मोबाईल फोन आज कल हमारी जरूरत बन गया है। ज्यादातर लोगों के पास आजकल मोबाइल या स्मार्ट फोन है। अब यह सिर्फ फोन ही नहीं बल्कि एक वालेट, शापिंग डिवाइस, व्यवसायिक उपकरण बन गया है। अब हम अपने बिल भी मोबाईल द्वारा भरते है। इसलिये मोबाईल नम्बरों का हमारे जीवन में महत्व भी बढ़ गया है।
 
हम सभी के जीवन में लकी नंबर्स होते है और वह हमारे जीवन में विशिष्ट प्रभाव छोड़ते हैं। बहुत से लोग अपने लकी नम्बर लकी कलर, लकी डे का प्रयोग अक्सर महत्वपूर्ण दिनों में करते है ओर अगर इस पर मोबाईल नम्बर लकी हो तो सोने पर सुहागा। हम क्या करें।
 
उदाहरणः- यदि आपका नम्बर 98103000516 है तो इसे जोड़े
9+8+1+0+3+0+0+0+5+1+6=6
6 इस मोबाईल नम्बर का जोड़ है।
व्यवसाय और कार्य के लिये उपयुक्त अंक।
 
नम्बर-1- यह एक बहुत ही महत्वपूर्ण अंक है। जो शक्ति, अधिकार, यश, प्रसिद्धी और जीवन में सफलता लाता है। यह नम्बर पालटिक्स, नेता, सुनार, सरकारी अधिकारी के श्रेत्र में कार्य करने वाले जाताकों के लिए अच्छा माना जाता है।
नम्बर-2- वाले व्यक्ति रोमांटिक होते है। संगीतकार कलाकार डाक्टर, यात्रा से संबंधित कार्य करने वाले जातको के लिये यह अंक उचित है।
नम्बर-3- यह विस्तार, प्रबंध, महत्वकांक्षा और धर्म का नम्बर है। यह अंक, धर्मगुरू, लेखकों, वक्ता, शिक्षक, सलाहकार अध्यात्मिक क्षेत्र में कार्य करने वाले लोगों के लिए अच्छा माना जाता है।
नम्बर-4- इंगित करता है अस्थिरता, बेचैनी परन्तु स्मार्ट दिमांग। इस अंक का प्रयोग कम्प्यूटर, मीडिया, ट्रेडिंग डाक्टर आदि से जुडे़ लोग कर सकते है।
नम्बर-5– यह परिवर्तन का अंक है, आमतौर पर व्यवसायी लोगो के लिये यह नम्बर अच्छा माना जाता है।
नम्बर-6- प्रेम सदभावना, लक्जरी का है। मीडिया, अभिनय, कपड़ा उद्योग, संगीत, कलाकार, बिल्डर आदि के क्षेत्र में कार्य करने वाले जातक यह अंक अपने लिये चुन सकते है।
नम्बर-7- वाले व्यक्ति को जीवन में ज्यादा मेहनत करनी पड़ती है। जिन जातकों का कार्य हृदय, अध्यात्म और रिसर्च है उनके लिये यह अंक उŸाम है। डाक्टर, सर्जन, मशीनरी का कार्य करने वाले व्यक्ति भी अंक का उपयोग कर सकते है।
नम्बर-8- वालों के लिये विख्यात है कि वह न्यायपूर्ण होते है। जज, वकील, पोलिटिक्स, सोशल सर्विस, जन सेवक, नेता, लोहे आदि का कार्य करने वाले जातक इस अंक का मोबाईल नम्बर ले सकते है।
नम्बर-9- यह एक भाग्यशाली अंक है। जिन व्यक्तियों का स्वास्थ अकसर खराब रहता है उन्हे इस अंक का प्रयोग नहीं करना चाहिये। भोजन, सेना, पुलिस, डाक्टर, सर्जन, मशीनों पर कार्य करने वाले जातको के लिय यह अंक फायदेमंद हो सकता है।
 
जन्म तिथि के अनुसार लकी मोबाईल नम्बर
 
जन्म तिथि – 1,10,19,28 वाले जातक 4,2,3,9 अंक चुन सकते है।
जन्म तिथि – 2,11,20,29 वाले जातक के लिये 1,5 अंक उपयुक्त हो सकता है।
जन्म तिथि – 3,12,21,30 वाले जातक 1,2,9 अंक अपना सकते है।
जन्म तिथि – 4,13,22,31 वाले जातक के लिए 6,8 अच्छा होगा।
जन्म तिथि – 5,14,23 वाले जातक 1,6 संख्या का इस्तेमाल कर सकते है।
जन्म तिथि – 6,15,24 के लिए 5,8,4,7 अंक उपयुक्त है।
जन्म तिथि – 7,16,25 वाले जातक 9,6 संख्या चुन सकते है।
जन्म तिथि – 8,17,26 के लिए 5,6,4 अंक अच्छा हो सकता है।
जन्म तिथि – 9,18,27 वाले जातक 1,2,3,7 अंक अपना सकते है।
डिशक्लेमर- लेख में वर्णित संख्या न्यूमरोलॉजी के सामान्य नियम के अनुसार है जो व्यक्ति के जन्म तिथि के अनुसार भिन्न हो सकती है।