पूजा को हाल ही में उनकी सहेली ने एक ऐसी खबर दी है कि उनके होश उड़े हुए हैं। सहेली रेवती का मानना है कि पूजा के पति रोहित का उनकी कलीग से अफेयर चल रहा है। पूजा तब से इतनी परेशान हैं कि पति से इस बारे में बात करने की भी हिम्मत नहीं जुटा पा रही हैं। जबकि ये ही समय है, जब उन्हें संयम से काम लेना होगा। उन्हें अपने व्यवहार में दृढ़ता लानी होगी तो सोच में भी काफी बदलाव लाने होंगे। बदलाव इसलिए क्योंकि ऐसी स्थिति में कई जोड़े पड़ते हैं लेकिन आसानी से इसे हैंडल करना सबके बस की बात नहीं होती है। अगर पार्टनर और आपके बीच कोई तीसरा आ जाए तो क्या करें आप? क्या होना चाहिए आपका स्टैंड आइए जानें-
खुद को थोड़ा समय दें-
इस उलझन भरी स्थिति में मन बहुत परेशान और गुस्से से भरा होता है। लेकिन इस वक्त बात गुस्से से संभलेगी नहीं। बल्कि आपको खुद को ज्यादा से ज्यादा शांत रखना होगा। इस समय कोई खास दोस्त आपकी पूरी मदद कर सकता है। कोई ऐसा शख्स, जो पूरे दिल से आपकी बात सुने, बिना किसी जजमेंट के। ये दोस्त आपको मन शांत रखने में मदद करेगा क्योंकि वो आपके दिल का सारा दुख सुन लेगा। 
पार्टनर से बात करना भी जरूरी-
ऐसा नहीं है कि ये मामला सिर्फ खुद में छुपाए रखने से बात बन जाएगी। आपको अपने दिल की बात पार्टनर से करनी ही होगी। क्योंकि ये भी हो सकता है कि ऐसा कुछ हो ही न। ये सिर्फ दूसरों की बनी बनाई बातें भर हों। पर हां, इस समय कोई ऐसी जगह ढूंढें, जो प्राइवेट हो। ये कोई ऐसी जगह होनी चाहिए, जहां आप लोगों को कोई डिस्टर्ब ना कर पाए। 
बात ना काटिए-
याद रखिए क्योंकि गलती पार्टनर की है सिर्फ इसलिए उसकी बात ना सुनना सही नहीं होगा। आपको उनकी बात पूरी सुननी ही चाहिए। हां, आप जरूर गुस्से में होंगी और इसलिए अपने दिल की पूरी बात कह देने में ही आपको सुकून मिलेगा। लेकिन ये सब सोचने से अच्छा है कि अपनी बात कहने के बाद उनका जवाब भी सुन लिया जाए। 
सच्चाई जान लीजिए-
पार्टनर पर परिवार बर्बाद करने का इल्जाम लगाने से अच्छा होगा कि आप तथ्यों को जान लें। इल्जाम लगाने भर से वैसे भी स्थितियां नहीं सुधरेंगी। इसलिए जरूरी होगा कि आप पार्टनर से अफेयर के कारणों के बारे में पूछें। या कितने दिन तक उन्होंने ये बात छुपाई, जैसे मुद्दों पर बात की जाए। 
ये भी पढ़ें-