googlenews
Neena Gupta
Neena Gupta shares Recipe


Neena Gupta: लौकी का भुर्ता बनाने कोई मुश्किल नहीं है। लेकिन अगर एक्टर नीना गुप्ता इसे बनाना सिखाएं तो यह रेसिपी कुछ खास बन ही जाती है। नीना गुप्ता ने इंस्टाग्राम पर लौकी के भुर्ते की रेसिपी साझा की है। आप देखें।

वेबसीरीज पंचायत सीजन टू की धूम कुछ कम नहीं है। जिन लोगों ने यह वेबसीरीज देखी है उन्हें पता ही होगा कि प्रधान जी का लौकी से कितना स्नेह था। यही वजह है कि प्रधान जी की पत्नी बनी नीना गुप्ता ने इस रेसिपी को अपने फैंस से यह रेसिपी साझा की है। इंस्टाग्राम पर रेसिपी बताते समय उन्होंने कहा कि आप सभी की दुआओं से मैं ठीक हो गई हूं और अब मैं प्रधान जी की फेवरेट लौकी की सब्जी आपको बताने वाली हूं। तो नीना गुप्ता से सीखते हैं रेसिपी

ऐसे बनाएं

Neena’s Instagram Account

सबसे पहले एक मीडियम आकार की लौकी लेनी है। इसे कंटे की सहायता से गोद लें यानी कि छेद कर लें। इसे बीच में से काटकर गैस पर सेंक ले। जब इसकी बाहरी स्किन काली हो जाए तो इसे गैस पर से उताकर छिलका हटा दें। आप देखेंगे कि गैस पर सिकने के बावजूद भी लौकी थोड़ी कच्ची ही है। इसे मिक्सी में चलाकर थोड़ा बारीक कर लें। इसे अलग रख दें। कढ़ाही में सरसों का तेल लें। उसमें थोड़़ा प्याज,लहसुन व लालमिर्च डालकर भूनें। इसमें बारीक कटे हुए टमाटर डालें। इसे भूनें। इसके बाद लौकी डाल लें। इसे थोड़ी देर चलाएं। ताकि सभी चाजें एक सार हो जाएं। तैयार है लौकी का भुर्ता।

अमीरों के बर्तन

सोशल मीडिया पर यूजर्स भी कुछ कम नहीं होते। नीना गुप्ता ने जब इस रेसिपी को साझा किया होगा तो उन्हें नहीं पता होगा कि किसी की नजर उनके बर्तनों पर भी होगी। एक यूजर ने लिखा है कि क्या अमीरों के भी बतर्न काले होते हैं। हमें लगा हमें ही परेशानी है। अब खैर इसका जवाब देखते हैं नीना जी देती हैं या नहीं। बहराल आप प्रधान जी की फेवरेट लौकी का आनंद लें।

Neena Gupta
Neena And Raghubir

एक चुटकी नमक

नीना जी ने रेसिपी तो साझा की लेकिन शायद वो नमक डालना भूल गई होंगी। आप चाहें तो इसमें स्वादानुसार नमक डाल कर इस रेसिपी का आनंद लें।

Leave a comment