googlenews
बॉलीवुड हसीनाओं के आशियाने भी हैं हसीन: Celebrity actress house
Bollywood Actress House

Celebrity actress house: बॉलीवुड अभिनेत्रियों के घर उनकी पहचान जैसे हैं, क्योंकि पूरे घर का इंटीरियर कुछ ऐसा है कि अभिनेत्रियों की पसंद-नापसंद को बयां कर देता है। इन घरों की एक झलक तो आपको देखनी चाहिए, ताकि उस जैसा कुछ आप अपने घर के लिए प्लान कर सकें।

सोनम कपूर की शान-ओ-शौकत

बॉलीवुड हसीनाओं के आशियाने भी हैं हसीन: Celebrity actress house
Sonam Kapoor’s Shaan-o-Shaukat

सोनम कपूर को स्टाइल डीवा यूं ही नहीं कहा जाता है। उनका अपना एक अलग स्टाइल है। वो नए से नए स्टाइल को सबके सामने लाने वाली स्टाइलिस्ट कहलाती हैं। यही स्टाइल उनके घर में भी दिखता है। फिर चाहे उनका बड़ा सा सफेद रंग में बेड रूम हो या फिर बुक शेल्फ। सब जगह सोनम की शान आसानी से देखी जा सकती है। उनका बेड रॉट आइरन से बना है लेकिन सफेद पर्दों से नहाया हुआ है। इसके बाद लिविंग रूम की बात करें तो इसमें बहुत सारी मॉडर्न आर्ट वाली पेंटिंग लगी हैं। साथ में वुडेन लुक की बुक शेल्फ है और उसमें कई सारी किताबें भी शामिल हैं। उनके घर का बड़ा हिस्सा एक बड़ा सा लॉन भी है। जहां अपनी फिटनेस का राज वो ढूंढती ही रहती हैं।

अलिया का ‘सोबर’ घर

बॉलीवुड हसीनाओं के आशियाने भी हैं हसीन: Bollywood Beauty
Alia’s ‘sober’ house

फिल्मी परिवार से होने के बावजूद एक्टिंग से अपनी पहचान बनाने वाली आलिया भट्ट ने कुछ साल पहले ही अपने पेरेंट्स से अलग रहना शुरू किया है। और तब से ही अपना घर साधारण रखा है। वैसे तो ये घर साधारण बिलकुल नहीं है क्योंकि ये ‘दी आलिया भट्टÓ का घर है लेकिन फिर भी पूरे घर को ‘सोबरÓ कहा जा सकता है। इसमें बाहर से झांकते पेड़ हैं तो अंदर लकड़ी की बुक शेल्फ भी। जमीन पर सजा साइड बेड है तो सोबर से नाइट लैंप भी। पूरे कमरे में बहुत सादे रंगों का इस्तेमाल हुआ है। लेकिन इस कमरे के अलावा दूसरे कमरे में उनका बेड है जहां कुशन चमकीले और बोल्ड रंगों में चुने गए हैं। आलिया के इस घर से प्रेरणा लेकर आप अपना घर भी सोबर और रंगों से भरा बना सकती हैं।

कैटरीना की सादगी बयां करता उनका घर

बॉलीवुड हसीनाओं के आबॉलीवुड हसीनाओं के आशियाने भी हैं हसीन: Celebrity actress houseशियाने भी हैं हसीन: Bollywood Beauty
Katrina’s house reflects her simplicity

कैटरीना कैफ का घर बहुत रियल लगेगा। इसकी वजह बहुत अर्थी (Earthy) होना है। अर्थी मतलब बिलकुल रियल, कोई दिखावा नहीं। कोई मेकअप नहीं, जो जैसा है, वैसा सामने है। कैटरीना की सुंदरता से सब वाकिफ हैं और सब ये भी जानते हैं कि कभी न कभी तो वो मेकअप करती ही होंगी लेकिन उनका घर बिना मेकअप के ही बेहद सुंदर और प्यारा है। जमीन पर रखी किताबें हों या सीढ़ी जैसी बुक शेल्फ। इसके अलावा घर की दीवारों का रंग भी बिलकुल सिंपल है।

परिणीति चोपड़ा का सफेद से प्यार

बॉलीवुड हसीनाओं के आशियाने भी हैं हसीन: Bollywood Beauty
Parineeti Chopra’s love for white

परिणीति चोपड़ा मुंबई के बांद्रा में एक सी फेसिंग अपार्टमेंट की मालकिन हैं। इस अपार्टमेंट में सफेद रंग का इस्तेमाल कुछ ज्यादा ही हुआ है। इतना कि शायद घर में घुसते ही शांति और सुकून का डोज मिल जाएगा। इस घर में लिविंग रूम और बालकनी खासतौर पर सफेद रंग के हैं। और इन पर रंगों का इस्तेमाल कई दूसरी चीजों में हुआ है, जैसे कुशन, लैंप और टेबल। इसके साथ सोफे में भी गाढ़े नीले रंग का इस्तेमाल हुआ है। इस घर का डाइनिंग रूम भी इसी थीम पर बना है। इसमें गुलाबी फूलों के प्रिंट वाली चेयर के साथ डाइनिंग टेबल है और दीवारों पर फिर से सफेद रंग का इस्तेमाल हुआ है। इस घर को इसलिए भी खास कहा जा सकता है क्योंकि इसकी बालकनी को भी बैठक की तरह इस्तेमाल किया गया है। परिणीति के इस घर के स्टडी रूम में भी सफेद रंग की ही दीवारें हैं।

शिल्पा शेट्टी की झलक उनका घर

बॉलीवुड हसीनाओं के आशियाने भी हैं हसीन: Celebrity actress house
Glimpse of Shilpa Shetty’s house

शिल्पा शेट्टी के घर के इंटीरियर को देख कर हर रंग में खुशी महसूस होगी। उनके घर में सफेद रंग है, पीच है तो गोल्डेन भी। नए स्टाइल के फर्नीचर हैं तो पुराने पैटर्न वाले फर्नीचर भी। झूमर बहुत भारी वाले हैं तो सोफों का रंग बिलकुल सोबर। मतलब इस घर के अंदर आपको स्वभाव के हर रंग से मुलाकात करने का मौका मिलेगा। शिल्पा का ये बंगला जुहू जैसे बेहद आलीशान इलाके में है। इस बंगले का नाम किनारा है। ये बहुत बड़ा और भव्य है। इसके एक ड्राइंग रूम की बात करें तो इसमें गोल्डेन टच के साथ एनिमल प्रिंट भी दिख जाएगा।

Leave a comment