googlenews
विंटर एक्सेसरीज से पाएं स्टाइलिश लुक: Winter Accessories List
Winter Accessories List

Winter Accessories List: अगर आप अपने पुराने विंटर वियर से ऊब चूकी हैं तो इन्हें स्टाइल देने के लिए विंटर एक्सेसरीज खरीद सकती हैं। इस तरह आपके पुराने स्वेटर और जैकेट्स को एक नया लुक मिल जाएगा और आप हमेशा की ही तरह ट्रेंडी और फैशनेबल नजर आएंगी।

इस बार विंटर एक्सेसरीज में सब कुछ नया-सा है। फुटवियर में चिक शूज, बूट्स और लेदर फ्लैट्स खरीदने के लिए तैयार रहें। स्कार्फ से लेकर बेल्ट, बैग, हेयर एक्सेसरीज सब वॉर्म फील के साथ कूल लुक देने वाला है। फॉल विंटर 2021 में अपनी पसंद की गॉर्जियस विंटर एक्सेसरीज में स्कार्फ, फुटवियर और बैग लेने के लिए तैयार रहें।

स्कार्फ

Winter Accessories List-Scarf
Include Scarf in Winter Accessories List

हाथ से बुने स्कार्फ के अलावा सॉफ्ट सिल्क, शिफॉन, क्रोशे और वूलेन फैब्रिक के स्कार्फ का प्रयोग करना अच्छा रहता है। ब्लू, ग्रीन, पेस्टल, लैवेंडर और रेड कलर के स्कार्फ किसी भी ड्रेस को कमाल का बना देते हैं। टोबैको, बटर, वाइन और लेमन ग्रास जैसे हॉट शेड्स के स्कार्फ सर्दियों में अच्छे दिखते हैं। ज्योमेट्रिक और फ्लोरल प्रिन्ट ज्यादा पसंद किए जाते हैं। इन दिनों तो कढ़ाई, बीडेड और सेल्फ इंबॉस्ड स्कार्फ भी मिल रहे हैं। जीन्स के साथ बेल्ट की जगह स्कार्फ बांध लीजिए। प्लेन डेनिम पर प्रिंटेड स्कार्फ बहुत अच्छा दिखता है। किसी भी प्लेन ड्रेस को एक्सेसराइज करने के लिए प्रिंटेड, डार्क कलर या एम्ब्रॉइडरी वाले स्कार्फ का इस्तेमाल करके उसे हॉट बनाया जा सकता है। किसी भी डार्क कलर में प्लेन स्कार्फ एग्जॉटिक लुक देता है। अपने बालों में हेयरबैंड की तरह स्कार्फ बांध लीजिए। यदि यह नहीं जम रहा है तो बांदना की तरह इस्तेमाल करके बालों को आधा ढक लीजिए। यह स्पोर्टी लुक देगा। यदि बालों को नहीं छेड़ना चाहती हैं, तो बैग के इर्द-गिर्द स्कार्फ बांध लीजिए। नेकटाई की तरह स्कार्फ को बांध सकती हैं। छोटे स्कार्फ को कलाई पर बांधसकती हैं। चाहें तो दो अलग रंग के स्कार्फ का प्रयोग साथ कर सकती हैं।

ब्रोच

Winter Accessories List-Broochers
Include Broochers in Winter Accessories List

वूलेन ड्रेस पहन-पहनकर जब आप बोर हो जाती हैं तो ब्रोच आपकी ड्रेस को स्टनिंग लुक देने में कामयाब होते हैं। ज्वेल्ड, प्लेन, फैब्रिक, मैटेलिक, बीडेड ब्रोच मिलते हैं। चाहें तो जैकेट में लगाएं या ब्लेजर में। कुछ लोग तो इसे बैग में भी लगा लेते हैं, जो उनका स्टाइल स्टेटमेंट बन जाता है। लड़कियां ब्रोच को अपनी ड्रेस के आगे और पीछे भी लगवा लेती हैं। लड़के इसे कोट की जेब पर भी लगा लेते हैं।

हेयर एक्सेसरीज

Winter Accessories List-Hair Accessories
Include Hair Accessories in Winter Accessories List

इन दिनों फिर से तरह-तरह के हेयर क्लिप फैशन में आ चुके हैं। ये अलग-अलग आकार और डिजाइन में उपलब्ध हैं। खुले बालों पर अपनी ड्रेस से मैच करती हेयर बीड्स लगा सकती हैं। इन दिनों पर्ल और कलरफुल मेटालिक लुक वाले हेयर क्लिप काफी पसंद किए जा रहे हैं। ग्लू की मदद से बालों पर चिपकाने वाले हेयर क्रिस्टल बेहद हसीन दिखते हैं। चाहें तो चोटी बनाकर इस पर ट्रीक्येट्रा क्लिप लगा लें। बालों में रंग-बिरंगे धागे लपेटने का चलन आज भी जारी है। यह बेहद डिफरेंट और खूबसूरत दिखता है।

बेल्ट

Winter Accessories List-Belt
Include Fashnable Belt in Winter Accessories List

ज्वेल्ड और मेटल वाले बेल्ट सर्दियों में भी हिट रहते हैं। बोरिंग से दिखने वाले विंटर वियर में यह धमाका पैदा करता है। चाहे इवनिंग ड्रेस हो या दिन का कैजुअल लुक, बेल्ट आपको भीड़ से अलग खड़ा करता है। इन दिनों पतले बेल्ट्स का ही फैशन है। इनका बकल ज्वेल्ड लुक वाला मेटल का बना होता है। क्रिस्टल जड़ित बेल्ट आपकी ड्रेस को ब्लिंग लुक दे सकता है। शर्ट और पुलोवर के साथ पतली बेल्ट बेहद खूबसूरत दिखती है। लेदर बेल्ट तो हमेशा से पसंद की जाती है। ड्रेसेज से लेकर ट्राउजर, कोट और जैकेट के साथ इन्हें पहना जा सकता है।

बैग

winter Accessorie List- Bags
Hand Bag

 बैग तो बाजार में कई तरह के मिलते हैं, लेकिन सर्दियों में कलरफुल बैग लीजिए। कॉटन के बैग सर्दियों में अच्छे नहीं लगते। लेदर के बैग लें तो ब्लैक के अलावा और रंग भी ट्राई कीजिए। इन दिनों लेदर लुक में भी कई रंग के बैग मिलने लगे हैं। जैसे- पिंक, पर्पल, यलो, रेड, ग्रीन, ग्रे, ऑरेंज। इन कलर्स के बड़े बैग बेहद खूबसूरत दिखते हैं। मोबाइल बैक भी कई कलर और डिजाइन में अब मिलने लगे हैं। इस समय कमर पर बांधने वाले छोटे बैग को चेस्ट के सामने तिरछे में बकल अप करने का ट्रेंड भी खूब है। ध्यान रखें कि बैग को फुटवियर के साथ मैच करके पहनने से आप भीड़ में भी परफेक्ट दिख सकती हैं।

जूलरी

winter Accessorie List-Jewellery
Jewellery

सर्दियों में स्वेटर पहने आपकी गर्दन तो ढकी ही रहती है, ऐसे में आप नेकलेस तो कम ही पहन सकती हैं। बारी है इयररिंग्स पहनने की। सिल्वर की इयररिंग्स क्लासी दिखती है, तो वहीं पर्ल वाली अट्रैक्टिव। मेटल हुप्स, मेटल पेंडेंट, एक साथ कई बीड्स, पर्ल ड्रॉप, बीड्स ड्रॉप जैसे इयररिंग्स आपको सर्दियों में भी हॉट लुक देते हैं। केवल एक इयरिंग आपको ग्लैमरस लुक दे सकती है। मेटल स्टार, क्रिस्टल और रंगीन बीड्स वाली इयररिंग पहनने के बाद कोई और जूलरी पहनने की जरूरत नहीं रह जाती। 
यदि नेकलेस पहनना चाहती हैं तो फिर लंबे नेकलेस पहन सकती हैं। सेमी-प्रेशियस स्टोन वाले लॉन्ग नेकलेस क्लासी लुक देते हैं। लॉन्ग नेकलेस के अलावा ओवरसाइज कॉकटेल रिंग्स का जलवा इन सर्दियों में रहता है। काफी बड़े साइज में मेटल फ्लावर इयररिंग्स, पत्तों की तरह दिखने वाले नेकपीस, बीड्स और चेन आपको सर्दियों में हॉट लुक देने में कामयाब होंगे।

फुटवियर 

winter Accessorie List-Shoes
Footwear

अगर आप फ्रेश और न्यू ट्रेंड लुक चाहती हैं तो प्वायंटी टोड शूज पहनें। यह दिखने में भी लग्जरीयस लगता है। रफल्स या पर्ल जैसे एक्सेसरीज इसके लुक में चार-चांद लगा देते हैं। विंटर इवनिंग गाउन हो या स्किनी जींस, यह आपको अलग लुक देने को तैयार है। दूसरा स्टाइलिश फुटवियर लेस अप शूज है, जो विक्टोरियन और मिलिट्री स्टाइल के हैं। यह पंप, बूट या फ्लैट सभी डिजाइन में है। लेदर वाले लेस अप्स विक्टोरियन अहसास देते हैं। बूट में लेस पीछे या फिर साइड में बांधने वाला ही खरीदें। घुटनों तक पहने जाने वाले पीप टोज सबसे ज्यादा स्टाइलिश होते हैं। इन्हें मैचिंग सॉक्स के साथ पहनने से क्लासी लुक आता है। अपनी शाम को हसीन बनाने के लिए स्ट्रैपी ब्लैक हील्स पहनें। इनके स्ट्राइप्स में भी आपको कई डिजाइन मिलेंगे।

Leave a comment