googlenews
Velvet Dupatta
Velvet Dupatta Combination

Velvet Dupatta: आज के दौर में लहंगा या सलवार सूट के साथ अलग-अलग तरह के दुपट्टे डालने का चलन काफी बढ़ गया है। दुपट्टे का क्रेज इतना ज्यादा हो गया है कि महिलाएं साड़ी पर भी दुपट्टा डालतीं हुईं नजर आने लगी हैं। दुपट्टा डालने से आउटफिट में वॉल्यूम एड होता है. जिस तरह हाइलाइटर से मेकअप अच्छा लगता है उसी तरह दुपट्टा आउटफिट में हाइलाइटर का काम करता है. बजार में कई तरह के दुपट्टे आसानी से मिल जाते है. मौसम के हिसाब से आप अपने लिए दुपट्टे खरीद सकतीं हैं. हम आपको बताने जा हे है कि वेलवेट के दुपट्टे किस तरह से ड्रेप कर सकते हैं जो आपको अलग अंदाज देता है।

अनारकली सूट

Velvet Dupatta
Dupatta with suit

हेवी डिजाइन के अनारकली सूट की वैरायटी बाजार में उपलब्ध है.  इन्हीं में सिंपल और शरारा डिजाइन भी आपको मिल जाएगी. इनके साथ वेलवेट दुपट्टा कैरी किया जा सकता है.

सूट के साथ जब भी वेलवेट दुपट्टा डालना हो तो इस बात का ध्यान रखें की प्लेट बनाकर दुपट्टा गले में ना डालें. इस तरह से आपका लुक खराब दिखेगा. वेलवेट के दुपट्टे को ओपन फाॅल स्टाइल में फ्रंट या बेक से डाला जा सकता है. आप चाहे तो एक कंधे पर भी दुपट्टा कैरी कर सकती हैं।

साड़ी

Velvet dupatta
Dupatta with Saree

डिजाइनर साड़ी के साथ दुपट्टा कैरी करने का ट्रेंड इन दिनों चलन में है. कई सेलिब्रिटीज को भी साड़ी पर दुपट्टा डाले देखा जाता है. दुपट्टे को साड़ी के साथ खूबसूरती से ड्रेप भी किया जा सकता है. लेकिन बात अगर वेलवेट दुपट्टे की हो तो इसे आप साड़ी के साथ शाॅल जैसा कैरी कर सकती हैं.

साड़ी के साथ दुपट्टा कैरी करते समय इस बात का ध्यान रखें कि दुपट्टे और साड़ी का रंग मिलता-जुलता हो ताकि यह साड़ी के मैचिंग का लगे. साड़ी अगर हैवी वर्क से भरी हुई है तो दुपट्टा हमेशा लाइटवेट यूज करें, ये अच्छा लुक देगा. साड़ी पर स्टोन और दुपट्टे पर एंब्रॉयडरी देखने में अच्छी नहीं लगेगी, इसलिए अगर दुपट्टे पर एंब्रॉयडरी की हुई है तो साड़ी भी एंब्रॉयडरी वाली पहने.

लहंगा

Velvet dupatta
Dupatta with Lehenga

लहंगे के साथ वेलवेट का दुपट्टा बहुत खूबसूरत लुक देता है. आप अपने नॉन वेलवेट लहंगे के साथ वेलवेट का दुपट्टा डालना चाहती हैं तो कुछ चीजों का ध्यान रखना जरूरी है।

लहंगे पर अगर डबल दुपट्टा डालना हो तो वेलवेट दुपट्टे पर हेवी वर्क आप चुन सकती हैं. लहंगे में जब भी वेलवेट का दुपट्टा डाले तो इसे सिर पर कैरी ना करें क्योंकि यह हेवी होता है और सिर पर टिकता नहीं है. वेलवेट के दुपट्टे को ओपन फॉल स्टाइल में लहंगे के साथ कैरी करने पर आपकी खूबसूरती पहले से ज्यादा बढ़ जाएगी।

एक खूबसूरत सा वेलवेट का दुपट्टा आपको अलग-अलग आउटफिट के साथ कितने सारे लुक्स दे सकता है. आप चाहें तो इसे सूट के साथ डाल सकते हैं. या फिर साड़ी के साथ भी वेलवेट का दुपट्टा बहुत खूबसूरत लगता है और लहंगे के साथ ये लुक बहुत ज्यादा गॉर्जियस लगता है.

Leave a comment