googlenews
जब के बी सी में पहली बार एक्सपर्ट ने दिया गलत जवाब: KBC 14 News
KBC 14 News

KBC 14 News: कौन बनेगा करोड़पति सीजन 14 में इस बार कुछ ऐसा हुआ, जिसके बाद शो चर्चा में बना हुआ है। जी हां यह तो हम जानते हैं कि कौन बनेगा करोड़पति में सवाल पूछे जाते हैं और सवाल का जवाब नहीं आने पर तीन ऑप्शन होते हैं। जिसमें एक्सपर्ट एडवाइस को सबसे खास और विश्वसनीय भी माना जाता है। लेकिन इस बार एक्सपर्ट के गलत जवाब की वजह से कंटेस्टेंट को खासा नुकसान हो गया। दरअसल इस बार एक्सपर्ट को एक सवाल का जवाब देना भारी पड़ गया। जिसका नुकसान हालिया कंटेस्टेंट को उठाना पड़ गया। जहां शो में कंटेस्टेंट अच्छी खासी रकम जीतकर जाते हैं तो वहीं इस बार कौन बनेगा करोड़पति 14 की हॉट सीट पर 10 साल के दिवित भार्गव बैठे थे। लेकिन एक्सपर्ट के एक गलत जवाब ने वापस उन्हें घर पर बैठा दिया।

क्या था सवाल जो दिवित आगे नहीं खेल पाए

दिवित भार्गव काफी अच्छी तरह से खेल रहे थे और वह 6,40,000 के सवाल पर अटक गए थे। सावल था कि किस क्षेत्र में पति पत्नी को संयुक्त रूप से नोबेल पुरस्कार नहीं मिलता है। इस सवाल ने दिवित को थोड़ा दुविधा में डाल दिया। जिसके लिए वह अपनी लाइफ लाइन का इस्तेमाल करते हैं और उन्होंने एक्सपर्ट एडवाइस को सिलेक्ट किया और मौजूदा एक्सपर्ट से राय ली गई। लेकिन एक्सपर्ट का जवाब गलत निकला जिसके बाद दिवित का खेल यहीं रुक गया। शो में ऐसा पहली बार हुआ कि किसी विशेषज्ञ का जवाब गलत निकला हो, अमिताभ बच्चन के साथ बाकी सभी लोग भी इस बात से काफी ज्यादा हैरान थे। लेकिन केबीसी की गाइडलाइन के अनुसार अगर जवाब गलत होता है तो जीते हुए पैसों में से राशि कम हो जाती है और दिवित भार्गव भी मात्र 3,20,000 ही जीत पाए।

पूर्व राष्ट्रपति के साथ काम कर चुके हैं एक्सपर्ट

अगर एक्सपर्ट की बात करें तो सृजन पाल सिंह एक्सपर्ट के रूप में दिवित भार्गव के साथ थे। सृजन पाल सिंह पूर्व राष्ट्रपति डॉ एपीजे अब्दुल कलाम के साथ सलाहकार के रूप में भी काम कर चुके हैं। इसके अलावा इन्हें वैज्ञानिक और लेखक के तौर पर भी जाना जाता है। अमिताभ बच्चन ने भी शो खत्म होने के बाद कहा कि ऐसा पहली बार देखा है कि किसी एक्सपर्ट ने गलत जवाब दिया है। यह एपिसोड सभी के लिए काफी सरप्राइजिंग रहा जैसा कि कहते हैं लाइफ में हर चीज पहली बार होती है और कौन बनेगा करोड़पति पर भी वही हुआ जो किसी ने सोचा नहीं था, लेकिन बस यही तो गेम है।

Leave a comment