googlenews
साड़ी और सूट पर फबने वाले पोटली बैग्स: Potli Bags
Designer Potli Bags

Potli Bags: साड़ी तो वैसे ही महिलाओं को बेहद पसंद होती है। क्योंकि कोई भी ड्रेस आप पहन लें लेकिन जो बात साड़ी में आती है वह किसी में नहीं आती है। जब आपने पार्टी में जाने के लिए साड़ी तो तैयार करवा ली लेकिन उसके साथ एक्सेसरीज में आप क्या कैरी करेंगी। ये सोचना थोड़ा आपके लिए दिक्कत कर रहा है। सबसे पहले ये जान लें कि एक्सेसरीज में बहुत कुछ है जो आपकी ड्रेस को डिफरेंट बना देगा लेकिन यदि आपने पर्स में पोटली बैग या पाउच कैरी किया तो आप देखेंगी कि आपका तो पूरा लुक ही चेंज हो गया है। आईए जानिए तरह-तरह के पोटली बैग के बारे में।

मिरर पोटली बैग

MIRROR POTLI BAGS
Mirror Work Potli Bags

मिरर वाले ये पोटली बैग बेहद पसंद किए जाते हैं । बड़े-बड़े मिरर लगे होने के कारण ये आकर्षित नजर आते हैं । इनमें कलर्स और पैटर्न की तो इतनी अधिक वैरायिटी है जो देखते ही बनती है। यदि आपकी साड़ी में भी मिरर वर्क हो रहा है तो ये बैग और भी सुंदर लगेंगे । क्योंकि मैचिंग की ये पोटली और भी आकर्षित नजर आएगी। साथ ही यदि आपकी साड़ी का कलर लाइट है तो आप डार्क कंट्रास्ट में इन्हें लें जिससे ये प्रॉपर नजर आए।

एम्ब्रायडरी पोटली

Embroidery POTLI BAGS
Emobroidery Potli Bags

इन पोटली बैग की तो भरमार है मार्केट में। पोटली बैग में एम्ब्रायडरी काफी पसंद की जाती है। रेशम की कढ़ाई वाले पोटली बैग काफी पसंद किए जाते हैं। क्योंकि ये काफी सोबर और सिंपल होते हैं जिससे इन्हें कहीं भी बिना सोचे समझे कैरी कर सकती हैं। और यदि आप इन्हें साड़ी पर लेती हैं और आपकी साड़ी सिंपल है तो हल्की एम्ब्रायडरी वाले पोटली बैग काफी ट्रेडिशनल और आकर्षित नजर आएंगे।

ब्लॉक प्रिंटेड पोटली बैग

BLOCK PRINTED POTLI Bags
Block Printed Potli Bags

आजकल जैसे ब्लॉक प्रिंटस की साड़ी का फैशन काफी चल रहा है। उसी तरह ब्लॉक प्रिंट वाले पोटली बैग भी काफी पसंद किए जा रहे हैं। यदि आप अपनी साड़ी को डिजाइन करवा रही हैं तो उसकी मैचिंग का आप पोटली बैग भी बनवा सकती हैं ये काफी स्मार्ट नजर आते हैं। साथ ही मैचिंग का होने के कारण और भी आकर्षित नजर आते है।

लटकन पोटली बैग

POTLI BAG
Latkan Style Potli Bags

आपने देखा होगा कि आजकल पोटली बैग को और भी स्टाइलिश बनाने के लिए हैंगिंग इस्तेमाल की जाती है। हैंगिंग में टस्सल हो या फिर मोतियों की मालाएं इन्हें पोटली बैग से अटैच कर दिया जाता है। जिससे ये काफी स्टाइलिश नजर आती है। क्योंकि ये काफी स्टाइलिश लगते हैं। तो इनमें वैरायिटी आप मार्केट में देख सकती हैं। आपकी साड़ी यदि हैवी है साथ ही उसमें गोटा पट्टी का काम है तो आप ऐसा पोटली बैग लें जिनमें बहुत सारे टस्सल लगे हो।

Leave a comment