googlenews
wedding shopping tips - दुलहन बनने वाली हैं तो इन टॉप 10 चीजों की करें खरीदारी

शादी का दिन तो किसी भी दुलहन के लिए सबसे खास होता है और जिंदगी में एक ही बार आता है, इसलिए अगर आप दुलहन बननेवाली हैं तो खुद के लिए बढ़िया लहंगा, फुटवियर से लेकर बाकी जरूरी चीजों की खरीदारी में अभी से जुट जाइए।

आप दुलहन बनने जा रही हैं, जाहिर सी बात है कि आप बहुत उत्साहित भी होंगी। आपका समय आज से कल और कल से परसों बीतता जा रहा है, आपको पता ही नहीं चल रहा। ऐसा इसलिए क्योंकि शादियां सुपर हेक्टिक होती हैं। यूं तो हम हर बड़ी चीज का ध्यान रखते हैं लेकिन कई बार बेसिक चीजों खरीदना भूल जाते हैं। खासकर वे चीजें जो हर दुलहन के वार्डरोब में जरूर होनी चाहिए। इसलिए हम आपके लिए उन 10 टॉप चीजों की लिस्ट लेकर आए हैं, जो हर दुलहन के पास होनी चाहिए। तो अगर आप भी जल्द ही दुलहन बनने वाली हैं और अपनी शादी के दिन गॉर्जियस दुलहन
दिखना चाहती हैं, तो आज से ही इन टॉप 10 चीजों की खरीदारी में लग जाइए-

1 क्लासिक बनारसी साड़ी

आपने बचपन से ही देखा है कि आपकी मम्मी और दादी-नानी अपनी बनारसी साड़ी को सहेज कर रखती आई हैं। अब आपके लिए भी वह समय आ गया है जब आप भी अपने लिए एक बनारसी मास्टर पीस खरीद लें। वैसे भी इन दिनों बनारसी फैब्रिक ट्रेंड में है। बनारसी फैब्रिक का लुक बिल्कुल महारानी वाला है, जिसे इग्नोर नहीं किया जा सकता है।

यह एक ऐसा स्टाइल स्टेटमेंट है, जो कभी भी पुराना या आउट ऑफ ट्रेंड नहीं होता है। आप अपनी बनारसी साड़ी को एंबेलिश्ड गोल्डन ब्लाउज या साड़ी के साथ मिली मैचिंग ब्लाउज के साथ कंपलीमेंट करके अपने सेक्सी बैक को फ्लॉन्ट कर सकती हैं।

2 गोल्डन या रेड लहंगा यह एक ऐसी शोस्टॉपर ड्रेस है, जो हर दुलहन के वार्डरोब में जरूर होनी चाहिए। आप इसे बैकलेस ब्लाउज के साथ टीम-अप करके सबको चौंका सकती हैं। आप चाहें तो
अनारकली स्टाइल वाला लहंगा भी चुन सकती हैं या चाहें तो अपने लहंगा को स्ट्रेट फिट कुर्ती
के साथ मैच करके पहन सकती हैं। कहने का मतलब यह है कि लहंगा को कई तरह से स्टाइल
करके शादी के बाद भी पहना जा सकता है, यह बहुत अट्रैक्टिव दिखता है।

3 ब्लिंग फुटवियर

आपको भले ही आज तक गोल्डन या सिल्वर कलर वाले फुटवियर ना पसंद आए हों लेकिन अब समय है कि आप अपने लिए एक गोल्डन और एक सिल्वर कलर की सैंडल ले लें। आप याद रखिए कि दुलहन के लिए चमकीला रंग कभी भी नहीं होता, इसलिए इसे पहनने से घबराएं नहीं।

अपने इन गोल्डन या सिल्वर सैंडल को आप कंपलीमेंट करने वाले कलर्स की आउटफिट के साथ पेयर करके फैशनेबल लुक पा सकती हैं। बस ध्यान रखें कि आप हील्स की उसी हाइट को चुनें, जिसे पहनकर आप कंफर्टेबल रहेंगी और विभिन्न आयोजनों के बीच आपको अनकंफर्ट महसूस नहीं होगा।

4 मल्टीपर्पज इंडियन जैकेट

इंडियन एथनिक जैकेट बहुत खास दिखता है क्योंकि आप इसे शादी के बाद वाले आयोजनों पर पहन सकती हैं। रोमांटिक पोस्ट वेडिंग डेट पर पहन सकती हैं, या ग्रैंड फैमिली डिनर पर भी पहन सकती हैं। अगर आप चाहें तो अपने जैकेट को डिस्ट्रेस्ड डेनिम के साथ पहनकर मॉडर्न और
एथनिक लुक पा सकती हैं। इसे सिगरेट पैंट के साथ भी पेयर करके पहना जा सकता है। ट्रेडिशनल और एथनिक ज्वेलरी के साथ पेयर करके अट्रैक्टिव लुक भी पाया जा सकता है।

5 मोजरी और कोल्हापुरी

हील्स पहनकर शानदार लुक मिलता है लेकिन यह भी उतना ही बड़ा सच है कि आप उन्हें हमेशा नहीं पहन सकती हैं। मोजरी और कोल्हापुरी एक बढ़िया फुटवियर चॉइस है, जो कि ट्रेडिशनल होने के साथ ही कंफर्टेबल भी है। आप चाहे तो छोटे मौकों के लिए सिंपल और क्लासिक कोल्हापुरी चुन सकती हैं। बड़े शानदार आयोजनों पर पहनने के लिए कलरफुल, एथनिक और एंबेलिशमेंट वाली कोल्हापुरी चुन सकती हैं, जिस पर मिरर, घुंघरू और एम्ब्रॉइडरी की हुई रहती है।

6 एंबेलिश्ड क्लच यह सच है कि

आपके परिवार के सदस्य और दोस्त आपकी शादी वाले दिन आपको राजकुमारी-सा महसूस करवाएंगे। यह भी उतना ही बड़ा सच है कि कोई भी यह नहीं चाहेगा कि आप अपने दुलहन वाले लुक में एक हेवी शोल्डर बैग कैरी करें। लेकिन यह भी उतना ही बड़ा सच है कि एक क्लासी लुक वाला क्लच बहुत स्मार्ट और ह्रश्वयारा-सा लुक देता है।

इस तरह एक क्लच सुनिश्चित करते हैं कि आप अपनी शादी के दौरान होने वाले रीति-रिवाज के समय मेकअप, फोन आदि चीजों के लिए किसी और पर निर्भर ना रहें। इसको कैरी करने से आपको शानदार फैशन स्टेटमेंटभी मिलता है।

इसलिए आप अपनी खरीदारी के दौरान एक एंबेलिश्ड क्लच लेना ना भूलें। आप चाहें तो अपनी शादी पर पहनने वाली लहंगा और साड़ी की मैचिंग वाले क्लच के अलावा ब्लॉक कलर में 2 या 3 और क्लच भी ले सकती हैं, जिन्हें किसी भी ड्रेस के साथ मैच करके कैरी किया जा सके।

7 कंटेंपरेरी ज्वेलरी

आप दुलहन हैं, तो जाहिर सी बात है आपको हेवी नेकलेस और हेवी गोल्ड इयररिंग्स गिफ्ट के तौर पर बहुत मिलेंगे। लेकिन आप हमेशा उन जूलरीज को नहीं पहन सकती। इसलिए जरूरी है कि आप अपनी खरीदारी करते समय कुछ मॉडर्न डिजाइनर ज्वेलरी भी खरीद लें। इसमें एक कमरबंद स्टेटमेंट रिंग, इयर रिंग, ऐंक्लेट आदि शामिल होनी चाहिए।

8 कंफर्टेबल नाइट वियर

यह बहुत बड़ा सच है कि हेक्टिक दिन के बाद आपका मन करेगा कि आप अपने कमरे में जाकर आराम करें। उस स्थिति में हेवी लहंगा या साड़ी पहन कर आपको जरा भी आराम महसूस नहीं होगा। इसलिए आपको अपने वॉर्डरोब में कंफर्टेबल नाइट वियर की जरूरत पड़ती है। इसमें सॉफ्ट पायजामा, शॉर्ट्स, टी-शर्ट, गंजी के साथ एक कंफर्टेबल बाथरोब भी जरूरी है।

9 सेक्सी लॉन्जरी

इन दो शब्दों के बाद कुछ और कहने की जरूरत है क्या! बाजार में कई तरह की लॉन्जरी मिलती है, जिनमें से आप अपने लिए कुछ चुन सकती हैं। अगर आप बैकलेस ब्लाउज या लो कट वाली ड्रेस पहनने वाली हैं, तो आप अपने लिए एक स्ट्रैपलेस ब्रा जरूर लें। साथ ही इस बात का ध्यान रखें कि आप साटिन या लेस वाले इनर नहीं पहनें क्योंकि ये आपको कुछ समय बाद अनकंफर्टेबल महसूस
कराते हैं।

10 वैनिटी बॉक्स

एक वैनिटी बॉक्स इसलिए जरूरी है ताकि आप उसमें अपने शृंगार की सारी चीजें रख सकें। जैसे- बिंदी, सिंदूर, क्रीम, पाउडर, लिपस्टिक आदि। इसमें आप सेफ्टी पिन, नेल फाइनर, ट्विजर, बॉबी पिन आदि भी रखना बिल्कुल ना भूलें। इन इनो वैनिटी बॉक्स भी कई डिजाइन में मिल रही हैं, जिनमें से फैब्रिक वाली वैनिटी बॉक्स, हार्ड बाउंड वैनिटी बॉक्स, ह्रश्वलास्टिक वैनिटी बॉक्स आदि शामिल हैं।

Leave a comment