googlenews
नाम बड़े और दर्शन छोटे साबित हुई 'गोविंदा नाम मेरा': Film Review
Govinda Naam Mera Review

Film Review: विक्की कौशल, भूमि पेडनेकर और कियारा आडवाणी की फिल्म गोविंदा नाम मेरा आज ओटीटी पर रिलीज कर दी गई है। फिल्म की रिलीज के साथ ही इस पर प्रतिक्रिया आना भी शुरू हो गई है। इस फिल्म को भी मिलाजुला रिस्पांस मिलता दिखाई दे रहा है। साल 2022 बॉलीवुड के लिए वैसे भी कुछ अच्छा नहीं रहा है और रही सही कसर भी अब इस फिल्म ने पूरी कर दी है। इस साल धर्मा प्रोडक्शन की यह दूसरी फिल्म है जिसे थियेटर में रिलीज करने के लिए कोई वितरक नहीं मिला और इसे ओटीटी पर रिलीज किया गया। इसके पहले गहराइयां को भी ओटीटी पर रिलीज किया गया था।

फिल्म में हैं ये कलाकार

गोविंदा नाम मेरा एक ऐसे व्यक्ति की कहानी है जो फिल्मों में हीरो के पीछे नाचने का काम करता है लेकिन खुद को कोरियोग्राफर बताता है। वहीं की एक डांसर से उसका अफेयर भी चल रहा है लेकिन वह अपनी पत्नी के हाथों रोज जलील होता है और उसे तलाक देना चाहता है। इस कहानी से दर्शकों को बहुत उम्मीद थी, लेकिन पिछले दिनों से लगातार चली आ रही फिल्मों की लिस्ट में यह फिल्म भी नाम बड़े और दर्शन छोटे ही साबित हुई है। विक्की कौशल के किरदार का नाम गोविंदा जरूर रखा गया है लेकिन कॉमेडी के नाम पर इसमें दर्शकों को कोई भी मसाला-देखने को नहीं मिला।

इस फिल्म को लेकर जैसा सोचा था वैसा नही हुआ और कहानी में कोई खास मजा भी नहीं दिखा। सोशल मीडिया पर इस फिल्म की चर्चा हो रही है। गोविंदा नाम मेरा फिल्म में विक्की कौशल, कियारा आडवाणी, भूमि पेडनेकर, रेणुका शहाणे, अमेय वाघ, दयानंद शेट्टी, सयाजी शिंदे और रणबीर कपूर ने काम किया है। फिल्म का निर्देशन एवं लेखक शशांक खेतान है। तो वहीं इस फिल्म के निर्माता करण जौहर, हीरु यश जौहर, अपूर्व मेहता और शशांक खेतान है। इस फिल्म को डिज्नी और हॉटस्टार पर रिलीज किया गया है। फिल्म रिलीज होने के बाद दर्शक काफी ज्यादा निराश है, क्योंकि उन्हें इस फिल्म में कुछ मजेदार नहीं लगा यही कहना है कि इस फिल्म को देखना मतलब समय बर्बाद करना है।

क्या है फिल्म की कहानी

Film Review of GNM
Govinda Naam Mera Review

गोविंदा नाम मेरा फिल्म में विक्की कौशल गोविंदा का किरदार निभा रहे हैं और भूमि पेडनेकर गौरी का किरदार निभा रही है जो कि गोविंदा की पत्नी है। वहीं कियारा आडवाणी उनकी गर्लफ्रेंड का किरदार निभा रही हैं जिनका नाम सुकू है। गोविंदा नाम मेरा फिल्म की कहानी शुरू होती है कि विक्की कौशल एक कोरियोग्राफर है। लेकिन उनपर अपनी पत्नी भूमि पेडनेकर की हत्या का आरोप लग जाता है और यह भी बात सामने आती है कि उनके साथ उनकी गर्लफ्रेंड का भी इसमें हाथ है। लेकिन बाकी फिल्मों की तरह यह फिल्म भी आखिरकार पारिवारिक विवाद, संपत्ति के झगड़े के बीच उलझ कर रह जाती है। काफी ज्यादा इमोशनल ड्रामा भी देखने को मिलता है तो कहीं कहीं पर कुछ कॉमेडी भी देखने को मिलती है। गोविंदा को उनकी पत्नी काफी ज्यादा ब्लैकमेल करती है तो वहीं गोविंदा का एक सौतेला भाई भी है जो कि एक बंगला अपने नाम करना चाहता है और दोनों की इस बंगले को लेकर संपत्ति का विवाद चलता है। गोविंदा अपनी गर्लफ्रेंड से शादी करना चाहता है लेकिन वह अपनी पत्नी और अपनी मां के बीच उलझ कर रह जाता है। हालांकि विक्की और कियारा आडवाणी की केमिस्ट्री भी देखने को मिल रही है तो वहीं रणबीर कपूर भी अपने कैमियो में काफी मजेदार लग रहे हैं। लेकिन गोविंदा नाम मेरा की कहानी दर्शकों का ध्यान अपनी ओर नहीं खींच पा रही।

Leave a comment