googlenews
स्नैक्स के लिए इन क्रोकरी का इस्तेमाल करें: Crockery Tips
Snacks Crockery Set


Crockery tips: घर में जब कोई मेहमान आने वाला होता है तो आपको बेहद उत्सुकता होती है कि खाने की क्या-क्या डिश बनाई जाएं कि उनको इतनी पसंद आएं कि उनसे तारीफ किए बिना रहा नहीं जाए। अगर आपको तारीफे बटोरनी है तो इसके लिए जरूरी है कि डिश स्वादिष्ट हो ही साथ ही जिसमें परोसी जा रही है वो क्रोकरी भी कुछ डिफरेंट हों। आजकल आपने देखा है कि मार्केट में स्नैक्स के लिए भी काफी आकर्षित सर्विंग क्रोकरी चल रही है। आइए जानिए किस तरह की क्रोकरी का इस्तेमाल करके आप अपने खाने को और भी स्वादिष्ट डिस्प्ले कर सकती हैं-

स्टाइलिश बाउल्स

Crockery Tips
Crockery Set: Stylish Bowl

स्नैक्स सर्विंग में बॉल्स काफी पसंद किए जा रहे है ये आपको सभी साइज और शेप में मिल जाएंगे। साथ ही इनमें आप ट्रांसपेरेंट लें या फिर कलरफुल ये आपकी पसंद पर निर्भर करता है। आजकल वैसे कई कलर में भी ये बाउल इस्तेमाल किए जाते है। जिससे ये काफी आकर्षित लगते है। इनसे काफी सारी वैरायटी आती है साथ ही महंगे और सस्ते सभी प्राइज में ये आपको मिल जाते है। इनमें आप नमकीन और बिस्कुट जैसा सूखा नाश्ता रख सकती है।

कप प्लैटर

Crockery Tips
Crockery tips

इसमें एक वुडन ट्रे होती है जिसमें चकोर आकार के चार बाउल रखें होते है। जो देखने में काफी आकर्षित लगते है। इनमें आप घर में बनाएं चिप्स,बेसन की मूंगफली आदि इस तरह के तले हुए स्नैक्स परोस सकतीहैं। इसमें खासियत यह होती है कि ट्रे और बाउल दोनों ही चकोर शेप में होने से ये काफी मॉर्डन नजर आता है। और आपको अलग से किसी ट्रे में ले जाने की जरूरत नहीं पड़ती है।

बटरफ्लाई ट्रे

Crockery Tips
Butterfly Tray

यदि आपको स्नैक्स जैसे समोसा,कटलेट,मोमोज आदि परोसने के लिए बहुत ज्यादा बाउलस या ट्रे नहीं रखनी है क्योंकि टेबल पर और भी चीजे रखनी है तो आप एक ही ट्रे में सारे स्नैक्स रख सकते है। जैसे बटरफ्लाई ट्रे जिसमें एक ही ट्रे को कई खानों में विभाजित किया जाता है। जिससे आप एक ही ट्रे में तीन चार स्नैक्स रख सकती है। साथ ही ये काफी स्टाइलिश नजर आती है।

प्रिंटेड ट्रे

Crockery Tips
Printed Tray

स्नैक्स के लिए सबसे ज्यादा आकर्षित लगती है प्रिंटेड ट्रे । इनमें बहुत सारे साइज और प्रिंट आपको बाजार मेें मिल जाएंगे। इनमें शेप भी बहुत सारी आती है। इन्हे आप अपनी क्रोकरी में शामिल कर सकती है। लेकिन जरूरी है कि आप इनमें अच्छी क्वालिटी की ही ट्रे लें। तभी इनके प्रिंटस उभर कर आएंगें। अगर आप थोड़ी हल्की क्वालिटी की ट्रे लेती है तो इनके प्रिंट थोड़े दिन में ही हल्के पड़ जाते है।

मैटल रिक्शा शेप प्लैटर

Crockery Tips
Metal rickshaw shape planter

यदि आपको स्नैक्स को कुछ अलग तरह से सर्व करना है तो आप मैटल में रिक्शा शेप की ट्रे का इस्तेमाल करें। इसमें कई सारे खाने होते है जिसमें आप तीन या चार स्नैक्स सर्व कर सकती है। ये देखने में बेहद मॉर्डन लगती है। साथ ही आपकी डिश के साथ आपकी सर्विंग करने के स्टाइल की तारीफ किए बिना आपके मेहमान नहीं रह सकेंगे।

क्रोकरी खरीदते समय ध्यान रखें

-जब भी आप क्रोकरी खरीदें तो उसकी क्वालिटी पर खासा ध्यान दें।
-यदि आप सफेद रंग में क्रॉकरी खरीद रही है तो ध्यान रखें कि उनकी साफ-सफाई पर आपका खास ध्यान देना होगा।
-प्रिंटेड क्रोकरी खरीदते समय दुकानदार से पूछ लें कि उसका प्रिंट थोड़े टाइम में हल्का तो नहीं हो जाएगा।
-हमेशा स्नैक्स के लिए ऐसी क्रोकरी खरीदे जिसमें स्पेस सही हो। क्योंकि फिर स्नैक्स सर्व करने में दिक्कत आएगी।
– ट्रे चाहे आप कोई भी खरीदे लेकिन उसे जब भी खरीदें उसे अच्छी तरह से साफ करके अलमारी में रखें।
 

Leave a comment