यामी गौतम बॉलीवुड इंडस्ट्री का ऐसा नाम जिसने टीवी सीरियल से शुरुआत करते हुए मूवी पर कदम रखा। यामी गौतम आज बॉलीवुड की कामयाब अभिनेत्रियों में से एक है। यामी अक्सर अपनी फ्लोलेस स्किन और ब्यूटीफुल टोन की वजह से चर्चाओं में बनी रहती है। यामी की स्किन बहुत ही क्लियर और ग्लोइंग है। यामी ने मूवीज में और टीवी सीरियल्स में बहुत दिनों का दिल जीता है। यामी की एक्टिंग भी बहुत शानदार है और इसके साथ-साथ उनके डांस मूव्स भी बहुत शानदार है। यामी सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहती है वे अक्सर अपने फैन्स के साथ अपनी ग्लोइंग स्किन का राज और अपनी डेली रूटीन शेयर करती है।

आज हम आपके साथ यामी के कुछ सीक्रेट टिप्स बताएँगे जिसे आप भी फॉलो कर सकते है। आपको बता दें कि, यामी ब्यूटी प्रोडक्ट्स से अपनी दादी के नुस्खों पर विश्वास करती है। आपको बता दें कि, बॉलीवुड एक्ट्रेसेस जितने रील लाइफ में ब्यूटी प्रोडक्ट्स उसे करती है रियल लाइफ में वे उतनी ही आयुर्वेदिक और होम रेमेडीज पर विश्वास रखती है। तो चलिए जानते है यामी की दमकती त्वचा का राज:

 

पर्याप्त मात्रा में पानी

अभिनेत्री यामी गौतम का कहना है कि उनक खूबसूरती का राज उनकी दादी के घरेलू नुस्खे है।उन्होंने बताया था कि वह अपनी त्वचा का सबसे ज्यादा ध्यान रखती है और अपनी दादी के नुस्खों को फॉलो करती है। उन्होंने बताया था कि, वे रोजाना पर्याप्त पानी पीती हैं और प्राकृतिक चीजों का प्रयोग करती हैं। वह त्वचा को चमकदार बनाए रखने के लिए निम्न उपाय अपनाती हैं।

यामी स्पेशल फेस पैक

यामी ने उनके स्पेशल फेस पैक का राज बताया था। अक्सर हम चारकोल, हल्दी, चंदन और भी कई चीजों का फेस पैक बना कर इस्तेमाल करते है लेकिन यामी का फेस पैक काफी अलग है। आपको बता दें कि, लंबी और घनी पलकों के लिए कास्टर तेल, विटामिन ई तेल, एलोवीरा का पेस्ट बना कर यूज़ करती है।  जो उनकी त्वचा को फ्लॉलेस लुक देता है।

 

नारियल पानी

आपको बता दें कि, यामी रोजाना नारियल पानी का सेवन करती है। नारियल पानी रोजाना पिने के कई फायदे है जैसे नारियल पानी से फेस पर ग्लो आता है इसके अलावा नारियल पानी बॉडी फेट घटाने में भी कारगार है। यामी ने बताया था कि, अच्छी टोनिंग के लिए रोजाना नारियल के पानी से फेशियल करें।

यामी स्पेशल लिप बाम

हम ज्यादातर कास्मेटिक इस्तेमाल करते है जिससे हमारी त्वचा पर और बुरा प्रभाव पड़ता है। वहीं हम अपने लिप्स पर काफी कम ध्यान दे पाते है लेकिन यामी ओपन लिप्स की भी बहुत देखभाल करती है। आपको बता दें कि, घी सबसे बेहतरीन लिप बाम है। गुलाबी होंठ बनाएं रखने के लिए इसका इस्तेमाल सबसे ज्यादा कारगार साबित होता है। यामी भी यहीं प्रोडक्ट यूज़ करती है।

 

यामी स्पेशल स्क्रब

सभी नुस्खों की तरह यामी का यह नुस्खा भी काफी अलग है। यामी ने बताया था कि, आधा चम्मच चीनी के साथ, आधी चम्मच हल्दी और शहद मिलाकर स्क्रब करती है। इसके बाद ठंडी टॉवल से चेहरे को साफ करें, इससे त्वचा छिद्र सख्त हो जाते हैं। ज्यादातर लोग फेसिअल और क्लीनअप पर विश्वास करते है लेकिन हमारे चेहरे के लिए सबसे अच्छा है तो सिर्फ घरेलु नुस्खे। सिर्फ यामी ही नहीं बल्कि बॉलीवुड की कई ऐसी अभिनेत्री घरेलु नुस्खों पर विशवास करती है।

 

यह भी पढ़े। 
आपको हमारे ब्यूटी टिप्स कैसे लगे? अपनी प्रतिक्रियाएं हमें जरूर भेजें। ब्यूटी-मेकअप से जुड़े टिप्स भी आप हमें ई-मेल कर सकते हैं- editor@grehlakshmi.com