acting

Boman Irani Birthday : बोमन ईरानी बॉलीवुड इंडस्ट्री के उन एक्टर्स में से एक हैं, जो हमेशा अपने कैरेक्टर में नयापन लेकर आते हैं। भले ही उन्होंने 41 की उम्र में अपना फिल्मी करियर शुरू किया लेकिन अब तक के बेहतरीन अभिनेताओं की सूची में शामिल हो चुके हैं। लीड रोल में न होने के बावजूद बोमन ने अपनी दमदार परफॉर्मेंस से हमेशा दर्शकों पर अपनी छाप छोड़ी है। फिर मुन्ना भाई सीरीज हो, डॉन फ्रेंचाइजी हो या वेल डन अब्बा बोमन ने हमेशा अपने कैरेक्टर से लोगों को आकर्षित किया है।

बोमन ईरानी अमूमन कॉमेडी वाले रोल करते हैं लेकिन अपनी हर भूमिका में कुछ ना कुछ नया करने की कोशिश करते हैं। जब उन्हें गंभीर कैरेक्टर मिल जाता है, तो उनकी एक्टिंग देखते ही बनती है। आज उनके जन्मदिन पर हम बोमन ईरानी द्वारा निभाए गए उन 5 यादगार कैरेक्टर के बारे में जानेंगे। 

बोमन ईरानी द्वारा निभाए गए 5 यादगार कैरेक्टर

1. डॉक्टर अस्थाना – मुन्ना भाई एमबीबीएस 

जब भी मुन्ना भाई फिल्म की बात होती है तो बोमन ईरानी की चर्चा न हो ऐसा कैसे हो सकता है। इस मूवी में उनके द्वारा निभाया गया डॉक्टर अस्थाना का रोल शायद ही कोई भूल पाएगा। बोमन ने फिल्म में ऐसे पिता का रोल निभाया था, जो नहीं चाहता था कि उसकी बेटी किसी गुंडे से शादी करे।इस कैरेक्टर में बोमन ने जान डाल दी थी। इस फिल्म ने बोमन के फिल्मी करियर को नई ऊंचाई पर पहुंचा दिया।

2. दीपक सूरी – पेज 3 

बोमन ईरानी का यहां कोई लंबा-चौड़ा रोल नहीं था लेकिन एक न्यूज़ पेपर के एडिटर के तौर पर उन्होंने शानदार काम किया। उन्होंने अपने कैरेक्टर से यह दिखाने की कोशिश की थी कि अमीर और पावरफुल लोग किस तरह से सच को बदल देते हैं। इस भूमिका से बोमन ने इंडस्ट्री को जता दिया कि वह सिर्फ कॉमेडी कैरेक्टर ही नहीं बल्कि सीरियस रोल्स भी बखूबी निभा सकते हैं। 

3. फारोख सेठना – बीइंग सायरस 

इस फिल्म में भला फारोख सेठना को कौन भूल सकता है। बोमन ईरानी ने इसमें इतना शानदार काम किया था कि फिल्म देखने वालों की नजर बोमन पर टिक गई थी। 

4. ऑस्कर फर्नांडिस – हनीमून ट्रैवल्स प्राइवेट लिमिटेड

रीमा कागती की यह फिल्म कमर्शियली तो हिट नहीं हुई थी लेकिन इस फिल्म में बोमन ईरानी के किरदार ने एक बार फिर लोगों का ध्यान अपनी तरफ खींचा। फिल्म में बोमन ईरानी ने उस व्यक्ति का रोल निभाया है, जो अपनी मिडल एज में हनीमून पर जाने से हिचकता नहीं है। 

5. एडवोकेट राजपाल – जौली एलएलबी 

इस फिल्म में बोमन ईरानी ने निगेटिव भूमिका निभाई थी। इससे उनकी एक्टिंग वैरिएशन के बारे में पता चलता है। इस फिल्म में उन्होंने दमदार तरीके से निगेटिव रोल को निभाया था जो यादगार बन गया।

Leave a comment

Cancel reply