googlenews
बिग बॉस खेलेंगे माइंड गेम: Bigg Boss Season 16
Bigg Boss Season 16

Bigg Boss Season 16: बिग बॉस, बिग बॉस, बिग बॉस, बिग बॉस जी हां जल्‍द ही इस धुन के साथ आप फिर से रूबरू होने वाले हैं। एंटरटेनमेंट, मस्‍ती, झगड़े, कंट्रोवर्सी, दोस्‍ती-यारी, प्‍यार और तकरार के नए किस्‍सों से भरा रियलिटी शो बिगबॉस का सीजन 16 के लिए अब इंतजार की घड़ियां खत्‍म होने वाली हैं। 1 अक्‍टूबर से टीवी का सबसे चर्चित रियलिटी शो बिग बॉस फिर से कलर्स चैनल पर दस्‍तक देने के लिए तैयार है। यह शो सीजन दर सीजन अपने किस्‍सों, कंटेस्‍टेंट्स और विवादों की वजह से दर्शकों के दिलों में अपनी जगह बनाता चला गया। शो के होस्‍ट सलमान खान के फैंस इस शो में वीकेंड का वार पर उनके आने का इंतजार करते हैं। इस रियलिटी शो का इंतजार दर्शकों को साल भर रहता है। भले ही शो में कितना भी विवाद हो, चाहे कभी-कभी शो फेक या स्क्रिप्‍टेड लगे, कभी बेवजह झगड़े परेशान करें या शो पर बन रहे प्‍यार के समीकरण शो में पॉपुलैरिटी पाने का जरिया लगे फिर भी दर्शक इसे बड़े चाव से देखते हैं। जिस तरह लगभग हर सीजन में परेशान होकर सलमान शो को होस्‍ट न करने की बात कहने के बाद भी अगले सीजन के लिए तैयार ही र‍हते हैं। तो कुछ भी हो बिग बॉस में कुछ तो बात है जो दर्शक इसे देखने के लिए उत्‍साहित रहते हैं। बिग बॉस 16 ने शुरू होने से पहले ही शो के लिए उत्‍सुकता बढ़ा दी है और वजह है इसमें होने वाले बदलाव । तो आइए जानते हैं कि आखिर इस बार क्‍या नया है बिग बॉस 16 में।

बिग बॉस खेलेंगे गेम  

शो में टास्‍क के लिए कंटेस्‍टेंट्स को तो आपने लड़ते-भिड़ते देखा ही होगा। एक दूसरे से आगे निकलने के लिए हर हद को पार करने वाले कंटेस्‍टेंट्स को अंदाजा भी नहीं होगा कि इस बार उनके लिए घर में कुछ अलग ही स्‍ट्रैटजी बनाई गई है। इस बार शो में बिग बॉस भी गेम खेलेंगे। बिग बॉस लॉन्‍च के दौरान शो के होस्‍ट ने बिग बॉस से गेम खेलने की बात पूछी तो बिग बॉस सलमान के साथ भी अलग ही अंदाज में कुछ गेम खेलते नजर आ रहे थे। सलमान ने बिग बॉस को हंसते हुए कहा जैसे आप मेरे साथ वॉइस गेम खेल रहे हो क्‍या वैसे ही घरवालों के साथ माइंड गेम खेलोगे। यही नहीं बिग बॉस ने कंटेस्‍टेंट्स के लिए कुछ ऐसा प्‍लान किया है जिससे वे कितनी भी प्‍लानिंग या प्‍लाटिंग कर लें मगर बिग बॉस की स्‍ट्रैटजी उन्‍हें पस्‍त कर देगी।

बदलेगा वीकेंड का वार

पूरे हफ्ते गेम खेलने, अपने-अपने हिस्‍से आए कामों को करने या ना करने के बाद, हफ्ते भर का रिपोर्ट कार्ड लेकर आते हैं सलमान खान। दर्शकों को वीकेंड का वार का इंतजार रहता है। हर कोई जानना चाहता है कि इस बार सलमान किसको दुलारेंगे तो किसको फटकारेंगे। सलमान के अपने अलग अंदाज के साथ दर्शकों से रूबरू होने वाले इस वीकेंड के वार में भी बदलाव किए गए हैं। हम आपको बता दें कि इस बार वीकेंड का वॉर शनिवार और रविवार को नहीं आएगा। इस सीजन वीकेंड का वार आप शुक्रवार और शनिवार को देख पाएंगे। इतने सालों में पहली बार वीकेंड वार के लिए इतना बड़ा बदलाव किया गया है। तो ये तो देखना बनता है कि आखिर इस बार और क्‍या-क्‍या बदलाव ये सीजन आपके लिए लेकर आ रहा है।

क्‍या गेम में कोई रूल नहीं होगा

बिग बॉस के घर में रहने के लिए कुछ नियम होते हैं। टास्‍क के दौरान भी कुछ नियमों का पालन करना होता है। इसके बावजूद घर में भरपूर तमाशा देखने को मिलता है। हर दिन लड़ाई-झगड़ा,तोड़-फोड़, गाली, कैमरे के सामने इंटीमेट होते कपल ये सब कुछ नियमों के बावजूद होता है। ऐसे में अगर घर में कोई रूल ही नहीं होंगे तब कंटेस्‍टेंट्स कुछ भी करने के लिए स्‍वतंत्र होंगे। लेकिन क्‍या सच में इस सीजन घरवालों के लिए कोई नियम नहीं होंगे। तो आपको बता दें कि एक वीडियो में सलमान कहते नजर आ रहे हैं कि इस बार नो रूल ही सबसे बड़ा रूल है। इससे तो यही लगता है कि रूल्‍स को लेकर इस बार बिगबॉस में बदलाव किए गए हैं।

क्‍या है इस बार की थीम

ऐसा शायद पहली बार है जब बिग बॉस के घर की थीम का रिलीज होने के दो दिन पहले तक रिवील नहीं किया गया है। इसके पहले घर की थीम दिखाकर दर्शकों में उत्‍सुकता बढ़ाई जाती थी। इस सीजन को लेकर पहले वॉटर थीम चर्चा में थी। लेकिन कुछ दिनों पहले ही घर की थीम सर्कस पर आधारित होगी ऐसी बात सामने आई। इस बात को लेकर अभी भी कयास ही लगाए जा रहे हैं कि वॉटर थीम होगी या सर्कस थीम होगी। फिलहाल तो बस यही कह सकते हैं थीम कुछ भी हो घर तो बिग बॉस का हमेशा की तरह ही आकर्षक होगा।

कौन हैं कंटेस्‍टेंट्स    

इस सीजन कंटेस्‍टेंट्स के नाम पर से भी बिग बॉस धीरे-धीरे पर्दा उठा रहे हैं। कुछ ही दिन पहले टीवी इंडस्‍ट्री के चर्चित शो इमली की मुख्‍य कलाकार सुंबुल तौकीर खान के शो में शामिल होने का प्रोमो रिलीज किया था। बिग बॉस सीजन 16 में फेमस यूट्यूबर अब्दु रोजिक , गौतम विज सिंह, टीना दत्‍ता, निम्रत कौर अहलूवालिया, शालीन भनौत, मुनव्‍वर फारूकी और बिग बॉस मराठी के विनर शिव ठाकरे हिस्‍सा ले सकते हैं। वहीं एक नाम है रैपर एम सी स्‍टैन का जो कि शो में हिस्‍सा ले सकते हैं।

Leave a comment