गर्मी आते ही हमारा मन करता है कि हम कुछ ऐसा पहनें, जो हमें कम्फर्टेबल महसूस कराए और साथ ही स्टाइलिश भी दिखे। इसके लिए आपको चाहिए कुछ ऐसे कपड़े, जो गर्मी के हिसाब से परफेक्ट हों और आपको चिक लुक भी दें। साथ ही उसके साथ सही एक्सेसरीज और फुटवियर समर लुक को इन्हैंस करते हैं। तो, आइए जानते हैं कि इन गर्मियों में आप ऐसा क्या पहने और उसे कैसे स्टाइल करें कि आप दिखें एकदम कूल- कूल।

लाइट और एयरी

गर्मी के मौसम में ऐसे कपड़े पहनने का मन करता है, जो बॉडी से चिपके नहीं, बल्कि अलग- अलग रहें ढीले हों। इसलिए, अभी के लिए प्लाजो के साथ स्ट्रेट या ए- लाइन कुर्ती परफेक्ट है। आप चाहें तो प्लाजो की जगह पैंट्स भी कैरी कर सकती हैं। अनारकली, शॉर्ट ट्यूनिक या स्ट्रेट कुर्ती के साथ सिगरेट या स्ट्रेट पैंट्स फॉर्मल लुक देते हैं, लेकिन यकीन मानिए बहुत कूल भी लगते हैं। वर्चुअल कॉल पर जाना है तो उसके लिए थ्री- फोर्थ स्लीव्स वाली कुर्ती, फ्रंट बटन- डाउन पैटर्न वाली कुर्ती, मैंडेरिन कॉलर वाली कुर्ती स्मार्ट और प्रोफेशनल लुक देती है।

प्रिंट और कलर

गर्मी के मौसम में व्हाइट से बढ़िया कोई और कलर नहीं हैं। लेकिन यह भी सच है कि बहुत ज्यादा व्हाइट के प्रयोग से डल सा लुक भी मिलने लगता है। गर्मी के मौसम में आलस और थकान को खत्म करने और एनर्जी लाने के लिए हमने ढेर सारे रंग और प्रिंट चाहिए। पेस्टल और फ्लोरल से बेहतर और क्या हो सकता है। एक और ट्रेंड इस समय देखने को मिल रहा है, वह है कलर ब्लॉकिंग यानी एक ही रंग की ड्रेस। फ्लोरल के अलावा, इस समय ज्योमेट्रिक या एब्स्ट्रैक्ट प्रिंट भी खूब पसंद किए जा रहे हैं। ये कूल दिखने के साथ ही फॉर्मल लुक को भी इन्हैंस करते हैं।

एक्सेसरीज का साथ

अगर आप एक साथ ढेर सारे एक्सेसरीज का इस्तेमाल करती हैं तो यह अच्छा लुक नहीं देता है। इसकी जगह आपको कोई एक या दो एक्सेसरीज का इस्तेमाल ही करना चहिये। गले में नेकपीस या कानों में इयर रिंग में से कोई एक चुनिए। इसी तरह बैंगल्स और फिंगर रिंग में से कोई एक चुनिए। सबसे बढ़िया तरीका तो है एक खूबसूरत सी इयर रिंग पहनने का। इसके लिए आपके पास इयर रिंग्स का अच्छा कलेक्शन होना जरूरी है।

स्मार्ट फुटवियर

इस समय आप हील्स की जगह चप्पल, जूती, कोल्हापुरी, फ्लैट्स जैसे फुटवियर पहनने पर जोर दीजिए। गर्मी के मौसम में ये आपको कम्फर्टेबल और कूल लुक देते हैं। जूती और कोल्हापुरी में कई वाइब्रेंट रंग मिलते हैं, जो आपके ट्रेडिशनल इंडियन वियर को इन्हैंस करते हैं।

कट्स का जादू

कोई सिम्पल सी कुर्ती पहनने की बजाय इस बार गर्मियों में डिफरेंट कट्स वाली कुर्ती ट्राई कीजिए। आजकल ऑनलाइन हाई- लो कुर्ती बहुत मिल रही हैं। इनके साथ सिगरेट या स्ट्रेट पैंट्स अच्छी लगती हैं। प्रिन्टेड कुलौट्स के साथ एसिमेट्रिकल कुर्ता भी बहुत डिफरेंट और अच्छा दिखता है। शॉर्ट कुर्ता के साथ शरारा, फिट ड्रेसेज, मैक्सी ड्रेसेज, इन गर्मियों में इंडियन वियर में पहनने के लिए बहुत कुछ है।

 

ये भी पढ़ें – 

जानें कैसे करें शर्ट ड्रेस को स्टाइल 

ऐसे करें स्मार्ट प्रेगनेंसी ड्रेसिंग, बता रही हैं लिज़ा हेडन 

 

फैशन संबंधी हमारे सुझाव आपको कैसे लगे? अपनी प्रतिक्रियाएं जरूर भेेजें। आप फैशन संबंधी टिप्स व ट्रेंड्स भी हमें ई-मेल कर सकते हैं-editor@grehlakshmi.com