googlenews
Old Saree Hacks: पुरानी साड़ी से बनाए खुबसूरत और स्टाइलिश टॉप, देखें डिजाईन
Old Saree Hacks

Old Saree Hacks: कपड़े कितने भी हो पर हमें कम ही लगते हैं। लेकिन आज हम आपको पुरानी साड़ियों से  स्टाइलिश टॉप कैसे बना सकते हैं उसके बारे में आपको बता रहे हैं। मार्केट में वैसे तो स्टाइलिश टॉप की बहुत डिमांड है लेकिन अब हम बाजार से टॉप खरीदने के बजाय घर पर पुरानी साड़ी से इसे बना सकते हैं। क्योंकि साड़ी पहनने के बाद हम उसे फेंक देते हैं या फिर किसी को दे देते हैं। अगर आप साड़ियों का यूज करना चाहते हैं तो आप स्टाइलिश टॉप डिजाइन करवा सकते हैं। पुरानी साड़ियों से आप क्रॉप टॉप, लॉन्ग टॉप, शरारा टॉप ऐसे कई टॉप बना सकते हैं। एसे टॉप मार्केट से खरीदने पर हमारा बहुत खर्चा होता है, लेकिन पुरानी साड़ियों से इसे बनना बहुत आसान है। जिससे पुरानी साड़ियों का भी यूज हो जाता है और हम साड़ी से बने हुए यूनिक डिजाइन के टॉप आराम से पहन सकते हैं।

साड़ी के पल्लू से क्रॉप टॉप

Old Saree Hacks: पुरानी साड़ी से बनाए खुबसूरत और स्टाइलिश टॉप, देखें डिजाईन
Saree Pallu Crop Top

अगर आप क्रॉप टॉप बनाना चाहते हैं तो आप पुरानी साड़ी के पल्लू से बना सकते हैं। इस टॉप को आप शिफॉन, सिल्क  या फिर कॉटन की साड़ी से बना बना सकते हैं। क्रॉप टॉप स्कर्ट के साथ या फिर जींस के साथ बहुत ही अच्छे लगते हैं। साड़ी से क्रॉप टॉप बनाने के लिए आप साड़ी के पल्लू का यूज कर सकते है। साड़ी से बने ये क्रॉप टॉप जितने यूनिक लगते हैं, उतने ही ज्यादा खूबसूरत लुक भी देते हैं। बाजार में क्रॉप टॉप की कीमत ₹600 से कम नहीं होती हैं, लेकिन आप साड़ी के पल्लू से इसे डिजाइन करा कर पहन सकते हैं।

कुर्ती स्टाइल शर्ट

Old Saree Hacks: पुरानी साड़ी से बनाए खुबसूरत और  स्टाइलिश टॉप, देखें डिजाईन
kurti style shirt

पुरानी साड़ियों से आप कुर्ती स्टाइल शर्ट भी बनवा सकते हैं। यह बहुत ही यूनिक लगता है,  आप आस्तिन में नेट का यूज भी कर सकते हैं। पुरानी साड़ी से बनी ये कुर्ती स्टाइल शर्ट बहुत अच्छी लगती है। अपनी पसंद के अनुसार भी आप इसे डिजाइन करवा सकते हैं। अगर आप इसे ओर भी खूबसूरत लुक देना चाहते हैं, तो आगे की तरफ डोरी पैटर्न में भी इसे डिजाइन करा सकते या फिर दे आगे की साइड बटन से भी ऐसे शानदार लुक दे सकते है। हालांकि इसे सिल्क की साड़ी से डिजाइन किया जाए तो यह और भी खूबसूरत लगता है।

साड़ी से बनाए शर्ट

पुरानी साड़ी से बने शर्ट बहुत अच्छे लगते हैं। इसके लिए आप कॉटन की साड़ी का यूज कर सकते हैं, शर्ट के लिए आप ब्लैक, ब्लू या फिर रेड कलर की साड़ी को यूज में ले सकते है। कॉटन से बनी साड़ी में आपको अस्तर की भी जरूरत नहीं होगी और इसके लिए आप स्पैगिटी का यूज कर सकते हैं। इससे आपको कंफर्टेबल महसूस होगा।

ऑर्गेंजा साड़ी से बनाए टॉप

Old Saree Hacks: पुरानी साड़ी से बनाए खुबसूरत और  स्टाइलिश टॉप, देखें डिजाईन
Organza Saree Tops

ऑर्गेंजा साड़ी से आप क्रॉप टॉप बहुत ही खूबसूरत डिजाइन में बनवा सकते हैं। इसके लिए दो तरह की साड़ी का यूज कर सकते हैं। दो अलग-अलग साड़ियों को लेकर आप एक बहुत ही खूबसूरत टॉप को डिजाइन कर सकते हैं। यह देखने में जितने खूबसूरत लगते हैं। उतने ही पहनने पर भी जबरदस्त लुक देते हैं। इस साड़ी से आप शर्ट की स्लीव्स भी बना सकते हैं।

 जॉर्जेट की साड़ी से बनाए टॉप

Old Saree Hacks: पुरानी साड़ी से बनाए खुबसूरत और  स्टाइलिश टॉप, देखें डिजाईन
Top made from georgette saree

जॉर्जेट की साड़ी से आप क्रॉप टॉप, बैलून टॉप या फिर कुर्ती पेटर्न की डिजाइन में भी बनवा सकते हैं। जॉर्जेट की साड़ी से बने टॉप भी बहुत शानदार लगते हैं और बहुत ही खूबसूरत लुक देते हैं।

Leave a comment