googlenews
actress
घर के एक से एक डेकोर आपने देखे होंगे लेकिन बॉलीवुड स्टार्स के घरों की खूबसूरती ऐसी होती है कि मानो सपना देख रहे हों। बॉलीवुड स्टार्स के घर का क्रेज ऐसा है कि पूरी दुनिया से लोग जब मुंबई जाते हैं तो अंदर से भले न देख पाएं लेकिन शाहरुख खान, अमिताभ बच्चन और सलमान खान से सितारों के घर बाहर से देख कर ही दिल खुश कर लेते हैं। मगर ऐसा भी नहीं है कि सिर्फ अभिनेताओं ने ही सुंदर घर बनाए हैं क्योंकि अभिनेत्रियों ने भी अपने घर बिलकुल जन्नत से सुंदर बनवाए हैं। इसमें उनकी मेहनत की चमक है तो चार दीवारों को घर बनाने का जज्बा भी। इन अभिनेत्रियों के घर सिर्फ उनका बड़ा निवेश नहीं हैं बल्कि उनकी पहचान जैसे हैं क्योंकि पूरे घर का इंटीरियर कुछ ऐसा है कि अभिनेत्रियों की पसंद नापसंद को बयां कर देता है। इन घरों की एक झलक तो आपको देखनी ही चाहिए, ताकि वैसा इंटीरियर न सही लेकिन उस जैसा कुछ तो आप अपने घर के लिए प्लान कर सकें। किस अभिनेत्री का घर है कितना सुंदर जान लीजिए-
अलिया की सादगी-
actress
बॉलीवुड हसीनाओं के घर ऐसे कि नजर ना हटे 9
फिल्मी परिवार से होने के बावजूद सिर्फ एक्टिंग से अपनी पहचान बनाने वाली आलिया भट्ट ने कुछ साल पहले ही अपने पेरेंट्स से अलग रहना शुरू किया है। और तब ही बनवाया है उन्होंने अपना घर। वैसे तो ये घर साधारण बिलकुल नहीं है क्योंकि ये ‘दी आलिया भट्ट’ का घर है लेकिन फिर भी पूरे घर को ‘सोबर’ कहा जा सकता है। इसमें बाहर से झांकते पेड़ हैं तो अंदर लकड़ी की बुक शेल्फ भी। जमीन पर सजा साइड बेड है तो सोबर से नाइट लैंप भी। पूरे कमरे में बहुत सादे रंगों का इस्तेमाल हुआ है। लेकिन इस कमरे के अलावा दूसरे कमरे में उनका बेड जहां सफ़ेद है तो इस पर इस्तेमाल हुए कुशन चमकीले और बोल्ड रंगों में चुने गए हैं। आलिया के इस घर से प्रेरणा लेकर आप अपना घर भी सोबर और कुछ-कुछ रंगों से भरा बना सकती हैं। 
परिणीति चोपड़ा का सफेद से प्यार-
actress
बॉलीवुड हसीनाओं के घर ऐसे कि नजर ना हटे 10
परिणीति चोपड़ा मुंबई के बांद्रा में एक सी फेसिंग अपार्टमेंट की मालकिन हैं। इस अपार्टमेंट में सफेद रंग का इस्तेमाल कुछ ज्यादा ही हुआ है। इतना कि शायद घर में घुसते ही शांति और सुकून का डोज मिल जाएगा। इस घर में लिविंग रूम और बालकनी खासतौर पर सफेद रंग के हैं। और इन पर रंगों का इस्तेमाल कई दूसरी चीजों में हुआ है, जैसे कुशन, लैंप और टेबल। इसके साथ सोफे में भी गाढ़े नीले रंग का इस्तेमाल हुआ है। इस घर का डाइनिंग रूम भी कुछ-कुछ इसी थीम पर बना है। इसमें गुलाबी फूलों के प्रिंट वाली चेयर के साथ डाइनिंग टेबल है और दीवारों पर फिर से सफेद रंग का इस्तेमाल हुआ है। इस घर को इसलिए भी खास कहा जा सकता है क्योंकि इसकी बालकनी को भी बैठके की तरह इस्तेमाल किया गया है। बालकनी लिविंग रूम से लगी हुआ है ये अपनी सजावट के चलते लिविंग रूम का ही हिस्सा लगती है। परिणीति के इस घर के स्टडी रूम में भी सफेद रंग की ही दीवारें हैं। 
शिल्पा शेट्टी की झलक उनका घर-
actress
बॉलीवुड हसीनाओं के घर ऐसे कि नजर ना हटे 11
शिल्पा शेट्टी के घर के इंटीरियर को देख कर सच में हर रंग, खुशी महसूस कर लेने की कोशिश करने वाली शिल्पा शेट्टी खुद ही याद आ जाती हैं। उनके घर में सफेद है, पीच है तो गोल्डेन भी। नए स्टाइल के फर्नीचर हैं तो पुराने पैटर्न वाले फर्नीचर भी। झूमर बहुत भारी वाले हैं तो सोफों का रंग बिलकुल सोबर। मतलब इस घर के अंदर आपको स्वभाव के हर रंग से मुलाकात करने का मौका मिलेगा।
actress
बॉलीवुड हसीनाओं के घर ऐसे कि नजर ना हटे 12
शिल्पा का ये बंगला जुहू जैसे बेहद आलीशान इलाके में है। इस बंगले का नाम किनारा है। ये बहुत बड़ा और भव्य है। इसलिए ये कहना कि इसमें एक ही लिविंग रूम या बेड रूम होगा, गलत ही होगा। इसके एक ड्राइंग रूम की बात करें तो इसमें गोल्डेन टच के साथ एनिमल प्रिंट भी दिख जाएगा। कुशन और टेबल पर ये प्रिंट मिलेगा। 
कैटरीना कैफ का अर्थी घर-
actress
बॉलीवुड हसीनाओं के घर ऐसे कि नजर ना हटे 13
कैटरीना कैफ का घर बहुत रियल लगेगा। इसकी वजह इसका बहुत अर्थी (Earthy) होना है. अर्थी मतलब बिलकुल रियल, कोई दिखावा नहीं। कोई मेकअप नहीं। जो जैसा है, वैसा सामने है। बिलकुल सिंपल। कैटरीना की सुंदरता से सब वाकिफ हैं और सब ये भी जानते हैं कि कभी न कभी तो वो मेकअप करती ही होंगी लेकिन उनका घर बिना मेकअप के ही बेहद सुंदर और प्यारा है। जमीन पर रखी किताबें हों या सीढ़ी जैसी बुक शेल्फ। इसके अलावा घर की दीवारों का रंग भी बिलकुल सिंपल है। इस घर को इसलिए अर्थी या रियल कहना ही सही रहेगा। 
सोनम कपूर की शान-ओ-शौकत-
actress
बॉलीवुड हसीनाओं के घर ऐसे कि नजर ना हटे 14
सोनम कपूर को स्टाइल डीवा यूंहीं नहीं कहा जाता है। उनका अपना एक अलग स्टाइल है। वो नए से नए स्टाइल को सबके सामने लाने वाली स्टाइलिस्ट कहलाती हैं। यही स्टाइल उनके घर में भी दिखता है। कह सकते हैं उनकी शान-ओ-शौकत दिखती है। फिर चाहे उनका बड़ा सा सफेद रंग में नहाया बेड और बेड रूम हो या फिर बुक शेल्फ। सब जगह सोनम की शान आसानी से देखी जा सकती है।
actress
बॉलीवुड हसीनाओं के घर ऐसे कि नजर ना हटे 15
उनका बेड रॉट आइरन से बना है लेकिन सफेद पर्दों से नहाया हुआ है। इसके बाद लिविंग रूम की बात करें तो इसमें बहुत सारी मॉडर्न आर्ट वाली पेंटिंग लगी हैं। साथ में वुडेन लुक की बुक शेल्फ है और उसमें कई सारी किताबें भी। उनके घर का बड़ा हिस्सा एक बड़ा सा लॉन भी है। जहां अपनी फिटनेस का राज वो ढूंढती ही रहती हैं।  

बॉलीवुडसंबंधी यह लेख आपको कैसा लगा?अपनी प्रतिक्रियाएं जरूर भेजें। प्रतिक्रियाओं के साथ ही स्वास्थ्य से जुड़े सुझाव व लेख भी हमें ईमेल करें editor@grehlakshmi.com

 

ये भी पढ़ें-

रूद्राक्ष में स्वयं विद्यमान हैं देवादिदेव महादेव