाव पर पड़ने लगा है तो सबसे अच्छा तरीका है कि आपके सामने से अपने पार्टनर से बात करें। हालांकि, इस दौरान यह ध्यान रखें कि आप अपने पार्टनर के ऊपर किसी तरह का कोई इल्जाम ना लगाएं और ना ही उन्हें इमोशनल ब्लैकमेल करने की कोशिश करें। बल्कि आप उन्हें बेहद प्यार से अपने मन की बात बताएं। जब आप ऐसा करेंगी तो यकीनन आपके पार्टनर उस ऑफिस कलीग से खुद-ब-खुद दूरी बना लेंगे।

ऑफिस के बाद पार्टनर के साथ बिताएं वक्त

Relationship Tips: Spend time with partner after office
Spend time with partner after office

यह भी एक तरीका है अपने रिलेशन को मजबूत बनाने का। जब दो लोगों का आपसी रिश्ता मजबूत होता है तो किसी तीसरे व्यक्ति की उसमें जगह ही नहीं होती है। इसलिए, अगर ऑफिस में आपके पार्टनर के साथ कोई फ्लर्ट कर रहा है और आपके पार्टनर उसे पॉजिटिव रिस्पॉन्स दे रहा है तो इसका सीधा अर्थ है कि वह अपने रिश्ते में उतने खुश नहीं हैं, जितना कि होना चाहिए। ऐसे में पुराने दिनों को एक बार फिर से जीने के लिए आप ऑफिस के बाद घर जाने की जगह डेट नाइट पर जाएं। वीकेंड्स पर साथ कहीं बाहर घूमने जाएं या फिर अगर घर पर भी हैं तो फोन या टीवी को समय देने के स्थान पर एक-दूसरे को वक्त दें। कुछ अलग करें और अपने रिश्ते में एक नया रोमांस जगाएं।

ऑफिस में भूल से भी ना करें हंगामा

Relationship Tips: Do not create a ruckus in the office even by mistake
Do not create a ruckus in the office even by mistake

कुछ महिलाएं जब अपने पार्टनर को किसी दूसरे से बात करते हुए देखती हैं या फिर ऑफिस में कोई उनके पार्टनर के साथ फ्लर्ट कर रहा होता है, तो वह खुद पर काबू नहीं रख पाती हैं। जिसके कारण वह हंगामा कर देती हैं। ऐसा करने की भूल गलती से भी ना करें। इससे स्थिति और भी अधिक बिगड़ सकती है। हो सकता है कि आपके पार्टनर और वह कलीग केवल केजुअल दोस्त हों और इसलिए आपस में हंसी-मजाक कर लेते हों। लेकिन आपके हंगामा करने से उन्हें बहुत ही अधिक शर्मिन्दगी महसूस होगी। इतना ही नहीं, इसका नेगेटिव असर आपकी प्रोफेशनल इमेज पर भी पड़ेगा। वहीं, जब आप ऐसा करती हैं तो इससे आपके रिश्ते में भी कड़वाहट घुल जाएगी और यकीनन आप ऐसा कभी भी नहीं चाहेंगी।

तो अब आप भी इस आसान उपायों को अपनाएं और ऑफिस फ्लर्ट के कारण अपने रिश्ते को बर्बाद होने से बचाएं।

Leave a comment