googlenews
सेक्स से पहले क्या खायें: Foods Before Sex
List of Foods Before Sex

Foods Before Sex: हाल ही में जारी वैज्ञानिक निष्कर्षों से पता चलता है कि हम एक अच्छा भोजन का आनंद लेने के बाद रोमांस और सेक्स में अधिक रुचि रखते हैं।रक्त के प्रवाह और ऊर्जा के स्तर में वृद्धि से, आपकी उत्तेजना, सेक्स ड्राइव और आनंद  बढ़ जाता है।  आपने खाने-पीने की ऐसी चीजों के बारे में तो सुना होगा जो आपकी सेक्स पावर को बढ़ाते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि कुछ ऐसे भी खाने वाली चीजें हैं, जिन्हें खाकर आप उन खास पलों का मजा किरकिरा कर सकते हैं। हमने ऐसी ही कुछ चीजों की लिस्ट बनाई है, जिन्हें आप सेक्स करने से पहले न खाएं तो अच्छा है.

जैसे इंसान की बेसिक जरुरत है रोटी,और पानी । उसी तरह एक और भी बड़ी ज़रूरत है। आप सोच रहे होंगे कि मैं किस तरफ इशारा कर रही हूं। मैं बात कर रही हूं सेक्स की। सेक्स जीवन की एक जरूरी क्रिया है जो सिर्फ जिस्मानी भूख मिटाने के लिए ही जरूरी नहीं ।बल्कि यह बेहद ही पवित्र रिश्ता है जो दो आत्माओं के मिलन से एक नई सृष्टि को जन्म भी देता है। यानी एक सृष्टि से नई सृष्टि का जन्म पीढ़ी दर पीढ़ी चलता रहता है।

अब जब हम इस रिश्ते को इतना पवित्र मानते हैं तो कोई ना कोई खास फूड तो होता ही होगा जो इस क्रिया को और अधिक एक्टिव बना दे । अब शायद आपके मन में एक प्रश्न ये उठ रहा होगा  कि भला खाने का सेक्स से क्या संबंध? जी। संबंध है। क्या आपने कभी नोटिस किया है किसी किसी दिन कोई विशेष खाना खाने के बाद आप की सेक्स की इच्छा बढ़ जाती है या अचानक से सुस्ती फील होती है और कुछ भी करने का मन नहीं करता।

दरअसल यह दोनों अवस्थाएं हमारे भोजन से सीधी तौर पर जुड़ी हुई है। आइए जानते हैं कुछ सुझाव-

क्या न खाएँ–

Avoid Foods Before Sex
Foods to avoid Before Sex

१- कोशिश करें कि रात में मैदा से बना हुआ कोई भी भोज्य रात को आप  भोजन में न खाएँ।मैदा पेट में जाकर फूलती है,और जल्दी पचती भी नहीं है।मैदा खाने के बाद सेक्स करने से  पेट में दर्द की शिकायत हमेशा बनी रहती है।

२-पिज़्ज़ा -बर्ग़र जैसे फ़ास्ट फ़ूड खाने से,इंसान के हॉर्मोन पर असर पड़ता है।साथ ही मोटापा भी बढ़ता है।ज़रूरी बात ये है क़ि उस रात में ,ये खाने से आलस बढ़ता है।

३- सम्भोग से पहले कोल्ड ड्रिंक और शराब का सेवन करना ,ज़हर के समान है।शराब पीने के बाद इंसान के शरीर में जो हॉर्मोन बनते हैं वो सेक्स क्रिया को नकारात्मक रूप से प्रभावित करते हैं।इसलिए शराब पीने के बाद सम्भोग न करें।

क्या खाएँ–

Foods Before S
Foods Before Sex

1-रात को लाइट डाइट ही खाएं ।वैसे भी हमें रात का भोजन हल्का ही करना चाहिए और जब आपका कुछ खास मूड हो ,तब तो बेहद जरूरी है इस बात का ध्यान रखना ।हो सके तो दोपहर के भोजन में चावल या दही का उपयोग करें, लेकिन रात में नहीं।

२-खाना खाने के कुछ समय बाद गुड़ का सेवन करें। गुड़ के खाने से भोजन जल्दी पचता है,साथ ही इससे सेक्स पावर भी बढ़ती है।

३- संभव हो तो रात में , गाय के दूध का सेवन करें।गाय के दूध में देशी घी मिलाकर  पीने से सेक्स पावर मे,अद्भुत वृद्धि होती है.

अद्भुत किंतु सच-पुरुष की सबसे ज़्यादा ताक़तवर और घमंड करने वाली चीज़,उसकी मर्दानगी है।यदि सेक्स से पहले पुरुष ये चीज़ें खा ले तो उसकी सेक्स क्षमता अचानक बढ़ जाती है।

4-सफ़ेद प्याज़ का मुरब्बा यदि कोई पुरुष लगातार खाता रहे तो उस पुरुष की सेक्स पावर कुछ १०० लोगों के बराबर हो जाती है।यह मुरब्बा ,राजा महाराजा,और कई शादियाँ करने वाले लोग भी खाते थे।

5-यदि आप कुछ ज़्यादा चीज़ें इस्तेमाल नहीं कर सकते तो ,सेक्स से पहले अश्वगंधा के साथ दूध ज़रूर पी लें। वैसे तो अश्वगंधा का इस्तेमाल नियमित रूप से करना चाहिए,लेकिन,यदि वज़न बहुत ज़्यादा है तो इसका इस्तेमाल न करें।

6-सेक्स क्षमता बढ़ाने के लिए एक आसान और कारगर उपाय है,गाय के दूध में (भैंस का कदापि नहीं)एक चम्मच मिश्री मिलाकर पी लें।

7-उड़द की दाल को देशी घी में भूनकर उसमें  दूध मिलकर खीर बनाएँ और सम्भोग से पहले रात में पी लें।

8-सेक्स से कुछ घंटे पहले शिलाजीत, शहद के साथ मिलाकर पीने से पुरुष ताक़तवर बन जाता है,उसकी वीर्य शक्ति तो बढ़ती ही है,सेक्स की टाइमिंग भी अच्छी हो जाती है।

सेक्स से पहले आप इनमे से ,किसी भी एक चीज़ का इस्तेमाल करना शुरू कर सकते हैं,पर ध्यान रखें कि,ख़ुद पर शक ना करें।यह चीज़ें आपको अंदर से स्ट्रोंग बनाती हैं और तब आप अच्छे प्रेमी साबित हो जाते हैं।

बुढ़ापा और सेक्स-उम्र के साथ साथ व्यक्ति के शरीर के अंगों में भी काम करने की शक्ति कम होती जाती है।अगर कोई व्यक्ति, सोचता है कि वह ,सम्भोग शक्ति बढाने वाली दवाईयाँ खाकर अपने पार्टनर को संतुष्ट कर सकता है तो ,उसकी यह सोच ग़लत है।

संभोग करने से पहले क्या खाना चाहिए?

यदि आपको मीठा पसंद है और आप कामेच्छा के लिए भोजन की तलाश कर रहे हैं, तो आपको यह जानकर खुशी होगी कि स्ट्रॉबेरी और रसभरी खाने से मदद मिल सकती है। इन दोनों के बीज जिंक से भरपूर होते हैं, जिसकी जरूरत पुरुषों और महिलाओं, दोनों को सेक्स के लिए होती है।

सेक्स ताकत बढ़ाने के लिए क्या खाना चाहिए?

खासतौर से पालक साग, ब्रोकली और पत्तागोभी फर्टिलिटी और स्पर्म की क्वालिटी को बेहतर करते हैं. जापानी शोधकर्ताओं के अनुसार पालक मैग्नीशियम का एक महत्वपूर्ण स्रोत है, जो ब्लड वेसल्स को पतला करता है. बेहतर रक्त प्रवाह, पुरुषों और महिलाओं में उत्तेजना पैदा करता है. अंजीर सेक्स ड्राइव को बढ़ाने वाला फूड माना जाता है.


सेक्स पावर बढ़ाने के लिए क्या करना चाहिए?

सेक्शुअल पावर बढ़ाने के घरेलू उपाय, सेवन से बढ़ सकती है सेक्स…
सेक्स पावर कम होने के कारण
छुहारा (Chuhare / Dry Dates)
आंवला (Amla)
अश्वगंधा (Ashwagandha)
उड़द की दाल
लहसुन और प्याज का सेवन
शिलाजीत

1 दिन में कितनी बार करना चाहिए?

एक रात में कितनी बार सेक्स करना चाहिए इसकी कोई निश्चित संख्या नहीं है। शादी के शुरुआती दिनों में लोग बाद के महीनों की तुलना में ज्यादा सेक्स करते हैं। मेरी सलाह तो यही है कि आप दोनों अपनी इच्छा, सेक्शुअल अराउजल यानी उत्तेजना के आधार पर और अपनी टाइमिंग के आधार पर सेक्स करें।

पुरुषों में डिस्चार्ज का समय कैसे बढ़ाएं?

सेक्स के दौरान फोरप्ले में ज्यादा समय गुजारें। स्वस्थ रहें, व्यायाम करें और अपना स्टेमिना बढ़ाएं। अपने पैल्विक फ्लोर की मांसपेशियों को मजबूत बनाने के लिए प्रतिदिन कीगल एक्सरसाइज करें। कीगल एक्सरसाइज से शीघ्रपतन और इरेक्टाइल डिस्फंक्शन की समस्या में जबरदस्त फायदा मिलता है।

यह भी पढ़ें-

  1. पापा हैं तो कोई डर नहीं
  2. योगा और मौखिक स्वास्थ्य
  3. आइडियल हैं जो सिंगल फादर
  4. हलहारिणि अमावस्या 2020 : 21 जून को 4 संयोग बन रहे हैं 
  5. व्यवस्थित अलमारी : कपड़े रहे हरदम नए !आइए जानते हैं कैसे
  6. रिद्धिमा कपूर सहानी: फादर्स डे