आप को पता होगा कि महिलाएं कुछ सालों की डेटिंग के बाद पुरुषों से अपना इंटरेस्ट खो देती हैं। ऐसा किन कारणों की वजह से होता है? यदि पुरुष महिलाओं को मोहित करते हैं तो वह अपनी रुचि उनमें से कभी नहीं खोती हैं। यदि आप एक पुरुष हैं और अपनी पार्टनर को नहीं खोना चाहते हैं तो आज का यह आर्टिकल आप को अवश्य पढ़ना चाहिए। इसमें आप जानेंगे की अपनी महिला मित्र को अपनी ओर आकर्षित रखने के लिए आप क्या क्या कर सकते हैं। 

जब आप का पार्टनर मोहित हो : आप की पार्टनर सोच सकती है कि वह आप के लिए केवल एक आकर्षण करने की चीज है। इसलिए आप को हमेशा उसे यह महसूस करवाना चाहिए कि वह बिना मेकअप या बिना पार्टी वियर पहने पर भी आकर्षक दिखती हैं। यदि आप ऐसा करते हैं तो वह आप के अंदर हमेशा रुचि बनाए रखेगी। 

यदि आप उनके पीछे पड़े रहते हैं : यदि आप अपनी पार्टनर के हर समय पीछे पड़े रहते हैं तो हो सकता है वह आप के अंदर रुचि खो दे क्योंकि महिलाओं को पीछे पड़े रहने वाले पुरुषों से कहीं ज्यादा अच्छे वे पुरुष लगते हैं जो उनकी केयर करते हैं। यदि वह आप में इंटरस्टेड होगी तो आप को उसके मिलने के बाद ही पता चल जाएगा। वह पुरुष जो उनका हर समय ख्याल रखते हैं, उनके घर पहुंचने पर फोन करते हैं व उनके चढ़ने या उतरते समय गाड़ी का दरवाजा खोलते हैं, इस प्रकार के पुरुषों से महिलाओं का दिल कभी भी नहीं भरता है। 

क्या आप उन्हें जिज्ञासु बनाते हैं : क्या आप उनसे प्रश्न पूछते हैं, न केवल काम आदि के बारे में बल्कि उनसे पर्सनल प्रश्न? जैसे उन्हें क्या चीज हंसाती है व क्या रुलाती है। यदि आप उनसे इस प्रकार के प्रश्न पूछते हैं जो उन्हें जिज्ञासु बनाते हैं तो उनका आप के अंदर इंटरेस्ट और अधिक बढ़ जाता है। अतः आप कभी कभार उनसे व्यक्तिगत प्रश्न पूछें। 

उन्हें खुश रखें : यदि आप अपनी महिला मित्र को खोना नहीं चाहते हैं तो उन्हें खुश रखें। आप उनके दिल को खुश रखने के लिए हर प्रतियोगिता को पास कर जाएं। उससे उसी प्रकार बात करें जिस प्रकार में वह खुश रहती हैं। यदि आप ऐसे करेंगे तो वह आप के अंदर से अपनी रुचि किसी भी प्रकार से नहीं खो पाएगी। 

उसे चाहें : महिलाओं को पता होता है कि आप उनसे क्या चाहते हैं। यदि आप उन्हें दिल से पसंद करते हैं और उनको खुश रखने का हर सम्भव प्रयास करते हैं तो निश्चित ही वह आप के प्रति ज्यादा आकर्षित होगी। अतः ध्यान रखें कि आप उन्हें दिल से चाहें और आप उनसे जो भी चाहते हैं उनके सामने रखें। 

अपना प्रेम करें : यदि आप उनसे प्रेम करते हैं तो उनकी हर वेश भूषा में उनकी तारीफ करें। यदि वह आप को अच्छी लगती हैं तो उन्हें यह बताएं, उन्हें बताए की आप उनसे कितना प्यार करते हैं। प्यार जताना बहुत आवश्यक होता है। महिलाओं को आप के बात करने के ढंग से ही प्रेम होता है। यदि आप को उनकी कोई एक आदत भी अच्छी लगती है तो उसके बारे में उसे स्पेशल महसूस करवाएं।

यह भी पढ़ें-

पति पत्नी  दूसरा बच्चा कब प्लान करें

कैसे पता लगाएं की आप अपने एक्स के साथ फिर से जाना चाहते हैं या आप केवल उन्हें याद करते हैं