विंटर फैशन में ट्रेंडी लुक के लिए आप शॉल और स्टोल्स को डिफरेंट स्टाइल में ड्रेप कर सकती हैं। इससे आप अपनी सिंपल और प्लेन ड्रेस को भी स्टाइलिश लुक दे सकती हैं।
 

 

फ्रंट ओपन स्टाइल
यह सिंपल स्टाइल है और कैरी करने में इलिगेंट लुक लगता है। प्लेन लॉन्ग कुर्ती पर आप कश्मीरी, जैकॉर्ड और वुलेन फैब्रिक वाले स्टोल को फ्रंट ड्रेप करके कैरी कर सकती हैं।
 

 

 
साइड ओपन
वेस्टर्न के साथ इंडोवेस्टर्न लुक के लिए आप शॉल को साइड में भी ओढ़ सकती हैं। इसके लिए आप शॉर्ट कार्डिगन और पुलोवर के साथ साइड में लॉन्ग शॉल कैरी करें। इस स्टाइल को शॉर्ट कुर्ती के साथ भी कैरी किया जा सकता है।
 

 

 
 
नेकलेस स्टाइल ड्रेपिंग
किसी भी प्लेन और सिंपल ड्रेस को अट्रेक्टिव लुक देने के लिए इस तरह स्टाइल फॉलो कर सकती हैं। इसे कैरी करने के लिए आप शॉल या स्टोल के दोनों तरफ के आखिरी हिस्से को बांध लें, फिर गले में नेकलेस की तरह डालकर डबल राउंड करते हुए पहनें।

 

श्रग स्टाइल ड्रेपिंग

आजकल बाजार में शॉल और स्टोल ड्रेप किए हुए श्रग स्टाइल में भी मिल रहे हैं। इसे आप कुर्ती, कार्डिगन और टॉप आदि के साथ पहन सकती हैं। इसे घर पर बनाना है, तो आप दो चौड़े स्टोल को एक साथ मिलाएं और आधे हिस्से के जोड़ को एक साथ करके स्टिच कर लें। फिर कैरी करते समय जोड़ वाले हिस्से को बैक में रखें और बचे हुए को फ्रंट में दोनों सोल्डर की तरफ से डालें।
 
फोटो सौजन्य- ए जी ओ डॉट कॉम 
 
यें भी पढ़ें