Salman Khan Birthday

Salman Khan Birthday: सलमान खान के बर्थडे को सेलिब्रेट करने के लिए इससे अच्छा और क्या हो सकता है कि आज के दिन हम उनके 10 बेस्ट गानों को याद करें। आज 56 साल के हो चुके सलमान खान सालों से अपने प्रशंसकों के दिल पर राज कर रहे हैं। फिर चाहे उनके रोमैंटिक सीन हो या इमोशनल, सलमान जैसा कोई नहीं! आज उनके बर्थडे पर हम उनकी फिल्मों के 10 बेहतरीन गानों के माध्यम से उन्हें जन्मदिन की बधाई देंगे। 

1. साथिया तूने क्या किया

यह गाना सलमान की फिल्म लव का है। इस गाने को अभिनेत्री रेवती के साथ शूट किया था। इस गाने में सलमान और रेवती के मासूमियत ने दर्शकों को दीवाना बना दिया था। आज भी जब सलमान के सूपरहिट रोमैंटिक गानों के बारे में बात होती है तो इसका जिक्र जरूर होता है। शायद ही कोई शख्स ऐसा होगा, जिसे इस गाने के शुरुआती लाइन ना याद हो। 

2. ओ ओ जाने जाना 

इस गाने के साथ सलमान खान ने ऐसी एंट्री मारी थी कि आज भी वह लोगों के दिल में बसे हुए हैं। इस गाने में सलमान खान के साथ सबने जी भरकर डांस किया और आज भी किसी पार्टी या शादी के मौके पर ये गाना जरूर लोग बजाते हैं। फिल्म प्यार किया तो डरना क्या भले ही एक रोमैंटिक कॉमेडी थी लेकिन इस गाने के चार्म ने आज तक दबंग खान के प्रशंसकों को अपनी मुट्ठी में बंद किया हुआ है। 

3. ढींका चिका 

फिल्म रेड्डी का ये गाना भला किसे पसंद नहीं होगा!  सलमान खान के साथ आसिन ने इस गाने में इतना जबरदस्त डांस किया कि बड़ों के साथ बच्चे भी इस गाने पर डांस करने को मजबूर हो गए थे। आज भी जब यह अचानक से बचाता है तो लोग अपने पॉकेट में हाथ डालकर ढींका चिका करने से खुद को रोक नहीं पाते हैं। 

4. आज मैं ऊपर

संजय लीला भंसाली ने अपनी फिल्म खामोशी के जरिए कई बेहतरीन और गुनगुनाने वाले गाने बॉलीवुड को दिए। इस फिल्म में सलमान खान के साथ मनीषा कोइराला की जोड़ी ने सबको दिल पर खूब राज किया। कविता कृष्णमूर्ति और कुमार सानू की आवाज में ये गाना इतना खूबसूरत है कि आज भी लोगों की जुबान पर चढे़ हुए हैं।  

5. सलाम-ए-इश्क 

यह फिल्म भले ही ज्यादा ना चली हो लेकिन इस गाने के जरिए बॉलीवुड को अपना एवरग्रीन लव एंथम मिल गया। प्रियंका चोपड़ा के साथ सलमान खान की उपस्थिति ने इस गाने को ज्यादा स्पेशल बना दिया था। 

6. ढोली तारो ढोल बाजे

सलमान खान और ऐश्वर्या राय का ये गाना आज भी नंबर वन गरबा सॉन्ग में शामिल है। यह गाना फिल्म हम दिल दे चुके सनम फिल्म से है। इस फिल्म के गाने और एश्वर्या और सलमान की रोमैंटिक जोड़ी भी लोगों को खूब पसंद आई थी। एक ऐसा डांस नंबर है, जो हर साल ना सिर्फ नवरात्रि बल्कि शादियों के मौसम में भी खूब बचता है। 

7. चांद छुपा बादल में

यह गाना भी हम दिल दे चुके सनम फिल्म का है, जिसमें सलमान खान और ऐश्वर्या राय की जोड़ी बहुत शानदार लगी है। उदित नारायण और अलका याग्निक द्वारा गाया ये गाना आज भी रोमैंटिक गानों की श्रेणी में सबसे ऊपर है। 

8. पहला पहला प्यार है

माधुरी दीक्षित की नशीली अदायगी और सलमान खान का शर्मिलापन, ये दोनों चीजें सूरज बड़जात्या की फिल्म हम आपके हैं कौन में बखूबी दिखी। इस फिल्म का गाना पहला पहला प्यार है इतना शानदार बना था कि आज भी लोग इसे अपने गर्ल फ्रेंड या ब्वॉय फ्रेंड, पति या पत्नी के लिए गाते हैं। एसपी बालासुब्रमण्यम की आवाज में यह गाना सलमान खान के इंटेन्स गानों में से एक है। 

9. जग घुमिया थारे जैसा

राहत फतेह अली खान की आवाज में गाए गए इस गाने की बराबरी कोई भी नहीं कर सकता है। यह गाना फिल्म सुल्तान का है। यह युवाओं से लेकर बड़े और बुजुर्गों को भी यह बहुत पसंद आया था। 

10. सोनी दे नखरे 

सलमान खान के साथ कैटरीना कैफ और गोविंदा ने इस गाने को आज तक पार्टी सॉन्ग में शामिल करके रखा हुआ है। यह गाना फिल्म पार्टनर का है जिसे साजिद-वाजिद ने कंपोज किया है, जो आज भी पार्टी और शादियों में जरूर बजता है। 

Leave a comment

Cancel reply