आमतौर पर महिलाएं देसी घी खाने से परहेज करती हैं इसकी वजह है तेजी से बढ़ने वाला मोटापा। देसी घी के इस्तेमाल से बालों के साथ-साथ स्किन को भी खूबसूरत बनाया जा सकता है। जिस तरह खाने मैं बिना देसी घी के स्वाद अधूरा है उसी तरह देसी घी की ब्यूटी निखारने में अपनी अलग ही इंपॉर्टेंस है। 
 
1-गर्मियों में अक्सर गरम हवाओं के संपर्क में आने से होंठ फट जाते हैं। इससे बचने के लिए सोने से पहले रात को होंठों पर एक बूंद घी से मालिश कर ले।रोजाना ऐसे करने से, लू में फटने वाले होंठ भी मुलायम बने रहेंगे। रात को सोने से पहले होठों की मालिश, आपके होठों को मुलायम बनाने में मददगार होती है। 
 
2-रोजाना नहाने से पहले चेहरे पर एक बूंद घी की मालिश करने से चेहरे पर गजब का ग्लो आ जाता है और रूखी त्वचा के लिए तो यह है ही बहुत लाभदायक है। 
 
3-बाल अगर बहुत रूखे रहते हैं तो सिर में घी की मालिश करें। कुछ ही दिनों में बालों का रूखापन दूर हो जाएगा। 
 
4- अगर आपके बालों के सिरे दो मुंहे हो गए हैं तो उन पर बस एक बूंद घी से मालिश करके देखें। 2 घंटे बाद शैंपू करें। धीरे-धीरे आपके दो मुंहे बालों की समस्या ठीक हो जाएगी। 
 
5-डार्क सर्कल से परेशान है तो सोते समय आंखों के चारों तरफ हल्के हाथों से बस एक बूंद घी की मालिश करें और सो जाएं। सुबह उठकर मुंह ठंडे पानी से धो लेंधीरे-धीरे डार्क सर्कल ठीक हो जाएंगे। 
 
6- अगर आंखों का मेकअप रिमूव करना चाहती हैं तो ,बस एक बूंद घी को आंखों पर मलकर ,कॉटन बॉल से साफ कर लें मेकअप साफ हो जाएगा। 
 
 

ये भी पढ़ें –

प्रेगनेंसी में पहनें कम्फर्टेबल और स्टाइलिश फुटवियर

गर्भावस्था के दौरान त्वचा में होते हैं ये 7 बदलाव

जानें क्यों होता है पेट के निचले हिस्से में दर्द ?

आप हमें फेसबुकट्विटरगूगल प्लस और यू ट्यूब चैनल पर भी फॉलो कर सकती हैं।