googlenews
स्टाइलिश ड्रेस के नीचे ब्रा पहनने के हैक्स: Bra Hacks
Mind Blowing Bra Hacks

Bra Hacks: स्टाइलिश ड्रेस पहनना अमूमन हर महिला की चाह होती है। जिनके साथ लेकिन इनके साथ सही फिटिंग वाले और सही तरीके से इनरवियर खासकर ब्रा पहनना भी जरूरी है। खासकर ब्रा की ओर ध्यान न दिया जाए तो कभी ड्रेस के नीचे से ब्रा झलकती दिखती है, कभी उसके ब्रा स्ट्रैप कंधों पर फिट न होने पर ड्रेस से बाहर निकलते दिखते हैं, तो कभी ड्रेस के डीप गले से ब्रा के हुक-पट्टी दिखाई देती है। जो देखने में अटपटी तो लगती ही है, स्टाइलिश ड्रेस की अहमियत भी कम कर देती है। इस ओर ध्यान न देेने के कारण कई बार महिला हंसी का पात्र भी बन जाती हैं।

लिहाजा महिलाओं को स्टाइलिश ड्रेस के साथ ब्रा को सलीके से पहनने के तरीकों का भी पता होना चाहिए ताकि उन्हें किसी तरह की शर्मिंदिगी का सामना न करना पड़े। अगर आप भी इन तरीकों के बारे में जानना चाहती हैं, तो ऐसे ही कुछ तरीकों के बारे में जानकारी दे रहें हैं-

स्ट्रैप होल्डर से रखें स्ट्रैप अंदर

Bra Hacks
Keep strap inside with strap holder

ध्यान रखें कि ड्रेस के अंदरूनी हिस्से में गले के दोनों कंधों पर छोटी-छोटी स्ट्रैप होल्डर पट्टी लगी हो। जिसमें ब्रा के स्ट्रेैप को रखकर टिच बटन या हुक की मदद से ड्रेस के साथ जोड़ दिया जाता है। इन स्ट्रैप होल्डर की मदद से आपकी ड्रेस के स्ट्रैप कंधे या बाजू से बाहर निकलते नहीं दिखाई देते।

सेफ्टीपिन या पेपर क्लिप का करें इस्तेमाल

Bra Hacks
Use a safety pin or paper clip

अगर आप पीछे से डीप कटिंग वाली स्लीवलेस ड्रेस पहनने की सोच रही हैं तो संभव है कि ब्रा का सीधा स्ट्रैप दिखाई दे। ऐसे में आप पीठ पर ऊपर की ओर एक सेफ्टीपिन या पेपर क्लिप से दोनो स्ट्रेप को बांध सकती हैं। इन्हें लगाने से ब्रा के स्ट्रेप ड्रेस के संकरे ऊपरी हिस्से के भीतर छुप जाएंगे। ऐसे ही अगर ड्रेस के फ्रंट का नेक बड़ा हो तो क्लिप आगे की तरफ लगाएं।

ब्रा क्लिप है बेहतर विकल्प

Bra Strap Hacks
Bra Clip

पीठ के पीछे ब्रा स्ट्रैप को ढकने के लिए अगर आप सेफ्टीपिन या पेपर क्लिप लगाने में हिचक रही हैं, तो आपके लिए ब्रा क्लिप का इस्तेमाल बेहतरीन विकल्प है। इनकी मदद से आपकी पीठ पर ब्रा के स्ट्रैप पास आ जाएंगे और आप अपनी रेसर बैक टैंक टाॅप जैसी डीप कटिंग वाली स्लीवलेस ड्रेस बेहिचक पहन सकती हैं।

स्ट्रैप कनवर्टर करें इस्तेमाल

Bra Strap Hacks
Use strap converter

डीप बैक नेकलाइन कटिंग के ब्लाउज या ड्रेस पहनते वक्त ब्रा के स्ट्रैप या हुक-पट्टी दिखने की समस्या रहती है। ऐसे में आपके लिए ब्रा स्ट्रैप कनवर्टर लाभकारी है। इस कनवर्टर को आप ब्रा की हुक-पट्टी से जोड़ सकती हैं जिससे पट्टी नीचे रहेगी और ब्रा का पिछला हिस्सा आपकी ड्रेस की डीप नेकलाइन होने पर भी नहीं दिखेगा।

डिटेचेबल स्ट्रैप वाली ब्रा पहनें

Bra Strap Hacks
Wear a bra with detachable straps

ऑफ शोल्डर या वन-साइड ऑफ शोल्डर ड्रेस के लिए डिटेचेबल स्ट्रैप वाली ब्रा उपयुक्त रहती हैं। ब्रा स्ट्रैप को के आगे की तरफ के क्लिप से निकाल लें। सीधे हाथ वाले स्ट्रैप को आगे की तरफ घुमाते हुए ब्रा के ऊपर से पीछे उल्टे हाथ के क्लिप में लगाएं। इसी तरह उल्टे हाथ वाले स्ट्रैप को एडजस्ट करें। ऐसे स्ट्रैप से ब्रा टाइट भी रहेगी और आप आॅफ शोल्डर ड्रेस के नीचे ब्रा आराम से पहन सकेंगी।

डिटेचेबल ब्रा

Bra Strap Hacks
Detachable Bra

वन-साइड ऑफ शोल्डर ड्रेस पहनना हो, तो डिटेचेबल ब्रा के उस साइड के स्ट्रैप को पीछे से निकालें। आगे से स्ट्रैप को दूसरी साइड के कंधे के ऊपर से ले जाते हुए पीछे क्लिप में लगाएं। लीजिए वन-साइड ऑफ शोल्डर ड्रेस के लिए परफेक्ट ब्रा बन गई।

बैकलेस ड्रेस हाॅल्टर्ड फ्रंट नेक डिजाइन के लिए हैक

Bra Strap Hacks
Hack for Backless Dress Halter Front Neck Design

इसी तरह बैकलेस ड्रेस हाॅल्टर्ड फ्रंट नेक डिजाइन की ड्रेस पहनते समय स्ट्रैप्स को पिछली तरफ से निकाल दें। बाकी स्ट्रेप को अपने फ्रंटनेक डिजाइन के हिसाब से एडजस्टेबल क्लिप से सेट करके पहनें। इससे आपकी ड्रेस से ब्रा स्ट्रैप निकलने की समस्या नहीं रहेगी।

पहनें सिलिकाॅन ब्रा

Bra Strap Hacks
Silicon Bra

यह ब्रा स्ट्रैपरहित होती है जिनके कप में सिलिकाॅन होता है। यानी कप की अंदरूनी सतह पर चिपकने वाला सिलिकाॅन पदार्थ होता है जो ब्रा को त्वचा से चिपकाए रखता है। अगर आप बैकलेस, डीपनेक, ऑफ शोल्डर ड्रेस पहन रही हों, तो इनके साथ सिलिकाॅन ब्रा पहनना उपयुक्त है। इससे न तो ब्रा के स्ट्रैप दिखने का झंझट रहता है, न ही बाॅडी शेप पर असर पड़ता है। लेकिन एहतियातन यह ब्रा 7-8 घंटे से ज्यादा नहीं पहननी चाहिए क्योंकि इससे स्किन एलर्जी का खतरा भी रहता है।

ट्रांसपेरेंट स्ट्रैप वाली ब्रा है बेहतर विकल्प

Bra Strap Hacks
Transparent strap bra is a better option

अगर आप सिलिकाॅन ब्रा पहनने में हिचक रही हों, तो अपनी डीपनेक या ऑफ शोल्डर ड्रेस के नीचे ट्रांसपेरेंट स्ट्रैप वाली ब्रा पहन सकती हैं। ड्रेस के साथ दिखाई देते ये स्ट्रेप दिखने में नहीं खलते।

ड्रेस के रंग से मिलती-जुलती पहनें ब्रा

Bra Strap Hacks
Wear a bra that matches the color of the dress

कोशिश करें कि ड्रेस के नीचे मिलते-जुलते रंग की ब्रा पहनें। इससे रंग एक होने से उसका पता नहीं चलेगा। साथ ही अगर वो स्टाइलिश ड्रेस से बाहर भी दिखेगी, तो अटपटी नहीं लगेगी।

पहनें न्यूड ब्रा

Bra Strap Hacks
Nude Bra

न्यूड यानी आपकी त्वचा के रंग से मेल खाती ब्रा जो किसी भी तरह की ड्रेस के नीचे छिप जाती है। खासकर सफेद रंग की ड्रेस के नीचे न्यूड ब्रा पहनने को अपनी आदत मेें शुमार करें। इसके अलावा ट्रांसपेरेंट फैब्रिक वाली ड्रेस के नीचे भी न्यूड ब्रा पहनने से ब्रा दिखने की समस्या नहीं होगी। इसलिए जरूरी है कि न्यूड ब्रा अपनी कलेक्शन में जरूर रखें और अपनी स्टाइलिश ड्रेस के साथ पहनें।

पहनें ब्राॅड बैंड ब्रा

अगर आप पतले बैंड की ब्रा पहनती हैं, तो हो सकता है कि आपकी स्टाइलिश ड्रेस के पिछली तरफ ब्रा के ऊपर फैट के फोल्ड दिखाई दें। इससे बचने के लिए आपको ब्राॅड बैंड की ब्रा यानी चौड़ी पट्टी वाली ब्रा पहननी चाहिए। ताकि आपका फैट उससे ढक जाए और दिखने में बुरा न लगे।

(रचना आनंद, फैशन डिजाइनर, कसाया बूटीक, साउथ एक्सटेंशन, नई दिल्ली)

Leave a comment